चारा घोटाला मामले में लालू पर सजा का ऐलान कल, वीडियो कॉनफ्रेसिंग के माध्यम से हो सकती है सुनवाई
Updated : 2018-01-04 15:14:32

Image


रांची (लाइव झारखंड न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> चारा घोटाला मामले में राजद सुप्रीमों व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव समेत 16 आरोपियों को चारा घोटाले के एक मामले में आज सजा सुनाई जानी थी, लेकिन अब लालू की सजा पर आज सुनवाई नहीं होगी, उन्हें एक दिन की राहत मिली है। कल उनपर सजा का ऐलान होगा। कोर्ट के बाहर समर्थकों की भीड़ देखने को मिल रही है।

ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि आज न्यायालय ने अल्फाबेटिकल नाम के साथ सजा की बिन्दु पर सुनवाई शुरू की। आज सिर्फ ए,बी, सी और डी से शुरू होनेवाले नामों पर हीं सुनवाई की, जिसके चलते लालू का नम्बर आज नहीं आ पाया। इसलिए आज लालू के मुद्दे पर बहस नहीं हो पाया। 

हालांकि लालू कोर्ट में उपस्थित थे। उन्होंने जज से बात करते हुए कहा कि मैं निर्दोष हूं। मैं भी एक वकील हूं। कानून की पढाई किया हूं। इस पर जज शिवपाल यादव ने कहा कि आज तो आपका नम्बर नहीं है, आप एक दिन और जेल में रहें। तो लालू ने जवाब देते हुए कहा कि जज साहब जेल में बहुत टंढ लगती है। 

इस पर जज साहब ने यह भी कहा कि क्यों नहीं वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के तहत आपकी सजा सुना दी जाये? ताकि आपको कोई दिक्कत नहीं होगा। लालू ने कहा कि कोई बात नहीं है साहब, मैं आ जाउंगा।  

मालूम हो कि सजा का ऐलान 3 जनवरी को होनी थी, लेकिन किसी वकील के निधन हो जाने से दोपहर बाद बार काउंसिल ने शोकसभा का आयोजन किया था। जिसके कारण सजा की बिन्दु पर कल बहस नहीं हो पाया था। जिसके चलते न्यायालय को सजा सुनाने का समय आज तक के लिए टालना पड़ा।

लालू प्रसाद यादव आज अपने निर्धारित समय पर स्विफ्ट डिजायर गाड़ी से कोर्ट पहुंचे। बाहर समर्थकों का तांता देखने को मिला। हालांकि कोर्ट जाने और निकलने के वक्त मीडिया से कोई बातचीत नहीं हुई। लालू के वकील चाहते थे कि आज सजा का ऐलान हो जाए, लेकिन यह नहीं हो पाया।

वकील ने कोर्ट रूम के बाहर कहा कि लालू को कम से कम 1 साल और ज्यादा से ज्यादा 7 साल की सजा हो सकती है। अगर उन्हें तीन साल से कम सजा होती है तो जमानत जल्द ही मिल जाएगी।

मालूम हो कि सभी को चारा घोटाले के देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई कोर्ट ने 23 जनवरी को दोषी करार दिया था। अदालत ने लालू को धोखाधड़ी करने, साजिश रचने और भ्रष्टाचार के आरोप में भादवि की धारा 420, 120 बी और पीसी एक्ट की धारा 13( 2) के तहत दोषी पाया था। 

लालू के वकीलों के अनुसार वह अदालत से लालू को कम से कम सजा देने का आग्रह करेंगे, जबकि सीबीआई के वकील ने कहा कि यह भ्रष्टाचार से जुड़ा मामला है। ऐसे में अदालत से अधिकतम सजा देने की गुजारिश की जाएगी। 

जब से लालू यादव रांची की बिरसा जेल में बंद हैं तब से उनके समर्थक बेचैन हैं। वे रोजाना लालू यादव के लिए दुआ करते हैं और जेल के बाहर उनसे मिलने की फरियाद लेकर जाते हैं। हालांकि 2-3 से ज्यादा लोगों को लालू से मिलने नहीं दिया जाता है। आज सजा के ऐलान से पहले राजद नेता उन्हें समर्थन देने के लिए रांची पहुंच चुके हैं।

गौरतलब है कि सीबीआई ने इस मामले में देवघर कोषागार से फर्जी बिल बना कर राशि की निकासी करने का आरोप सभी पर लगाया था। आपूर्तिकर्ताओं पर सामान की बिना आपूर्ति किए बिल देने और विभाग के अधिकारियों पर बिना जांच किए उसे पास करने का आरोप है। लालू प्रसाद पर गड़बड़ी की जानकारी होने के बाद भी इस पर रोक नहीं लगाने का आरोप है। डॉ जगन्नाथ मिश्र पर पशुपालन विभाग के उन अधिकारियों को सेवा विस्तार की सिफारिश करने का आरोप था, जो इस घोटाले में शामिल थे।

सीबीआई जज ने इसी मामले में देवघर के तत्कालीन डीसी को शो कॉज भी किया है। इसके साथ ही इस मामले में सरकारी गवाह बनाए गए शिव कुमार पटवारी और शैलेश प्रसाद शर्मा से भी स्पष्टीकरण मांगा है। अदालत ने इनसे पूछा है कि इस मामले में क्यों नहीं आपके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सुनवाई शुरू की जाए। सभी को तीन जनवरी तक जवाब  दाखिल करने को कहा है।

इस केस से जुड़ी कुछ बड़ी बातें-  

1-    लालू यादव चारा घोटाले में पांच केस का सामना कर रहे हैं जिनमें से चार केस उनके खिलाफ लंबित है।

2-    जिस केस में सुनवाई होने जा रही है वह 1994 से 1996 के बीच देवघर जिला कोषागार से फर्वीवाड़े तरीके से निकाले गए 84.5 लाख रूपये से जुड़ा हुआ है।

3-    इस केस मे कुल बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा और लालू यादव समेत 34 लोग आरोपी है।

4-    इससे पहले चाइबासा कोषागार से 37.5 करोड़ रूपये फर्जीवाड़े तरीके से निकालने के जुर्म में लालू यादव को पांच साल जेल और 25 लाख रूपये जुर्माने की सज़ा सुनाई जा चुकी है। सुप्रीम कोर्ट ने 2013 के दिसंबर में उन्हें जमानत दी थी।

5-    साल 2014 में झारखंड हाईकोर्ट ने इस आधार पर चार अन्य केस के ट्रायल पर रोक लगा दी थी कि जब किसी शख्स को एक केस में दोषी करार दे दिया गया है तो फिर उसे उसी केस में उसी गवाह और साक्ष्य पर सुनवाई नहीं होनी चाहिए।

6-    हालांकि, हाईकोर्ट के इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने निरस्त कर दिया। जिसके बाद लालू यादव को उनके खिलाफ लंबित सभी चारा घोटाला केस में ट्रायल फेस करना होगा।

7-    शुक्रवार को लालू यादव ने इस बात पर जोर देते हुए कहा था कि चारा घोटाला केस का राष्ट्रीय जनता दल पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आरजेडी को उनके बेटे तेजस्वी और तेजप्रताप सफलतापूर्व नेतृत्व करेंगे। 

लालू समेत नौ की पेशी के लिए प्रोडक्शन वारंट

वहीं दूसरी ओर पटना सीबीआई की विशेष अदालत में चल रहे चारा घोटाला के एक मामले में आरोपित राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद समेत 9 आरोपितों को पेशी के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी करने का आदेश सीबीआई कोर्ट ने दिया है। चारा घोटाला का यह मामला भागलपुर और बांका जिला के कोषागार से फर्जी निकासी से सबंधित है। सीबीआई की विशेष अदालत ने रांची के बिरसा मुंडा कारा जेल में बंद लालू प्रसाद, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, पूर्व सांसद आर के राणा, नौकरशाह बेक जुलियस, फूलचंद सिंह, महेश प्रसाद सिंह, आपूर्तिकर्ता टीएन सिंह, सुनील कुमार और सुशील कुमार को पेश करने के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी करने का आदेश दिया है। 

इन सभी आरोपितों को रांची सीबीआई की विशेष अदालत ने चारा घोटाले के एक मामले में दोषी करार दिया और न्यायिक हिरासत में लेते हुए बिरसा मुंडा कारा जेल भेज दिया है। इनकी सजा की बिंदु पर सुनवाई बुधवार को होगी। 

स्पीडी ट्रायल के तहत चल रहा मामला

पटना सीबीआई की विशेष अदालत में चारा घोटाला का एक मामला स्पीडी ट्रायल के तहत प्रतिदिन चल रहा है। इसका विशेष कोर्ट बनाया गया है जिसमें चारा घोटाला मामले की सुनवाई चलती है। इस मामले में लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री डा. जगन्नाथ मिश्रा, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, पूर्व सांसद आर के राणा, फूलचंद सिंह सहित कुल 30 आरोपितों पर सुनवाई चल रही है। चारा घोटाला के इसी मामले में लालू प्रसाद समेत 9 आरोपितों के वकीलों ने सीबीआई कोर्ट में आवेदन देकर पटना सीबीआई कोर्ट में पेशी के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी करने का अनुरोध सीबीआई कोर्ट से किया था। 



Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क / एजेंसी) >>>>>>>>>> वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में शामिल होने पीएम मोदी आज स्विट्जरलैंड के दावोस पहुंच गए हैं। पीएम मोदी यहां पर मंगलवार से शुरू हो रहे विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के सम्मेलन के पूर्ण सत्र को संबोधित करेंगे। उनकी कोशिश दुनिया के आर्थिक जगत के इस महाकुंभ में ‘मेक इन इंडिया’ के तहत वैश्विक कंपनियों को देश में निवेश के लिए प्रो... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> विश्व आर्थिक मंच की बैठक में कल शामिल होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दावोस के लिए रवाना हो चुके हैं। बैठक के दूसरे दिन 23फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी पूरी दुनिया को संबोधित करेंगे। लेकिन इससे पहले मंच की तरफ से जो रिपोर्ट जारी की गई है, उसके मुताबिक भारत से ज्यादा पाक की अर्थव्यवस्था उभर रही है।   विश्व आर्थिक मंच की तरफ से जारी र... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवरक) >>>>>>>>  लाभ के पद मामले में कुर्सी गंवाने वाले आम आदमी पार्टी के बीस विधायकों को दिल्ली हाईकोर्ट से खाली हाथ लौटना पड़ा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने आज सुनवाई के दौरान किसी भी तरह की राहत देने से मना कर दिया। कोर्ट में चुनाव आयोग की ओर से कहा कि विधायकों के कोर्ट में आने से पहले ही आयोग ने राष्ट्रपति को सिफारिश भेज दी थी। इसलिए अब सुनवाई की कोई जर... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>  सीबीआई के विशेष जज बीएच लोया की मौत के मामले से जुड़े बॉम्बे हाई कोर्ट के दो केस को सुप्रीम कोर्ट ने अपने पास ट्रांसफर कर लिया है और इस तरह जज लोया की मौत से जुड़े सभी केस की सुनवाई अब सुप्रीम कोर्ट करेगा। सर्वोच्च न्यायालय ने इस केस की सुनवाई के लिए फरवरी महीने का पहला हफ्ता तय किया है। कोर्ट ने कहा कि जज लोया की मौत के मामले से जुड़... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> लाभ के पद मामले में चुनाव आयोग ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका दिया है। चुनाव आयोग ने लाभ के पद मामले में आप के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है। चुनाव आयोग ने अपनी रिपोर्ट राष्ट्रपति को भेज दी है। आप के 20 विधायकों की सदस्यता रहेगी या जाएगी, इस पर अंतिम फैसला राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को करना है।  अगर आयोग की अनुशंसा प... Read more
Logo
श्रीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने एलओसी पर एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। लेकिन, इस बाद बौखलाए पाक ने भारतीय नागरिकों को निशाना बनाया। रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाकर की गई गोलाबारी में 2 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, पाक फायरिंग में 6 लोग घायल हो गए है। भारतीय सेना ने भी पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया है। ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज पर रोक लगाने की एक और कोशिश नाकाम हो चुकी है। सुप्रीम कोर्ट ने 'पद्मावत' के खिलाफ दाखिल की गई एक याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है। मनोहर लाल शर्मा नाम के ऐडवोकेट की तरफ से दाखिल की गई याचिका में सेंसर बोर्ड पर अवैध तरीके से पद्मावत को सर्टिफिकेट जारी करने का आरोप लगाया था। उधर, चार... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर ए तैयबा के सरगना हाफिज सईद को लेकर अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान को दो टूक सलाह दी है। यूएस स्टेट डिपार्टमेंट की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कहा, हम हाफिज सईद को आतंकवादी के तौर पर देखते हैं, जो एक विदेशी आतंकी संगठन का हिस्सा है। वह 2008 में हुए मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है, जिसमें अमेरिकन समेत क... Read more
Logo
वॉशिंगटन (एजेंसी) >>>>>> पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के मुताबिक विज्ञान एवं इंजीनियरिंग क्षेत्र ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> विवादों से घिरी संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को फैसला सुनाया कि पद्मावत देश के सभी राज्यों में रिलीज होगी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद विवाद और बढ़ सकता है। पद्मावत पर चार राज्यों में बैन के खिलाफ गुरूवार को सुप्रीम कोर्ट में बहस हुई। इस दौरान वरिष्ठ वकील हरी... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> चुनाव आयोग ने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। मुख्य चुनाव आयुक्त एके जोति ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में होने वाले चुनाव की तारीखों का ऐलान किया।  मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में दो चरणों में चुनाव होंगे। त्रिप... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> टेरर फंडिंग मामले में गुरुवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली की पटियाला कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। एनआईए द्वारा दाखिल चार्जशीट में लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद और हिजबुल चीफ सैयद सलाउद्दीन नाम भी शामिल है। एनआईए ने जम्मू कश्मीर में टेरर फंडिंग केस में 6 महीने की जांच के बाद यह चार्जशीट दाखिल की है। जानकारी के अन... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> भारत की स्वदेश निर्मित परमाणु-सक्षम अंतर-महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-वी का गुरुवार को सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया। यह बीजिंग तक की दूरी पर अपने लक्ष्य को निशाना बनाने में सक्षम है। परीक्षण ओडिशा के तट से किया गया।  अग्नि-वी अग्नि मिसाइल श्रृंखला का सबसे उन्नत संस्करण है जो 1960 में शुरू हुए इंटीग्रेटेड गाइडेड मिसाइल डेव... Read more
Logo
सेंचुरियन (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> साउथ अफ्रीका ने भारत को दूसरे मुकाबले 135 रनों से हराते हुए 3 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। केप टाउन में खेले गए पहले टेस्ट में भारत 72 रनों से हार गया था। विराट कोहली की कप्तानी में यह पहली टेस्ट सीरीज हार है। सेंचुरियन में खेले गए मुकाबले में 5वें दिन भारत को जीत के लिए 287 रनों का टारगेट मिला था। वह 52 ओवर में सभी विकेट खोक... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पाकिस्तान की नजर में मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद आज भी बेगुनाह है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने 26/11 के हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को 'साहिब' कहकर बुलाया है। पाक पीएम ने कहा कि पाकिस्तान में कोई केस हाफिज सईद साहिब के खिलाफ नहीं है। इसलिए उनके खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की जा सकती है। पाकिस्... Read more
Logo
इस्लामाबाद (एजेंसी) >>>>>> भारत और इजरायल की दोस्ती पर पाकिस्तानी बुरी तरह भडक़ गया है। पाकिस्तान ने दोनों देशों को इस्लाम विरोधी करार दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि भारत और इजरायल के गठजोड़ के बावजूद पाकिस्तान अपनी रक्षा कर सकता है। इजरायल पर हमला बोलते हुए आसिफ ने कहा कि इजरायल उस बड़े इलाके पर कब्जे की कोश... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> सेंसर बोर्ड ने भले ही संजय लीला भंसाली की चर्चित फिल्म पद्मावत को रिलीज की अनुमति दे दी हो, लेकिन फिल्म पद्मावत पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश के चार राज्यों में इस फिल्म पर बैन लग चुका है। इसके चलते फिल्म के निर्माता काफी नाराज है। अब आखिरकार फिल्म के निर्माता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कोर्ट ने निर्माताओं को... Read more
Logo
बेंगलुरू (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> इसरो ने मंगलवार को 100वें सैटेलाइट कार्टोसैट-2 श्रृंखला के अपने उस उपग्रह द्वारा ली गई पहली तस्वीर जारी की जिसे हाल ही में श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से प्रक्षेपित किया गया था। तस्वीर इंदौर का एक हिस्सा दिखाती है जिसके बीच में होल्कर क्रिकेट स्टेडियम है। इस तस्वीर को बेंगलुरू मुख्यालय वाले इसरो की वेबसाइट पर जारी किय... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> हज यात्रा पर जानेवाले लोगों को इस साल से कोई रियायत नहीं मिलेगी। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को घोषणा की कि हज यात्रा पर दी जाने वाली रियायत इस साल से खत्म हो गई है। सरकार की ओर से कहा गया है कि यह फैसला तुष्टीकरण के बगैर अल्पसंख्यकों को सशक्त करने के उसके अजेंडे का ही एक हिस्सा है। सरकार के इस फैसले स... Read more
Logo
बाड़मेर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राजस्थान के बाड़मेर जिले में देश की सबसे आधुनिक रिफाइनरी के कार्य का शुभारंभ किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि केवल पत्थर जडऩे से नहीं, बल्कि काम शुरू करना जरूरी होता है।  पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत राजस्थानी भाषा में नमस्कार के साथ की और कहा खम्मा घणी। मोद... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> सुप्रीम कोर्ट में जारी गतिरोध के बीच सुलह की कोशिशें भी लगातार की जा रही हैं। हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चारों जजों से मुलाकात की। जस्टिस मिश्रा और बाकी सीनियर जजों के बीच यह मुलाकात लगभग 15 मिनट तक चली। मीडिया रिपोर्ट्स के अन... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> अंतरजातीय विवाह के खिलाफ तुगलकी फरमान जारी करने वाली खाप पंचायतों और ऐसे तमाम दूसरे संगठनों को सुप्रीम कोर्ट ने अवैध बताते हुए कड़ी फटकार लगाई है। खाप पंचायतों पर सख्त कार्रवाई नहीं करने के लिए कोर्ट ने केंद्र सरकार को भी काफी तल्ख लहजे में चेताया। कोर्ट ने साफ कर दिया कि अगर केंद्र सरकार खाप पंचायतों पर प्रतिबंध लगाने में सक्ष... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> सोमवार को गायब हुए विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया आज मीडिया के सामने रो पड़े। उन्होंने कहा कि कल मेरे एनकाउंटर की साजिश रची गई थी, जिसके कारण गायब हुआ था।  करीब 11 घंटे तक गायब रहने के बाद तोगड़िया सोमवार देर शाम बेहोश हालत में मिले थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन करते हुए उ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश और बांकी 4 जजों के बीच शुरू हुआ विवाद खत्म होता नहीं देखा जा रहा है। हालांकि कल दावा किया गया था कि विवाद सुलझ गया है, जिसके बाद सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता में 5 जजों की एक संवैधानिक पीठ का गठन किया। जिसमें  दिलचस्प बात ये है कि पीठ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीज... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> छह दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के दौरे का दूसरा दिन बेहद खास रहा। नेतन्याहू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता हुई जिसके बाद दोनों नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि दोनों देशों के बीच 9 समझौतों पर सहमति बनी है। इस दौरान मोदी और ने... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>>  जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर लगातार सीज़फायर का उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान को भारत ने आज मुंह तोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर कोटला सेक्टर के पास 7 पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया। भारत की इस जवाबी फारयिंग में जहां पाक के 7 सैनिक मारे गए हैं और 4 जख्मी हैं। हालांकि पाकिस्तान ने अपने 4 सै... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और 4 जजों के बीच पनपे विवाद पर अब विराम लग गया है। बार काउंसिल ऑफ इंडिया और अटॉर्नी जनरल ऑफ इंडिया ने मामला सुलझने का दावा किया है। रविवार को जजों से मुलाकात के बाद आज बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामला सुलझने का दावा किया। बार काउंसिल ने इस मामले को घर की लड़ाई बताया है। काउंसि... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>  भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने आज पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा  पाकिस्तान की सेना घुसपैठियों की मदद करती है। अगर हमें मजबूर किया गया तो हम और मजबूती से कार्रवाई करेंगे।  इंडियन आर्मी के 70वें सेना दिवस के अवसर पर नई दिल्ली में आयोजित परेड की सलामी लेने के बाद सेना प्रमुख ने संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान की सेना घु... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> देश के अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने शनिवार को उम्मीद जाहिर की कि सर्वोच्च न्यायालय के चार शीर्ष न्यायाधीशों के विद्रोह से सर्वोच्च न्यायालय में उत्पन्न संकट शीघ्र ही 'सुलझ' जाएगा। एटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने उम्मीद जताई है कि सोमवार तक सारा मामला सुलझ जाएगा। एटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल ने कहा, "सोमवार को कानूनविद् और वकील... Read more
Logo
मुंबई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> मुंबई तट से करीब 30 नॉटिकल मील की दूरी पर अरब सागर में ओएनजीसी कर्मचारियों को ले जा रहा एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हेलिकॉप्टर पर 7 लोग सवार थे और वह कंपनी के नॉर्थ फील्ड की ओर जा रहा था। कोस्ट गार्ड ने पवन हंस कंपनी के इस हेलिकॉप्टर का कुछ मलबा बरामद कर लिया है। समुद्र से 4 शव भी निकाले गए हैं। इनमें से एक शव की पहचान यात्री पंकज गर्ग क... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले 4 वरिष्ठ जजों में शामिल कुरियन जोसेफ ने शनिवार को उम्मीद जताई कि उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों को सुलझा लिया जाएगा। जोसेफ, चेलामेश्वर, मदन लोकुर और रंजन गोगोई ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीजेआई दीपक मिश्रा पर मनपसंद जजों को महत्वपूर्ण मामले सौंपने का आरोप लगाया था। जोस... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को घेरे जाने के बाद अब सुलह की कोशिशें तेज होती दिख रही हैं। शनिवार सुबह पीएम नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा से मुलाकात का प्रयास किया। हालांकि दोनों की मुलाकात नहीं हो सकी। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक नृपेंद... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने शनिवार सुबह छापेमारी की। कार्ति चिदंबरम के दिल्ली और चेन्नई वाले घर में छापा पड़ा है।  प्राप्त जानकारी के मुताबिक एयरसेल-मैक्सिस डील से जुड़ी कथित अनियमितताओं के सिलसिले में ईडी अधिकारियों ने दिल्ली और चेन्नई स्थित पांच ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>  देश में पहली बार सर्वोच्च न्यायालय के जजों द्वारा मीडिया में दावा करना कि SC में सब कुछ ठीक नहीं है, देश में सनसनी मचा कर रख दी। इसके मद्दे नजर माना जा रहा है कि आज मुख्य न्यायाधीश अन्य जजों से बात कर सकते हैं। वहीं इस संबंध में बार एसोसिएशन ने आज शाम चार बजे बैठक बुलाई है।  इस संबंध में अटॉर्नी जनरल ने उम्मीद जताई है कि आज विवाद सुलझ स... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> भारत के इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों ने शुक्रवार को मीडिया के सामने आकर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस की प्रशासनिक कार्यशैली पर सवाल उठाए। सुप्रीम कोर्ट के चार न्यायधीशों ने शुक्रवार को कहा कि देश के सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन सुचारू रूप से काम नहीं कर रहा है। वरिष्ठता के आधार पर सुप्रीम कोर्ट में दूसरे नंबर के न्यायाध... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> देश में पहली बार न्यायापलिका में आज अद्भुत व असाधारण स्थिति देखने को मिली। सर्वोच्च न्यायालय के मौजूदा 4 जजों ने मीडिया को संबोधित किया। मुख्य न्यायाधीश के बाद दूसरे सबसे सीनियर जज जस्टिस चेलमेश्वर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कभी-कभी होता है कि देश के सुप्रीम कोर्ट की व्यवस्था भी बदलती है। सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक तरीके स... Read more
Logo
नई दिल्ली (एजेंसी) >>>>>>>>> अयोध्या विवाद के हल के लिए मध्यस्थता की पेशकश करने वाले उच्चतम न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जगदीश सिंह खेहर ने एक बार फिर इस विवाद के शांतिपूर्ण निपटारे पर बल देते हुए कहा है कि हिंदुत्व की राजनीति देश के वैश्विक शक्ति बनने की राह में बाधा हो सकती है। न्यायमूर्ति खेहर ने कहा कि 1947 में विभाजन के दौरान हिन्दुओं और मुसलमानों ने भीषण हिंसा का दंश झे... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कुआलालंपुर के एयरपोर्ट पर फंसी एक महिला को उसके बेटे के शव के साथ भारत लाने में मदद की। महिला अपने बेटे के साथ ऑस्ट्रेलिया से भारत आ रही थी, लेकिन कुआलालंपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अचानक उसके बेटे की मौत हो गई। मृतक के दोस्त ने ट्वीट करके उनसे मदद मांगी थी। रमेश नाम के शख्स ने अपने ट्वीट में लिखा, विदेश म... Read more
Logo
श्रीहरिकोटा (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने शुक्रवार को अपने अंतरिक्ष केंद्र से दूर संवेदी कार्टोसैट और 30 अन्य उपग्रहों को पृथ्वी की कक्षा में स्थापित किया। 44.4 मीटर ऊंचे ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान (पीएसएलवी-सी40) ने 28 घंटों की उल्टी गिनती के बाद शुक्रवार सुबह 9.29 बजे उड़ान भरी थी। प्रक्षेपण के लगभग 17 मिनट और 18 सेकंड के बाद 320 टन वजनी र... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर जांजुआ की मुलाकात को लेकर बना सस्पेंस खत्म हो गया है। विदेश मंत्रालय ने मुलाकात की पुष्टि की है। विदेश मंत्रालय के मुताबिक ये मुलाकात पिछले साल 26 दिसंबर को थाइलैंड में हुई थी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार के मुताबिक भारत ने बातचीत मे... Read more
Logo
पेइचिंग (एजेंसी) >>>>>> वियतनाम के साउथ चाइना सी में भारत को तेल और ऊर्जा क्षेत्र में निवेश करने के लिए आमंत्रित करने से चीन भड़क गया है। चीन ने वियतनाम के इस कदम की निंदा की है। चीन ने कहा कि पेइचिंग ऐसी किसी भी व्यवस्था का विरोध करता है जो उसके अधिकारों का अतिक्रमण करती हो। बता दें कि भारत में वियतनाम के राजदूत टोन सिन थान ने मंगलवार को एक भारतीय न्यूज चैनल से बातचीत में कहा था कि ... Read more
Logo
जम्मू (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> जम्मू-कश्मीर बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के परिणाम आ गए हैं। इसके साथ ही आतंकी अफजल गुरू का बेटा गालिब अफजल गुरू ने सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी है। अफजल गुरू के बेटे ने एक बार फिर मिसाल पेश की है। उसने 12वीं की बोर्ड परीक्षा में डिस्टिन्कशन हासिल किया है। आपको बता दें कि गालिब के पिता अफजल गुरु 2001 में भारतीय संसद में हमले के दोषी थे। 2013 में अफ... Read more
Logo
श्रीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चला रखा है। ऐसे में बीजेपी के सहयोग से सरकार चला रही पीडीपी के एक विधायक ने आतंकियों को शहीद करार देकर विवाद खड़ा कर दिया है। पीडीपी विधायक एजाज अहमद मीर ने विवादित बयान देते हुए कहा कि कश्मीर के आतंकी शहीद हैं और वे हमारे भाई हैं। इनमें से कुछ तो नाबालिग हैं, जिन्हें यह नही... Read more
Logo
 मुंबई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> मुंबई अग्निकांड के मुख्य आरोपियों पर पुलिस ने शिकंजा कस लिया है। 29 दिसंबर को मुंबई के कमला मिल्स में हुए अग्निकांड के सिलसिले में पुलिस ने अब तक 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुरुवार सुबह आरोपी अभिजीत मानकर को गिरफ्तार किया है। इससे पहले पुलिस ने देर रात कमला मिल्स में हुए अग्निकांड के सिलसिले में वन अबव पब के मालिक कृपेश सांघवी और ज... Read more
Logo
नई दिल्ली/जम्मू (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> भारतीय सेना ने पिछले साल सीमा पर जवाबी फायरिंग और 'सर्जिकल स्ट्राइक' जैसी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 138 जवानों को मार गिराया। सरकार से जुड़े खुफिया एजेंसियों के सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सीमा पर लगातार उकसावे की कार्रवाई करते रहने वाले पाकिस्तान के खिलाफ इसे एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।  बता दें कि जम्मू-कश्... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> देश के एक हजार से ज्यादा केंद्रीय विद्यालयों में हिंदी और संस्कृत भाषा में होने वाली प्रार्थना पर अब देश की सबसे बड़ी अदालत ने ही सवाल खड़े कर दिए है। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को केंद्र से पूछा कि केंद्रीय विद्यालयों में सुबह होने वाली प्रार्थना क्या किसी धर्म विशेष का प्रचार है। कहीं ऐसा तो नहीं कि हिंदुत्व को बढ़ावा देने के लिए ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>> >>बजट पेश करने से पहले मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर एक और खुशखबरी मिली है। विश्व बैंक ने 2018 में भारत की विकास दर 7.3 फीसदी रहने का अनुमान लगाया है।  बुधवार को सेंट्रल स्टैटिस्टिक्स ऑफिस (सीएसओ)  की ओर से नए आंकड़ें जारी किए गए हैं और इन आंकड़ों के मुताबिक भारत दुनिया की एक ऐसी उभरती हुई अर्थव्यवस्था है जहां पर विकास दर बाकी द... Read more
Logo
इस्लामाबाद (एजेंसी) >>>>>>> सैन्य मदद पूरी तरह से बंद होने के बाद अब पाकिस्तान ने ऐलान किया है कि वह अमेरिका से सैन्य और खुफिया संबंध पूरी तरह से खत्म कर रहा है। डॉन न्यूज की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ये फैसला राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उन आरोपों के बाद लिया है जिसमें कहा गया कि पाकिस्तान ने अमेरिका को ‘झूठ और धोखे’ के सिवा कुछ नहीं दिया। इसके बाद ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्त... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> भारत सरकार 1फरवरी को आम बजट पेश करने वाली है। 2019 में होनेवाली लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की मोदी सरकार के पास इस कार्यकाल में बजट पेश करने का यह अंतिम मौका होगा। ऐसे में इस बजट के लोकलुभावन होने की उम्मीद जताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, 2019 की तैयारी में लगी मोदी सरकार आगामी बजट में मध्यम वर्ग को बड़ी राहत दे सकती है। सूत्रों ... Read more
Logo
पणजी / नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>  अपने दो दिवसीय गोवा दौरे के दौरान केन्द्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण आईएनएस विक्रमादित्य पर पहुंच कर नौसेना के अधिकारियों के साथ न केवल मुलाकात की अपितु मिग 29 की पायलट भी बनी। नौसैनिक सूत्रों की मानें तो रक्षामंत्री का यह दौरा कई मायनों में खास रहा। इस दौरान वे INS विक्रमादित्‍य पर भी पहुंचीं। वे मिग 29 की पायलट सीट पर पह... Read more
Logo
श्रीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन ने दावा किया है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) का पीएचडी स्कॉलर मन्नान वानी उनके संगठन में शामिल हो गया है। सलाहुद्दीन ने स्थानीय मीडिया को जारी किए गए बयान में यह दावा किया है। सलाहुद्दीन ने बयान में कहा, 'मन्नान वानी के शामिल होने से उस भारतीय दुष्प... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अपने ही आदेश को पलटते हुए सिनेमाघरों में फिल्म दिखाए जाने से पहले राष्ट्रगान बजाने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि केंद्र सरकार की कमेटी इसे लेकर अगले नियम तय करेगी। इस मुद्दे पर केंद्र सरकार का रुख बदलने के बाद माना जा रहा था कि कोर्ट भी अपना फैसला पलट सकता है। सुप्रीम कोर्... Read more
Logo
बांदा (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज डेस्क) >>>>>>>>>> उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता और विधायक मुख्तार अंसारी को मंगलवार को दिल का दौरा पड़ा। चौंकाने वाली बात ये रही कि जेल में पति से मिलने आई मुख्तार की पत्नी को भी अचानक दिल का दौरा पड़ गया। इसके बाद दोनों को बांदा के ट्रोमा सेंटर में भर्ती करवाया गया। लेकिन, माना जा रहा है कि बांदा में मेडिकल सुविधाओं की कमी को देखते... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> दिल्ली पुलिस की ओर से इजाजत नहीं मिलने के बावजूद गुजरात के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी, अखिल गोगोई तथा शहला रशीद युवा हुंकार रैली करने निकल पडे है। ये जनसभा के लिए संसद मार्ग पहुंचे। हालांकि इस कार्यक्रम में ज्यादा लोग नहीं पहुंच सके।  आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में प्रस्तावित हुंकार रैली से पहले ही विवाद हो गया था। ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रवासी भारतीय केंद्र में PIO संसदीय सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, “जैसा पहले था, वैसे ही चलता रहेगा, कुछ बदलेगा नहीं”, इस सोच से भारत अब बहुत आगे बढ़ चुका है। भारत के लोगों की आशाएं-आकांक्षाएं इस समय उच्चतम स्तर पर हैं। व्यवस्थाओं में हो रहे संपूर्ण परिवर्तन का, एक अपरि... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> राजधानी दिल्ली में गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी की आज प्रस्तावित हुंकार रैली से पहले ही विवाद हो गया है। मोदी सरकार के खिलाफ बुलाई गई इस रैली से पहले ही स्वीकृति को लेकर रैली आयोजित कर रहे संगठन और पुलिस आमने-सामने आ गए हैं। जिग्नेश मेवाणी और उनके समर्थक रैली करने पर अड़ गए हैं। राजधानी में जिग्नेश मेवाणी की रैली को देखते हुए प... Read more
Logo
सियोल (एजेंसी) >>>>>>>> प्योंगयांग की हथियारों संबंधी महत्वकांक्षाओं के कारण बढ़ते तनाव के बाद उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के शीर्ष अधिकारी दो साल से अधिक समय बाद आज पहली आधिकारिक वार्ता करेंगे। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने नववर्ष के अपने भाषण में संकेत दिया था कि प्योंगयांग शीतकालीन खेलों के लिए दक्षिण कोरिया में अपना प्रतिनिधिमंडल भेजने का इच्छुक है जिसके बाद लंब... Read more
Logo
वाशिंगटन (एजेंसी) >>>>>>>> अमेरिका में रह रहे विदेशी नागरिकों खासकर भारतीयों के लिए यह बहुत बड़ी राहत की ख़बर है। ट्रंप सरकार की ओर से सोमवार को इस बात की घोषणा की गई है कि वह ऐसे किसी प्रस्ताव पर विचार नहीं कर रही है जिसके चलते अमेरिका में  एच1बी वीजा पर रह रहे लाखों लोगों को छोड़कर जाना पड़े।  ट्रंप प्रशासन ने ऐसे किसी प्रस्ताव से साफ इनकार किया है जो एच1बी वीजाधारकों को अधिकत... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> दिल्ली में ठंड से हुई मौतों को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता और सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर उपराज्यपाल अनिल बैजल पर निशाना साधा है। अरविंद केजरीवाल ने ठंड से हुई मौतों का मामला उठाते हुए बैजल पर आरोप लगाए हैं कि उन्होंने निकम्मे ऑफिसर को नियुक्त कर दिया है। सीएम केजरीवाल ने संकेत दिए है कि वो जल्द ही बेघर लोगों की मौत मामले पर ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार एनडी गुप्ता को बड़ी राहत देते हुए उनकी राज्यसभा उम्मीदवारी को मंजूर कर लिया गया है। कांग्रेस ने उनके खिलाफ लाभ के पद पर रहने का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी, लेकिन रिटर्निंग ऑफिसर ने उसे खारिज करते हुए गुप्ता के हक में फैसला दिया। फैसले के बाद आम आदमी पार्टी ने कहा कि कांग्रेस नेता अजय माकन ने सस... Read more
Logo
वॉशिंगटन/नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> वॉशिंगटन में सोमवार को पाकिस्तान एम्बेसी के सामने अजीब नजारा देखने को मिला। यहां कई लोग हाथ में जूते और चप्पल लेकर पहुंचे। इन लोगों ने ह्यूमन चेन बनाई। इसके बाद चप्पल चोर के नारे लगाए जाने लगे। दरअसल, ये मामला पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़ा है। जाधव की पत्नी और मां पिछले महीने उनसे मिलने पाक... Read more
Logo
कुपवाड़ा (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> भारतीय सेना ने कश्मीर में आतंक के खात्मे के लिए ऑल आउट ऑपरेशन चला रखा है। इसके बावजूद रोजाना आतंकी संगठनों से कुछ नए लोगों से जुडी बाते सामने आ रही है। अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पीएचडी करने वाले मनन वानी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर डाली है। वानी के हाथ में एके-47 है। माना जा रहा है कि वानी ने हिजबूल मजाहिद्दीन ज्वाइन कर ली है। मनन ... Read more
Logo
इस्लामाबाद (एजेंसी) >>>>>> अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप के एक्शन का असर पाकिस्तान नहीं पड रहा है। अमेरिका द्वारा बैन के बावजूद मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद ने पेशावर में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान हाफिज ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। हाफिज सईद ने कहा है कि हम किसी भी तरह से भारत को किसी क्षेत्र में सुपर पावर नहीं बनने देंगे। हम लोग पाकिस्तान के शहर-शहर घूमेंग... Read more
Logo
पटना (अभिजीत कुमार) >>>>>>> सियासत में लालू प्रसाद यादव एक वैसा नाम था, जिसकी अपनी बादशाहत थी। अपनी सरकार और जुबान से निकला शब्द बिहार का कानून बनता था। जिसके सिर पे लालू का हाथ पड़ जाता था वो किसी इलाके का विधायक या सांसद हो जाता था। चुनाव नहीं जीते तो कोई बात नहीं, विधान परिषद या राजयसभा का सदस्य बनाना उनके दायें और बांए हाथ का खेल हुआ करता था। लेकिन आज बेचारे लालू लाचार हैं। न बादश... Read more
Logo
पटना/रांची (श्वेता) >>>>>>>>> चारा घोटाले के एक मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने आज राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई है। इसके अलावा कोर्ट ने लालू पर 5 लाख का जुर्माना भी लगाया है। साथ ही अगर लालू 5 लाख का जुर्माना नहीं भरते हैं तो उनकी सजा 6 महीने के लिए और बढ जाएगी। बड़ी बात यह है कि लालू को अभी जमानत भी नहीं मिलेगी। फ़िलहाल ... Read more
Logo
श्रीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शनिवार को हुए एक आईईडी ब्लास्ट में 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। जानकारी के मुताबिक यह वारदात बारामूला जिले के सोपोर इलाके में हुई है। इस हादसे में कई अन्य पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए श्रीनगर लाया जा रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने बारामूला जिले के सोपोर में छोटा बाजार और ब... Read more
Logo
वॉशिंगटन (एजेंसी) >>>>>> पाकिस्तान को लेकर अमेरिका के तीखे तेवर अपना चुका अमेरिका अब शांत होता नहीं दिख रहा है। अब वाइट हाउस चेतावनी दी है कि अगर पाकिस्तान अपने यहां संरक्षण प्राप्त तालिबान और हक्कानी नेटवर्कों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई नहीं करता तो अमेरिका के पास सभी विकल्प खुले हैं। वाइट हाउस की यह चेतावनी अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को दी जा रही 2 अरब डॉलर की सुरक्षा सहायता प... Read more
Logo
बीजिंग (एजेंसी) >>>>>> अमेरिका की ओर से आर्थिक और सैन्य सहायता रोके जाने के बाद पाकिस्तान को चीन का साथ मिला है। चीन और पाकिस्तान मिलकर अपनी सैन्य ताकत को बढ़ाएंगे। चीन विदेश में अपना दूसरा नेवी बेस पाकिस्तान में बनाने की प्लानिंग कर रहा है। चीन के इस कदम से भारत की टेंशन बढ़ सकती है। चीन के पाक में नेवी बेस बनाने के मकसद भारत पर प्रभुत्व कायम करना है। चीन के मिलिट्री एनालिस्ट झोऊ ... Read more
Logo
रांची (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> चारा घोटाला मामले में दोषी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद को आज सजा सुनाई जाएगी। केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) की विशेष अदालत आज दोपहर 2 बजे लालू सहित अन्य दोषियों को सजा सुनाएगी। इससे पहले कोर्ट ने सजा का ऐलान शनिवार तक के लिए टाल दिया था। शुक्रवार को लालू ने कोर्ट से सजा सुनाए जाने को लेकर नर... Read more
Logo
पटना/रांची (श्वेता) >>>>>>> चारा घोटाला से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख, 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, आर के राणा, जगदीश शर्मा व तीन पूर्व आईएएस अधिकारियों समेत 16 दोषियों की सजा पर फैसला शुक्रवार को फिर टल गया। कोर्ट में आज लालू समेत 5 दोषियों की सजा पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। इससे पहले गुरु... Read more
Logo
वॉशिंगटन (भास्कर) >>>>>>>> अमेरिका में भारी बर्फबारी के चलते आए बॉम्ब साइक्लोन से ईस्ट कोस्ट में हालात खराब हो गए हैं। टेम्परेचर में गिरावट के चलते ट्रैवल कंडीशन्स खराब हो गई हैं। करीब 4 हजार फ्लाइट्स कैंसल की जा चुकी हैं। कई राज्यों में बिजली की समस्या भी पैदा हो गई है। 15 लोगों की मौत हो चुकी है। सड़कों पर बर्फ की कई इंच मोटी परत जम गई है, जिसके चलते ऑफिस और स्कूल बंद कर दिए गए हैं। ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> संसद का शीतकालीन सत्र खत्म हो गया है और इसी के साथ बजट सत्र तक तीन तलाक बिल भी अटक गया है। साथ ही जीएसटी संशोधन बिल भी अटक गया है। राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही शुक्रवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई है। तीन तलाक बिल को लेकर शुक्रवार को भी राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ है और इस बिल पर सहमति नहीं बन पाई। कांग्रेस का कहना है कि वो ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पूरे उत्तर भारत में इस वक्त हाड़ गला देने वाली ठंड पड़ रही है। बर्फीली हवाओं ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। वहीं, अमेरिका और यूरोप में बर्फीले तूफान ने कहर बरपाया। पूर्वी अमेरिका में करीब 11 दिन से हाड़ कंपकपाने वाली ठंड पड़ रही है। यहां अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। इधर, यूरोप में बर्फीले तूफान एलियानोर ने बड़े पैमाने पर लोगों ... Read more
Logo
रांची (लाइव झारखंड न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> चारा घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, आर के राणा, जगदीश शर्मा समेत 16 दोषियों की सजा पर आज फैसला आना है। थोड़ी देर में लालू कोर्ट के लिए निकलेंगे। नाम के अनुसार दोषियों पर बहस होगी और दोपहर बाद सजा का ऐलान किया जाएगा। लालू के वकील ने उनकी खराब सेहत का हवाला दिया और कम से कम सजा की मांग की। लालू ने कहा, ज... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> संसद का शीतकालीन सत्र का आज आखिरी दिन है, लेकिन राज्यसभा में तीन तलाक पर अब भी सस्पेंस बरकरार है। एक ओर जहां विपक्षी पार्टी इस बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने की जिद पड़ अड़ी है, वहीं सरकार का स्पष्ट कहना है कि यह नियम के विरूद्व है। अब देखना होगा कि सरकार विपक्ष की मांग मानती है या नहीं। हालांकि इस पर बने गतिरोध वोटिंग के जरिये समाप्त ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>>> अमेरिका ने पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका दे दिया है। राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली पूरी सैन्य सहायता रोक दी है। ये सहायता राशि करीब सात हजार करोड़ की है। अमेरिका ने साफ कहा है कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर अमेरिका को मूर्ख बना रहा है। अमेरिका ने कहा कि अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों को निशान... Read more
Logo
रांची (लाइव बिहार न्यूज डेस्क) >>>>>>>> चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर फैसला गुरुवार को एक दिन के लिए टल गया। इस बीच, रांची की विशेष सीबीआई अदालत के जज शिवपाल सिंह ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि लालू प्रसाद के दो लोगों ने उन्हें फोन किया था। हालांकि ये दोनों समर्थक थे या कोई नेता, जज ने यह जानकारी नहीं दी। सुनवाई के व... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान की नई पैंतरेबाजी पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। पाकिस्तान ने जाधव का नया विडियो जारी किया है, जिसमें वह पाक की तारीफ करते दिख रहे हैं। इस पर, भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है। पाकिस्तान शुरू से ऐसा कर रहा है। उसे अब इस बात का एहसास हो जाना चाहिए कि ऐसी ह... Read more
Logo
श्रीनगर / नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में बुधवार को एक बीएसएफ जवान के शहीद होने का बदला भारतीय जवान ने 24 घंटे में ले लिया है। गुरुवार को सांबा सेक्टर में बीएसएफ ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। मोदी सरकार के एक के बदले 10 सिर वाले बयान को सच करते हुए बीएसएफ ने 10 पाकिस्तानी रेंजर्स को ढेर कर दिया। स... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> भारतीय सीमा पर चीन घुसपैठ करने की हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पिछले हफ्ते चीनी सडक़ निर्माण दल के कर्मी अरुणाचल प्रदेश के तूतिंग क्षेत्र में एक किलोमीटर तक घुस आए थे। हालांकि, भारतीय सैनिकों के विरोध करने पर उन्हें वापस लौटना पड़ा। सरकारी सूत्रों ने बताया कि असैन्य दल सडक़ निर्माण से जुड़ी गतिविधियों के लिए आए थे, लेकिन भारतीय सैन... Read more
Logo
मुंबई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> महाराष्ट्र के पुणे में भीमा-कोरेगांव युद्ध की 200वीं सालगिरह पर हुई जातीय हिंसा की आग गुजरात तक जा पहुंची है। इसी बीच मुंबई के विलेपार्ले इलाके में गुजरात के नवनिर्वाचित निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी और जेएनयू देशविरोधी नारे मामले से चर्चित हुए छात्रनेता उमर खालिद का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। जिग्नेश और उमर का कार्यक्रम रद्द ... Read more
Logo
मुम्बई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> महाराष्ट्र में दलित और मराठा समुदाय के बीच भड़की हिंसा की लपटें मुंबई तक पहुंच गई है। मंगलवार को मुंबई और उसके आस-पास के शहरों में सुरक्षा के मद्देनजर बंद का ऐलान किया गया था। आज सुबह से ही महाराष्ट्र, मुंबई, पुणे के ठाणे में बंद का असर दिखने लगा है। इस बंद से सबसे ज्यादा स्कूल और कॉलेज प्रभावित हो रहे हैं। मुंबई के सीएम देवेंद्र फड़णवीस ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> राज्यसभा में आज कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तीन तलाक के खिलाफ बिल पेश किया। इस पर उच्च सदन में बहस शुरू हो गई है। लेकिन, जैसे ही कानून मंत्री ने बिल रखा राज्यसभा में विपक्षी दलों की तरफ से शोर शराबा शुरू हो गया। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि लोकसभा में तीन तलाक बिल पास करने के बावजूद भी लगतार मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक दि... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क / एबीपी) >>>>>>   महाराष्ट्र में हुई जातीय हिंसा की आंच आज संसद पहुंच गई। लोकसभा और राज्यसभा में आज कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों दलितों पर हिंसा के मुद्दे पर हंगामा किया। दोनों सदनों में कांग्रेस ने इस मुद्दे को जोर शोर से उठाया। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में बीजेपी को हिंसा के लिए जिम्मेदार बताया। खड़गे ने कहा कि इस त... Read more
Logo
रांची (लाइव झारखंड न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> चारा घोटाले में राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद समेत 16 दोषियों को आज सजा सुनाई जाने वाली थी लेकिन समय को लेकर हुए विवाद के कारण आज सजा की बिन्दु पर बहस नहीं हो पाया, जिसके कारण न्यायालय को सजा सुनाने का समय कल तक के लिए टालना पड़ा। हुआ यूं था कि आज किसी वकील का निधन हो गया था, जिसे लेकर 1.30 बजे के बाद बार काउंसिल ने शोकस... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> ट्रंप प्रशासन एक ऐसे प्रस्ताव पर काम कर रहा है जिसके तहत अमेरिका में एच1बी वीजा पर रहकर ग्रीन कार्ड का इंतजार कर रहे विदेशी उच्च श्रेणी के कुशल कारीगरों को बड़ा झटका लग सकता है। इनमें से ज्यादातर भारतीय कामगार है जो अमेरिकी प्रोद्योगिकी क्षेत्र की कंपनियों में काम कर रहे हैं। यह प्रस्ताव डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी (डीएचएस) में इंटर... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> हरियाणा के पलवल जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर आई है। पलवल में एक सिरफिरे ने अलग-अलग जगहों पर एक ही तरीके से 6 लोगों की लोहे की रॉड से मारकर हत्या कर दी। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। सभी हत्याओं को एक ही शख्स ने अंजाम दिया है। सिरफिरे कातिल की तस्वीर एक सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है,  फुटेज में सिरफिरा कातिल लोहे की रॉ... Read more
Logo
इस्लामाबाद (एजेंसी) >>>>>> आर्थिक मदद रोकने के डॉनल्ड ट्रंप के ऐलान के बाद भले ही पाकिस्तान में हड़कंप हो, लेकिन वह सीनाजोरी से भी बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा है कि अमेरिका अफगानिस्तान की लड़ाई के लिए पाकिस्तान के संसाधनों का इस्तेमाल करता है और उसी की कीमत चुकाता है। उन्होंने यहां तक कहा कि ट्रंप के 'नो मोर' का कोई महत्व नहीं है और पाकिस्तान इस तानाशाही ... Read more
Logo
वॉशिंगटन (एजेंसी) >>>>>> राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की लताड़ के बाद अब अमेरिकी प्रशासन ने पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका दिया है। वाइट हाउस ने पुष्टि की है कि अमेरिकी प्रशासन ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 25.5 करोड़ डॉलर यानी 1624 करोड़ रुपये से ज्यादा की सैन्य मदद पर रोक लगा दी है। वाइट हाउस ने यह भी कहा है कि अब आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई ही तय करेगी कि यह मदद दी जाए या नहीं। नए स... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> भारत में साल 2018 ने दस्तक दे दी। इस बीच लोगों ने आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत किया। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई समेत भारत के अन्य शहरों में रात के बारह बजते ही आतिशबाजी से आकाश रौशन हो उठा। लोगों ने हैप्पी न्यू ईयर के साथ एक दूसरे का स्वागत किया। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने 'मन की बात' कार्यक्रम में भी देशवासियों को नए सा... Read more
Logo
उत्तरकाशी, देहरादून (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 12वीं वाहिनी आईटीबीपी परिसर, मातली में जवानों के साथ नए साल का स्वागत किया। सोमवार सुबह वे चीन सीमा की चौकियों का निरीक्षण करने पहुंचे और शहीद जवानों की शहादत को नमन भी किया। रविवार रात दो बजे जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की बहादुरी पर गर्व जताते हुए कहा, उनक... Read more
Logo
दिसपुर (एजेंसी) >>>>>>>> असम में रविवार देर रात बहुप्रतीक्षित राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का पहला ड्राफ्ट जारी कर दिया गया है. इस प्रक्रिया में कुल 3.29 करोड़ लोगों ने आवेदन किए थे, जिनमें से 1.9 करोड़ को ही भारत का वैध नागरिक माना गया है. इसका मतलब ये है कि 1.29 करोड़ लोगों के नाम इस रजिस्टर में नहीं हैं. इस लिस्ट को लेकर तनाव की आशंका है. असम में रहने वाले भारतीय नागरिकों की पहचान के ... Read more
Logo
नई दिल्ली  (एजेंसी) >>>>>>>> साल 2017 के आखिरी संदेश में पोप फ्रांसिस ने कहा कि 2017 का साल लड़ाई, झूठ और अन्याय से बर्बाद हो गया। उन्होंने लोगों गुजारिश कि वे अपने के काम की जिम्मेदारी लें। साल के आखिरी सार्वजनिक कार्यक्रम में उन्होंने एक शहर में शाम की प्रार्थना के बाद आयोजित एक सभा में कहा कि 2017 में मानवता के साथ खिलवाड़ किया गया है। मानवता घायल हो गई है। ऐसा कई तरीकों जैसे झूठ का बढ... Read more
Logo
श्रीनगर / नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। फियादीन आतंकियो ने अवंतिपुरा के लीथपोरा में सीआरपीएफ कैंप को निशाना बनाया है।  ट्रेनिंग कैंप पर हुए इस हमले में 4 जवान शहीद जबकि तीन घायल हो गए हैं। घंटों बाद सुरक्षाबलों ने 2 आंतकियों को मार गिराया। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए मोहम्मद ने ली है। जैश के फिदायीन आतंकी कड़... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज साल 2017 के आखिरी बार अपने पसंदीदा रेडियो कार्यक्रम "मन की बात" के जरिए देश को संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष का यह आख़िरी कार्यक्रम है और संयोग से आज, वर्ष 2017 का भी आख़िरी दिन है।एक जनवरी, 2018 का दिन मेरी दृष्टि से एक स्पेशल दिवस है। जो लोग वर्ष 2000 या उसके बाद जन्मे हैं वे एक जनवरी, 2018 से मान्य वोटर बनना श... Read more
Logo
गुवहाटी / नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> असम में 31 दिसंबर के मौके पर राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के जारी होने से पहले राज्य की पुलिस और प्रशासन सतर्क हैं। सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के मुताबिक इस रजिस्टर का पहला ड्राफ्ट जारी किया जाना है। भारत के रजिस्ट्रार जनरल 31 दिसंबर की आधी रात को NRC को जारी करेंगे। असम में रहने वाले भारतीय नागरिकों की पहचान के लिए उनका नाम ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> इस्लामाबाद में क्रिसमस डे के दिन वहां के विदेश मंत्रालय में पूर्व नेवी ऑफिसर कुलभूषण जाधव और उनके परिवार की मुलाकात के एक दिन बाद भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(एनएसए) स्तर की वर्ता हुई। मीडिया में आयी खबरों के मुताबिक यह बैठक बैंकॉक में भारतीय एनएसए अजीत डोभाल और उनके पाकिस्तानी समकक्षीय ल... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> भारत के कड़े विरोध के बाद फिलिस्तीन ने जबरदस्त एक्शन लेते हुए अपने राजदूत वलीद अबु अली को पाकिस्तान से वापस बुलाने का फैसला ले लिया है। इसके साथ ही वलीद अबु अली की मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद से मुलाकात पर खेद जताया और राजदूत के खिलाफ उचित कदम उठाने की बात कही।  भारत में फिलिस्तीन के राजदूत अदनान अबु अल हाइजा ने बताया कि फि... Read more
Logo
गांधीनगर / अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> नाराजगी के बीच आज गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि विजय रूपाणी के मुख्यमंत्री बनने से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। वे सिर्फ इतना चाहते हैं कि उनका सम्मान बना रहे। नितिन पटेल ने हार्दिक पटेल की 10 विधायक वाली विधायक के समर्थन की बात को एक सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज का रास्ता साफ हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म 'पद्मावती' का नाम बदला जा सकता है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म को 26 कट्स के साथ रिलीज किए जाने की मंजूरी दे दी है। साथ ही सेंसर बोर्ड ने फिल्म का नाम बदलकर 'पद्मावत' करने को कहा है। इसके अलावा घूमर गाने में भी बदल... Read more
Logo
अमेरिका (एजेंसी) >>>>>> पूरी दुनिया में आतंकवाद के पोषक के रूप में कुख्यात पाकिस्तान के लिए आने वाला समय बेहद कठिन रहने वाला है। अगर पाकिस्तान ने अपनी नीतियों में बदलाव नहीं किया तो उसके भूखों मरने की नौबत आ जाएगी, आतंकवादियों को पालना तो दूर की बात होगी। ताजा जानकारी के अनुसार पाकिस्तान का सबसे बड़ा मददगार अमेरिका उससे दी जाने वाली बड़ी आर्थिक मदद को रोकने पर विचार कर रहा है। अमेरिका 20... Read more
Logo
मुंबई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> मुंबई के कमला मिल्स कम्पाउंड में लगी आग के मामले में बीएमसी ने रेस्त्रां मालिकों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया। जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, वो फरार चल रहे हैं।  गौरतलब है कि मुंबई के लोअर परेल के कमला मिल कम्पाउंड के मोजोस लाउंज में लगी भीषण आग में 14 लोगों की झुलसकर मौत हो गई थी। मृतकों में ज़्यादातर 22 से 30 साल के लोग हैं... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>>> गुजरात में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के बीच अनबन की खबरों के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने नितिन पटेल को अपने साथ शामिल होने का न्योता दिया है। हार्दिक ने कहा है कि अगर बीजेपी में नितिन पटेल का सम्मान नहीं हो रहा है, तो वे कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं। पाटीदार नेता ने कहा है कि वे नितिन पटेल के लिए कां... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>>  पिछले दिनों संयुक्त राष्ट्र में जब जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने का मुद्दा उठा था तब भारत ने अमेरिका का विरोध करते हुए फिलिस्तीन का साथ दिया था, लेकिन अब जो तस्वीर सामने आई है वो बेहद हैरान करने वाली है। फिलिस्तीन के राजदूत हाफिज सईद के साथ मंच साझा करते देखे गये।  दरअसल पाकिस्तान में फिलिस्तीन के राजदूत ... Read more
Logo
नई दिल्ली / इस्लामाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क / एजेंसी) >>>>>>> पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व नेवी अधिकारी कुलभूषण जाधव से मुलाकात के दौरान उनकी पत्नी और मां के साथ हुए बुरे बर्ताव पर भारत की संसद से लेकर सड़क तक घमासान मचा है। लेकिन पाकिस्तान की इस नापाक करतूत के पीछे खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) का हाथ होने की बात सामने आ रही है। जाधव के परिवार के अपमान की साजिश आईएसआई ने रची थी ज... Read more
Logo
मुंबई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> मुंबई के कमला मिल कंपाउंड स्थित 1 अबव रेस्तरां, लंडन टैक्सी बार और मोजो पब में गुरुवार देर रात भीषण आग लग जाने से 15 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 16 लोग झुलस गए है। मरने वालों में 12 महिलाएं और 3 पुरुष है। यह आग देर रात करीब 12 बजे लगी, फायर ब्रिगेड की दर्जन भर गाडियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। उधर BMC के 5 अधिकारियों को निलंबित कर दिया ग... Read more
Logo
शिमला (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के शुक्रवार के हिमाचल प्रदेश दौरे के दौरान एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कांग्रेस विधायक आशा कुमारी एक महिला कांस्टेबल को थप्पड़ मारते दिखाई दे रही हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि कांग्रेस भवन के बाहर तैनात कांस्टेबल ने एआईसीसी की सचिव और डलहौजी की विधायक आशा कुमारी को रोकने की कोशिश की, इस पर विधायक गुस्सा हो ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> मुंबई एक पब में गुरुवार देर रात आग लगने के कारण 15 लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए। मारे गए लोगों अपना जन्मदिन मना रही महिला भी शामिल है। इस घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप-राष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दु:ख व्यक्त कि... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> हजारों बुजुर्गो को अपने बॉयोमेट्रिक रिकॉर्ड से मिलान नहीं हो पाने के कारण पेंशन मिलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भाजपा के एक सांसद ने लोकसभा में शुक्रवार को यह बात कही।  बिहार के औरंगाबाद से सांसद सुशील कुमार सिंह ने साथ ही लोगों की 190 करोड़ रुपए की एलपीजी सब्सिडी के दूरसंचार कंपनी एयरटेल के खाते में स्थानांतरित किए ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में अपनी पार्टी की हार की समीक्षा के लिए पहुंचे राहुल गांधी की बैठक में शामिल होने के लिए आई महिला विधायक ने पुलिसकर्मी को थप्पड़ मार दिया। जवाब में महिला पुलिसकर्मी ने भी विधायक को थप्पड़ जड़ दिया और दोनों के बीच जमकर थप्पड़ चले। दरअसल शिमला स्थित कांग्रेस कार्य... Read more
Logo
मुंबई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> मुंबई के कमला मिल कंपाउंड स्थित 1 अबव रेस्तरां, लंडन टैक्सी बार और मोजो पब में गुरुवार देर रात भीषण आग लग जाने से 15 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 16 लोग झुलस गए है। मरने वालों में 12 महिलाएं और 3 पुरुष है। यह आग देर रात करीब 12 बजे लगी, फायर ब्रिगेड की दर्जन भर गाडियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है।  CM फडणवीस ने दिए जांच के आदेश- महाराष्ट्... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> बीती रात मुंबई के एक पब में भीषण आग लगने से 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 लोग घायल हो गए. आग देर रात करीब 12 बजे लगी, फायर ब्रिगेड की दर्जन भर गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है, लेकिन शुरुआती जानकारी के मुताबिक शॉर्ट शर्किट के कारण आग लगी है। मामले में पुलिस ने रेस्तरां के खिलाफ गैर इरादतन हत्या (I... Read more
Logo
मुम्बई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> आर्थिक नगरी मुंबई में गुरूवार की देर रात करीब 12 बजे लगी भीषण आग से अब तक करीब 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 19 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। फायर ब्रिगेड की दर्जन भर गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। मरने वालों में 12 महिलाएं जबकि 3 पुरुष थे. कमला मिल्ड कम्पाउंड में लगी इस भीषण आग के चलते कई टेलीविज़न चैनलों के प्रसारण पर सीधा असर पड... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> तीन तलाक के खिलाफ ऐतिहासिक बिल कल लोकसभा में पास हो गया है। बिल पास कराने के बाद उत्साहित सरकार ने कहा कि ये बिल नारी सम्मान और नारी न्याय के लिए है। अब मंगलवार को राज्य सभा में ये बिल पेश किया जाएगा। हालांकि सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सरकार आज हीं राज्यसभा में यह बिल पेश कर सकती है और अगले सप्ताह इस पर बहस कराई जा सकती है।  त... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> सुपर पावर बनने की दिशा में भारत ने एक और कदम आगे बढ़ाया है। भारत ने स्वदेशी रुप से विकसित अडवांस्ड एयर डिफेंस (एएडी) सुपरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल का ओडिशा के एक परीक्षण केंद्र से गुरुवार को सफल परीक्षण किया। यह मिसाइल बेहद कम ऊंचाई से आने वाली किसी भी बलिस्टिक मिसाइल को बीच में ही मार गिराने में सक्षम है। इस वर्ष किया गया यह तीसरा स... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> केंद्र सरकार तीन तलाक को आपराधिक घोषित करने वाले विधेयक को आज संसद में पेश कर दिया है। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्रिपल तलाक बिल को सदन में पेश किया। उन्होंने कहा कि तीन तलाक पर कानून महिलाओं के हक में है। उन्होंने आज के दिन को ऐतिहासिक करार दिया। बिल का AIMIM, टीएमसी, आरजेडी, बीजेडी जैसे विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं। इस बिल में तीन ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कुलभूषण जाधव मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों को संबोधित करते हुए कहा कि सदन को पता है कि हमने इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में याचिका दायर की और हम जाधव के मृत्‍युदंड को रूकवाने में कामयाब रहे। जाधव के जीवन पर मंडरा रहे खतरे को अभी टाल दिया गया है।  इस मुश्किल की घड़ी में हम जाधव के परिवार के सदस्‍यों से स... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी गुरुवार को अपना 133वां स्थापना दिवस मना रही है। राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद ये कांग्रेस का पहला स्थापना दिवस समारोह है। इस मौके पर आज देशभर में कांग्रेस की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। गुरुवार सुबह कांंग्रेस अध्यक्ष राहुल ने मुख्यालय पहुंच झंडा फहराया। स्थापना दिवस ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को राज्यसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की देश के प्रति बचनबद्धता पर सवाल नहीं उठाए थे। जेटली के इस बयान के बाद गुजरात चुनाव के दौरान पैदा हुए इस विवाद को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच सदन में जारी गतिरोध पर विराम लग गया। जेटली के बयान के बाद, कांग्रेस ने भ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> आतंकी संगठन अल-कायदा कश्मीर को जीतने के लिए एक नई रणनीति बनाने जा रहा है। एक वीडियो के जरिए इस बड़ी साजिश का सनसनीखेस खुलासा हुआ। दरअसल अलकायदा ने एक वीडियो जारी कर कहा कि कश्मीर जीतने के लिए उसे भारत के दूसरे बड़े शहरों में लड़ाई शुरू करनी होगी। यह विडियो अल कायदा की भारतीय उपमहाद्वीपीय इकाई से संबद्ध अल सहाब मीडिया द्वारा जारी क... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पाकिस्तान की एक बार फिर अमानवीय हरकत पूरे विश्व के सामने आ गई है। पाकिस्तान ने जिस तरह कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से मुलाकात करवाई, उसकी चारों तरफ कड़ी आलोचना हो रही है। मुलाकात के दौरान पाकिस्तान की ओर से जाधव की बीबी के जूते, मंगलसूत्र और चूड़ी-बिंदी तक उतरवा दिया गया था। कुलभूषण से मिलने गई उनकी मां और पत्नी के साथ जो व्यवहार कि... Read more
Logo
शिमला (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात में रूपाणी के शपथ ग्रहण के बाद आज जयराम ठाकुर ने सीएम पद की शपथ ले ली है। वहीं 11 मंत्रियों ने भी इस दौरान मंत्री पद की शपथ ली है। पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत तमाम केंद्रीय मंत्री और कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे।हरियाणा सीएम मनोहर लाल,यूपी सीएम नितिन गडकरी,केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी,गृहमंत्री राजन... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को पाकिस्तान की मीडिया ने बहुत बेइज्जत किया था। जब जाधव की मां अवंतिका और पत्नी चेतना जाधव से मुलाकात के बाद बाहर आईं तो वहां की फॉरेन मिनिस्ट्री के अफसरों ने जानबूझकर उनको गाड़ी का इंतजार कराया। साजिश ये थी कि वो वहां की मीडिया की बातें सुनें। जाधव की मां से पूछा गया- कातिल बेटे से मिलने के बाद क्या कहे... Read more
Logo
सिडनी (एजेंसी) >>>>>> कट्टर इस्लाम के खिलाफ अभियान चलाने वाले ऑस्ट्रेलिया के माने-जाने इमाम मोहम्मद ताहिदी भारत आना चाहते हैं। उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया, 'क्या भारत में लोग मुझे जानते हैं, अगर मेरा यह ट्वीट जनवरी से पहले 10 हजार बार रीट्वीट हो गया तो मैं 2018 में भारत आऊंगा।' इसके बाद उन्होंने दूसरा ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, 'अगर मैं भारत आया तो वहां के कट्टरवादी मुल्ल... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> लोकसभा में पाक में बंद कुलभूषण जाधव का मुद्दा उठा |इस मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरूवार को बयान देंगी|दरअसल ये मुद्दा कांग्रेस और टीएमसी ने उठाया, जिस पर सदन में खूब हंगामा हुआ| वहीं समाजवादी पार्टी सांसद नरेश अग्रवाल ने जाधव पर विवादित बयान दिया है|अग्रवाल ने कहा कि पाक वाले जाधव को आतंकी मान रहे है और जाधव के साथ आतंक... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कुलभूषण जाधव की पत्‍नी और मां की सोमवार को पाकिस्‍तान में मुलाकात के बाद विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को बयान जारी करते हुए कहा कि पाकिस्‍तान ने इस मुलाकात के दौरान भारतीय संस्‍कृति और धार्मिक भावनाओं का ख्‍याल नहीं किया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने कहा कि मुलाकात से पहले कुलभूषण जाधव की पत्‍नी और मां की चूडि़य... Read more
Logo
लंदन (एजेंसी) >>>>>> भारत अगले साल ही ब्रिटेन और फ्रांस को पछाड़कर दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। सेंटर फॉर इकनॉमिक ऐंड बिजनस रिसर्च (Cebr) कंसल्टी की 2018 वर्ल्ड इकनॉमिक लीग टेबल में ऊर्जा एवं तकनीक के सस्ते साधनों की बदौलत वैश्विक अर्थव्यवस्था में तेज वृद्धि का अनुमान जताया गया है। भारत भी इसी ट्रेंड पर आगे बढ... Read more
Logo
गांधीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> गुजरात में एक बार फिर बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन रही है. विजय रूपाणी ने राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. बतौर सीएम रूपाणी की ये दूसरी पारी है. इस दौरान मंच पर भारतीय जनता पार्टी की पूरी ताकत दिखी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह,लालकृष्ण आडवाणी समेत बीजेपी के दिग्गज मंच पर रहे. इनके अलावा एनडीए शासि... Read more
Logo
जम्मू् (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> सोमवार को लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर से फायरिंग का करारा जवाब देते हुए जवानों की शहादत का बदला ले लिया है। लाइन ऑफ कन्ट्रोल पार कर तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है।  न्यूज एजेंसी एएनआई ने इंटेलीजेंस सूत्रों के हवाले से लिखा है कि इंडियन आर्मी ने एलओसी पार कर तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मारकर शनिवार ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पाकिस्तान ने अपने यहां जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव का एक नया विडियो जारी किया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने सोमवार को जाधव की उनकी मां और पत्नी के साथ हुई मुलाकात के बाद विडियो जारी किया। हालांकि इस विडियो की रिकॉर्डिंग इस मुलाकात के पहले ही कर ली गई थी। इस विडियो में कुलभूषण जाधव परिजनों से मुलाकात कराने के लिए पाक... Read more
Logo
इस्लामाबाद (एजेंसी) >>>>>> पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की उनकी पत्नी और मां के साथ इस्लामाबाद में सोमवार को मुलाकात हुई। हालांकि इस मुलाकात के तरीके पर सवाल खड़े हो रहे हैं। मानवीय आधार पर हुई इस मुलाकात में जाधव को अपनी मां और पत्नी से सीधे तौर पर नहीं मिलने दिया गया। उनके बीच एक शीशे की दीवार थी और इंटरकॉम के जरिए बात कराई गई। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखि... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> दिल्ली-एनसीआर को देश की पहली चालक रहित मेट्रो ट्रेन का तोहफा मिल गया है। क्रिसमस और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के जन्मदिन (25 दिसंबर) पर पीएम नरेंद्र मोदी ने मेट्रो की मजेंटा लाइन का तोहफा दिया। मेट्रो उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मेट्रो में सफर किया। उन्होंने बॉटनिकल गार्डन स्टेशन से ओखला बर्... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर पूरी दुनिया को गुमराह करने वाला पड़ोसी मुल्क एक बार फिर वही हरकत कर रहा है। सोमवार को जाधव की अपनी पत्नी और मां की उनसे होने वाली मुलाकात से ठीक पहले पाकिस्तान दावा कर रहा है कि जाधव को भारत की ओर से राजनयिक मदद पहुंचाने की इजाजत दे दी गई है। पाकिस्तानी मीडिया के हवाल... Read more
Logo
श्रीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> श्रीनगर में इस सीजन की सबसे ठंडी रात रही। इस दौरान तापमान शून्य से 4.2 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘जम्मू एवं कश्मीर में अगले 48 घंटों में रात के तापमान में और गिरावट आ सकती है क्योंकि ठंडा एव शुष्क मौसम कुछ दिनों तक इसी तरह जारी रहेगा।’’ पहलगाम में सोमवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 6.5 डिग्री नीचे... Read more
Logo
लखनऊ (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज डेस्क) >>>>>>>>>> पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आज 93वें जन्मदिन है। इस खास मौके पर उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ सरकार 93 कैदियों को रिहा करने जा रहा है। आपको बता दें कि ये ऐसे कैदी है जो अपनीसजा की अवधि तो पूरी कर चुके हैं, लेकिन जुर्माना नहीं भर पाने के कारण अभी जेल में है।  प्रदेश के विभिन्न जेलों में बंद ऐसे कुल 135 कैदियों में से इन 93 बं... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली मेट्रो की बॉटेनिकल लाइन-कालकाजी (मजेंटा लाइन) को हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम मोदी बॉटेनिकल गार्डन से नोएडा के हिस्से में ही पडऩे वाले ओखला बर्ड सेंचुरी तक मेट्रो में सफर करेंगे। इसके बाद इस मेट्रो को शाम 5 बजे से आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। इस उद्घाटन कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविं... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>> तीन तलाक को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अवैध मानने के बाद केन्द्र की मोदी सरकार इस पर कानून लाने जा रही है। इस संबंध में मौजूदा संसद सत्र में बिल पेश किया जाना है। लेकिन इससे पहले 'ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड' ने इसे महिला विरोधी बताते हुए खारिज कर दिया है। साथ हीं इस मामले में तीन साल की सजा देने वाले प्रस्तावित मसौदे को क्रिमिनल... Read more
Logo
शिमला (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> भाजपा आलाकमान से लेकर पीएम तक की पहली पसंद जय राम ठाकुर होंगे हिमाचल प्रदेश के नये मुख्यमंत्री। रविवार को शिमला में बीजेपी विधायक दल की बैठक में इसका फैसला हुआ। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने जयराम ठाकुर के नाम का प्रस्ताव रखा, जिस पर मुहर लग गई।  ठाकुर के अलावा किसी और के नाम कोई प्रस्ताव नहीं हुआ। इस बैठक में दोनों ... Read more
Logo
शिमला / नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> विधायक दल की बैठक ने हिमाचल प्रदेश के नये सीएम के रूप में जयराम ठाकुर के नाम पर अपनी मुहर लगा दी है।  मालूम हो कि प्रेम सिंह धूमल के चुनाव हार जाने के बाद जयराम ठाकुर सीएम की रेस में काफी आगे माना जा रहा था और अंतत: उन्हीं के नाम पर मुहर लगी। दरअसल, जयराम बीजेपी के आलाकमान से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की पहली पसंद बताए जाते हैं। जयरा... Read more
Logo
रांची / पटना (अनिरूद्व कुमार) >>>>>>>>>  चारा घाटोला में रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने लालू यादव समेत 17 लोगों दोषी पाया था। जज के फैसले के बाद लालू यादव को तुरंत पुलिस ने हिरासत में लेते हुए रांची की बिरसा मुंडा जेल भेज दिया गया। जहां शनिवार की रात उन्हें आलू-पालक की सब्जी और रोटी दी गई थी।  जेल पहुंचने के बाद लालू को अपर डिवीज़न सेल का कॉटेज दिया गया। इस कॉटेज में लालू सितंबर- दि... Read more
Logo
राजौरी (एजेंसी) >>>>>>> पाकिस्तान ने एक बार फिर से संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर में धुआंधार फायरिंग की। जिसके चलते नियंत्रण रेखा के केरी सेक्टर में पेट्रोलिंग कर रहे भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हो गए। यह घटना शाम चार बजे की है। पाक की ओर से की गई इस गोलीबारी में एक मेजर समेत तीन जवान शहीद हो गए जबकि इसमें घायल एक अन्य जवान को इलाज के लिए उधमपुर के सेना अस्पताल ले ज... Read more
Logo
पटना / रांची (अनिरूद्व कुमार) >>>>>>>> चारा घोटाले के एक मामले में रांची सीबीआई की स्पेशल कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद लालू यादव को रांची की बिरसा मुंडा जेल में रखा गया है। दोषी करार देने के बाद लालू के ट्विटर एकाउंट से कई ट्वीट किए गये।  इस ट्वीट से एक ओर जहां भाजपा पर निशाना साधा गया है तो वहीं दूसरी ओर सजा सुनाए जाने के बाद भी इस 'धर्मयुद्ध' में वह अकेले नहीं हैं, बल्... Read more
Logo
रांची (अनिरूद्व कुमार) >>>>>>>> चारा घोटाला मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव को आज उस समय एक बड़ा झटका लगा, जब सीबीआई की विशेष अदालत ने उन्हें दोषी करार दे दिया। हालांकि जगन्नाथ मिश्रा सहित 7 आरोपियों को न्यायालय ने रिहा कर दिया। सजा की बिन्दु पर 3 जनवरी को सुनवाई होगी।  लालू सहित अन्य 14 आरोपियों को दोषी करार देने के बाद तुरंत न्यायिक हिरासत ... Read more
Logo
जयपुर / नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> राजस्थान के सवाई माधोपुर में एक भयानक बस हादसा हो गई है। जिसमें 30 लोगों के मारे जाने की खबर है। कई यात्री गंभीर रूप से घायल हैं, जिसका ईलाज नजदीकी असपताल में करवाया जा रहा है।  मिली जानकारी के अनुसार सवाई माधोपुर में सुबह 7:00 बजे एक धार्मिक यात्रा पर जा रही बस बनास नदी में गिर गई।.बस में करीब 60 यात्री सवार थे और बस पूरी तरह से खच... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>> 2जी केस पर कल आये फैसले के बाद आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी की बुनियाद झूठ पर है। कोर्ट के फैसले के बाद 2जी मामले की सच्चाई जनता के सामने आ गई है।  पीएम मोदी पर करारा हमला बोलते हुए नवनिर्वाचित का... Read more
Logo
गांधीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर बना सस्पेंस खत्म हो गया है। गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सत्ता में बने रहने के बाद विजय रूपानी को एक बार फिर राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। विजय रूपानी दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री होंगे। वहीं, नितिन पटेल गुजरात के उप मुख्यमंत्री  बने रहेंगे। वित्त मंत्री अर... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> संसद के शीतकालीन सत्र के छठे दिन शुक्रवार को भी राज्यसभा हंगामें की भेंड चढ गया। कांग्रेस नेताओं के हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही को 26 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। हालांकि लोकसभा की कार्यवाही भी हंगामे के कारण बार-बार बाधित हो रही है। वहीं कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ पीएम मोदी के बयान पर स... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> सलमान खान और शिल्पा शेट्टी पर वाल्मीकि समाज के खिलाफ कमेंट करने का आरोप लगा है। इस मामले में नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल ट्राइब ने नोटिस जारी कर इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री और दिल्ली-मुंबई के पुलिस कमिश्नर्स से सात दिन में जवाब मांगा है। बता दें कि हाल ही में इंटरनेट पर सलमान-शिल्पा का एक वीडियो आया था, जिसमें वे जातिसू... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 182 सीटों में से 99 सीट अपने नाम कर सकी। इस पर विपक्ष ने 99 का फेर बोलकर तंज भी कसा था। गुजरात मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान से पहले बीजेपी के लिए खुशखबरी आ रही है। लुनावाडा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने वाले निर्दलीय विधायक रतनसिंह राठौड़ ने बीजेपी को बिना शर्त समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। रतनसिंह ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष राहुल गांधी आज कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक अध्यक्षता करेंगे। आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार पार्टी की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च इकाई सीडब्ल्यूसी की बैठक में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम के अनुसार बैठक में नए अध्यक्ष का स्वागत किया जाएगा। जिसके बाद आग... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> देश के सबसे बड़े घोटालों में से एक माने गए 2G मामले में सभी आरोपियों को बरी किए जाने के बाद कांग्रेस और बीजेपी में जुबानी जंग जारी है। अब दोनों पार्टियों ने आगे की रणनीति पर काम करना भी शुरू कर दिया है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) सरकार की स्पेक्ट्रम आवंट... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> क्रिकेट में भगवान का दर्जा पा चुके सचिन तेंदुलकर गुरुवार को भारी हंगामे के बीच राज्यसभा में अपना पहला भाषण देने से वंचित रह गए। कांग्रेस पार्टी के सांसदों ने सचिन के भाषण देने से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर दिए बयान और 2जी घोटाले के फैसले को लेकर हंगामा कर दिया। इस बीच कुछ देर बाद रा... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> साल 2010 में हुए 2जी घोटाले में सीबीआई कोर्ट ने तत्कालीन दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके सांसद कनिमोझी सहित सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। देश के सबसे बड़े घोटाले  2जी में देश को 1 लाख 76 हजार करोड़ का नुकसान उठाना पड़ा। इस मामले में अब पटियाला हाउस कोर्ट स्थित सीबीआई की विशेष न्यायालय ने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा, कनिमोझी सहित सभ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> देश का सबसे बड़ा घोटाला माने जा रहे टू-जी स्पेक्ट्रम केस में कोर्ट ने आज पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा, द्रमुक सांसद कनिमोझी सहित अन्य आरोपियों को बरी कर दिया है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि सरकारी वकील आरोप साबित नहीं कर पाए। जज ओपी सैनी ने कहा कि अभियोजन पक्ष यह साबित करने में नाकाम रहा है कि दो पक्षों के बीच पैसे का लेन देन हुआ है। ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> अपने समय के चर्चित क्राइम शो 'इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड' के ऐंकर सुहैब इलियासी को पत्नी की हत्या के दोष में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। पत्रकार सुहैब इलियासी को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने बुधवार को सजा सुनाई है। सुहैब के वकील ने अदालत से फांसी की सजा नहीं सुनाने की अपील की थी। 16 दिसंबर को सुहैब इलियासी को 17 साल पुराने इस जघन्य हत्... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात चुनाव के बाद भी नेताओं की ओर से विवादित बयानबाजी जारी है। वडगाम से पहली बार विधायक चुने गए जिग्नेश मेवाणी ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने मोदी और बीजेपी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। मेवाणी ने गुजरात में बीजेपी की सीटें कम होने पर तंज कसते हुए पीएम को राजनीति से संन्यास लेने क... Read more
Logo
गुरुग्राम (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुरूग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल का प्रद्युम्न मर्डर केस आपको याद होगा, इस मामले में जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने आज बड़ा फ़ैसला सुनाते हुए साफ कर दिया है कि आरोपी जो 11 वीं का छात्र है उस पर बालिग की तरह केस चलेगा। बोर्ड ने कहा है कि आरोपी छात्र को बालिग माना जाएगा और उसी के अनुसार उस पर केस चलेगा। बीते 7 नवंबर को आरोपी को हिरासत में लिया ... Read more
Logo
चेन्नै (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता की मौत को लेकर बवाल जारी है। जया के विधानसभा क्षेत्र आरके नगर में उपचुनाव से ठीक एक दिन पहले टीटीवी दिनाकरन ने एक विडियो जारी किया है। विडियो में जयललिता बीमार नजर आ रही हैं और अपोलो अस्पताल के बेड पर लेटी हुई टीवी चैनल देख रही हैं। बता दें कि एआईएडीएमके के एक खेमे में जयललिता की मौत में साजिश का दावा कि... Read more
Logo
पटना (अनिरूद्व कुमार) >>>>>>>> बिहार के मुंगेर जिले में नक्सलियों ने मंगलवार की देर रात रेलवे स्टेशन को अपना निशाना बनाया। किऊल-जमालपुर रेलखंड के बीच पड़ने वाले मधुसूदन रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों ने हमला बोलते हुए सिग्नल पैनल में आग लगा दी तथा जमकर तोड़फोड़ की।  दर्जनों की संख्या मे आये नक्सलियों ने जमकर तांडव मचाने के साथ असिस्टेंट स्टेशन मास्टर और पोर्टर को अगवा कर अपने साथ ल... Read more
Logo
नई दिल्‍ली (जागरण) >>>>>>>> भारत में बुलेट ट्रेन का सपना सच होने जा रहा है। 2022 तक इस सपने को हकीकत में बदलने का लक्ष्‍य रखा गया है, जिस पर तेजी और नई तकनीक से काम हो रहा है। समुद्र के नीचे बुलेट ट्रेन की सुरंग बनाने के लिए भारत में पहली बार इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में 'हाइड्रोफोन तकनीक' का इस्‍तेमाल किया जा रहा है। परियोजना में एक 21 किमी लंबी सुरंग बनाई जाएगी जिसका 7 किमी हिस्... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान के साजिश वाले बयान पर शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला बोलते हुए गुजरात चुनाव में पाकिस्तान के किसी भी तरह के रोल से इनकार किया। फारुख अब्दुल्ला ने मंगलवा... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में जनता ने बीजेपी को अच्छा संदेश दिया है। मोदी जी की विश्वसनीयता और साख के मामले पर सवाल उठ रहा है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह और राफेल के बारे में मोदी जी ने कुछ नहीं बोला। मोदी जी की बातें देश नहीं सुनना चाहता है। राहुल ने आगे कहा कि मोदी जी की मार्केंटिग अच्छी थी लेकिन मोद... Read more
Logo
तिरुवनंतपुरम (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 'ओखी' प्रभावित गांवों का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज लक्षद्वीप,केरल और तमिलनाडु के तूफान प्रभावित गांवों का दौरा करेंगे। गुजरात और हिमाचल जीत से उत्साहित मोदी आज दक्षिणी जिलों का दौरा करेंगे। मोदी सोमवार देर रात ही कर्नाटक के मैंगलोर पहुंच गए हैं। वहां प्रधानमंत्री मोदी ने लक्षद्... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर की गई टिप्पणी को लेकर संसद में संग्राम जारी है। गुजरात के चुनाव नतीजों के अगले दिन मंगलवार को संसद के दोनों सदनों में कांग्रेस और विपक्षी सदस्यों ने एक बार फिर इस मुद्दे पर जमकर हंगामा किया। इससे लोक सभा की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही देर बाद स्थगित क... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात विधानसभा की 182 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. रुझानों में बीजेपी 99 और कांग्रेस 80 सीट पर आगे है. 3 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे है. उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र में कांग्रेस ने बीजेपी को पटखनी दी है. लेकिन दक्षिण और मध्य गुजरात में बीजेपी ने कांग्रेस को बड़े अंतर से पीछे छोड़कर बहुमत के आंकड़े को छू लिया है. गुजरात के सीएम विजय रू... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात और विधानसभा चुनावों में हार स्वीकार कर ली है। राहुल ने दोनों राज्यों में नई सरकारों को बधाई देते हुए प्रदेश के लोगों का भी शुक्रिया अदा किया है। राहुल ने कहा कि वह इस हार से निराश नहीं हैं। इसके अलावा, राहुल ने यह कहते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं का हौसला भी बढ़ाया कि उन्होंने नफरत के खिलाफ गरिम... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की सरकार बननी लगभग तय है। बीजेपी के खेमे में जश्न का माहौल है। इस बीच दोपहर बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीटकर बीजेपी कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई दी। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। गौरतलब है कि दोनों ही राज्यों के चुनावों में जीत दर्ज करना बीजेपी और खासतौर से पीएम मोदी के लिए प्रतिष्ठ... Read more
Logo
अहमदाबाद / नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> गुजरात में भाजपा की वापसी होती  दिख रही है और एक बार फिर कांग्रेस 22 साल बाद भी सत्ता हासिल करने में कामयाब नहीं हुई। मतगणना अब अपने अंतिम दौर में है। कुल 182 सीटों के रुझान में आ चुके हैं। इसमें से भाजपा को 27 सीटों पर जीत मिली है और 75 सीटों पर आगे चल रही है।     इससे पहले रुझानों में पहले भाजपा को बहुमत मिली थी फिर कांग्रेस ने... Read more
Logo
शिमला (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>>> हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए हो रही मतगणना के रुझानों में BJP पूर्ण बहुमत की ओर बढ़ती नजर आ रही है। इससे यह साफ हो गया है कि अब हिमाचल में भाजपा की सरकार बननी तय है। ताजा रुझान के मुताबिक BJP 45 सीटों पर और कांग्रेस 19 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि दो सीटों पर अन्य को बढ़त हासिल है।    गौरतलब है कि 68 सीटों वाली हिमाचल प्रदेश विधानसभा मे... Read more
Logo
अहमदाबाद / नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार सुबह मतगणना शुरू हो गई। शुरुआती रुझानों में गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बढ़त बनाते दिख रही है। गुजरात विधानसभा की 182 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। रुझानों में बीजेपी 99 और कांग्रेस 80 सीट पर आगे है। 3 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे है। गुजरात चुनाव जहां प्रधा... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> भारत के खिलाफ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने एक बार फिर साजिश रचने की कोशिश की, लेकिन हर बार की तरह साजिश की यह कोशिश भी फेल साबित हो गई।  इस बार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने पाक में मौजूद भारतीय उच्च आयोग के तीनों अधिकारियों को हनीट्रैप में फंसाकर सीक्रेट जानकारियां निकलवाने की कोशिश की। लेकिन वक्त रहते उनको सब समझ आ गया और उन... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> गुजरात और हिमाचल प्रदेश के संपन्न हुए चुनाव के नतीजे कल आ जायेंगे। भाजपा और कांग्रेस दोनों की नजरें इस पर बनी है। एग्जिट पोल ने जहां दोनों राज्यों में चुनाव के नतीजे भाजपा के पाले में जाने का दावा की है, वहीं नतीजों से पहले भारतीय जनता पार्टी के ही एक सांसद ने गुजरात में पार्टी की हार का दावा किया है। भाजपा के राज्यसभा सांसद संजय काक... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मिजोरम और मेघालय दौरे पर पहुंचे। पीएम सबसे पहले आइजोल पहुंचे. यहां उन्होंने पावर प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। वहां जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने उत्तर-पूर्व राज्यों के लिए बीजेपी के विजन के बारे में बताया। वहीं शिलॉन्ग और तुरा हाईवे को देश के लिए समर्पित करते हुए उत्तर पूर्वी राज्यों को सड़... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को सोनिया गांधी के राजनीति से रिटायर होने की आशंकाओं पर विराम लगाते हुए कहा कि उनकी मां(सोनिया गांधी) 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ेंगी। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह 2019 में रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी? उन्होंने एक टीवी चैनल से कहा, "मेरे चुनाव लड़ने का सवाल ही नहीं है, ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> देश की सबसे पुरानी पार्टी की कमान आज राहुल गांधी के हाथों में सौंप दी गई। उन्हें केंद्रीय चुनाव प्रभार समिति के अध्यक्ष एम. रामचंद्रन ने सोनिया गांधी की मौजूदगी में सर्टिफिकेट सौंपा।  इस मौके पर अकबर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय के बाहर सुबह से ही समर्थकों का भारी जमावड़ा है। कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभालते ही राहुल गांधी ने मंच ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> कोयला घोटाला मामले में फंसे झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा को आज दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट की सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ने 3 साल की कड़ी कैद की सजा तथा 25 लाख रूपये जुर्माने की सजा सुनाई है।  इससे पहले सीबीआई की विशेष अदालत ने 13 दिसंबर को मधु कोड़ा के साथ ही पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को उनके ऊपर लगे भ्रष्टाचार और अन्य मामलों में द... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> अब जब भी आप डेबिट कार्ड  से किसी दुकान पर 2000 रुपये तक की खरीदारी करेंगे, तो आपको मर्चेंट डिस्काउंट रेट (एमडीआर) के तौर पर कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं चुकाना पड़ेगा, क्योंकि सरकार ने डेबिट कार्ड के साथ ही भीम यूपीआई या फिर आधार आधारित भुगतान व्यवस्था का इस्तेमाल कर 2 हजार रुपये तक के लेन-देन पर मर्चेंट डिस्काउंट रेट यानी एमडीआऱ के लिए स... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> मोदी कैबिनेट ने मुस्लिम महिला (विवाह अधिकारों का संरक्षण) बिल, 2017 को मंजूरी दे दी है। इसके जरिए जुबानी, लिखित या किसी इलेक्ट्रॉनिक तरीके से तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) को गैरकानूनी बनाया जाएगा। संसद के दोनों सदनों से पास होने के बाद यह कानून बन जाएगा। शुक्रवार को राज्यसभा में विपक्ष के जोरदार हंगामे के बाद हुई मोदी कैबिनेट की बैठक में इस बिल को हर... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> दिल्ली हाई कोर्ट ने शरद यादव की राज्यसभा सदस्यता जाने के मामले में दखल देने से इनकार किया है। हालांकि कोर्ट ने आदेश दिया कि यादव को भत्ते और सरकारी बंगला का लाभ मिलता रहेगा। बता दें कि शरद यादव ने बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर खुद को राज्यसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य ठहराए जाने के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभाप... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> संसद का शीत सत्र शुरू हो गया है जो 5 जनवरी 2018 तक चलेगा। सोनिया गांधी भी संसद शीत सत्र के पहले दिन सदन में हिस्सा लेने पहुंची। सदन के बाहर सोनिया से जब पत्रकारों ने पूछा कि कांग्रेस पार्टी में अब उनका क्या रोल रहेगा तो उन्होंने हंसते हुए पत्रकारों को जवाब दिया कि अब मैं रिटायर हो जाउंगी।  आपको जानकारी दें कि कल यानि शनिवार को राहुल ग... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा जारी विभिन्न अधिसूचनाओं में आधार को विभिन्न योजनाओं जैसे छात्रों द्वारा दी जानेवाली परीक्षा, छात्रवृत्ति, अंतिम संस्कार और एचआईवी मरीजों के इलाज के लिए अनिवार्य बनाने के खिलाफ अंतरिम राहत की मांग करने वाली कई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई की। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट  ने आम आदमी को बड़ी  राहत ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> संसद का शीतकालीन सत्र आज से आज से शुरू हो गया है। सत्र की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने नए मंत्रिमंडल का परिचय करवाया। उन्होंने पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, निर्मला सीतारमण, मुख्तार अब्बास समेत कई मंत्रियों का परिचय करवाया।सरकार ने इस सत्र के लिए नौ नए बिल लिस्ट किए हैं जिनमें ट्रिपल तलाक का अपराध घोषित करना जैसा ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया है। पिछले तीन महीनों में गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक दलों में जो तल्खी दिखाई दी, उसका असर भी संसद में दिख सकता है। सरकार की कोशिश है कि वह अपने बिलों को जल्द पास करा सके, तो दूसरी तरफ विपक्ष के पास सरकार को घेरने के लिए मुद्दों की पूरी लिस्ट तैयार है। कांग्रेस ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> आखिरकार एक बार फिर मोदी के गुजरात मॉडल के सामने हर मुद्दे व अपनाए गये हथकंडे फेल हो गये। विभिन्न चैनलों द्वारा जारी एग्जिट पोल के सामने कांग्रेस और अन्य की हवा निकाल दी है। सभी चैनलों व एजेंसियों द्वारा जारी एग्जिट पोल में यह स्पष्ट हो रहा है कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बन रही है।  गुजरात चुनाव ... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण के तहत 14 जिलों की 93 सीटों पर सुबह आठ बजे मतदान की प्रक्रिया शुरू होकर शाम पांच बजे तक चली। इस चरण में उत्‍तर गुजरात की 53 और मध्‍य गुजरात की 40 सीटों पर मतदान हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी के बाद बीजेपी के संस्थापक और देश के पूर्व डिप्टी पीएम लाल कृष्ण आडवाणी भी वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पहुंचे। एलके आड... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पर्यावरण की दृष्टि से बेहद संवेदनशील और पवित्र अमरनाथ गुफा पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने सफाई देते हुए कहा कि अमरनाथ को लेकर आदेश की गलत रिपोर्टंग की गई है। एनजीटी ने अपने स्पष्टीकरण में कहा है कि मंत्रोच्चारण और आरती पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई गई है। केवल शिवलिंग के सामने ही शांति बनाए रखनी चाहिए। इसके साथ ही गुफा की सी... Read more
Logo
गांधीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर में आज वोटिंग हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुजुर्ग मां हीराबेन ने गांधीनगर के सेक्टर 22 के स्कूल में मतदान किया। उनकी उम्र 97 साल है। उन्होंने बीजेपी के जीत का भरोसा जताया और कहा- हे राम, गुजरात का भला कीजिए। हीराबेन को बेटे पंकज मोदी सहारा देकर पोलिंग बूथ तक लाए। उसके बाद हीरा बेन ने अपने ... Read more
Logo
मुंबई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> नौसेना के इतिहास में आज का दिन ऐतिहासिक रहा। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज डीजल-इलेक्ट्रिक युद्धक पनडुब्‍बी आईएनएस कलवरी देश को समर्पित की। पीएम ने आज एक समारोह में स्कोर्पिन श्रेणी की नौसेना पनडुब्‍बी 'आईएनएस कलवारी' राष्‍ट्र को समर्पित करते हुए अपनी खुशी ज़ाहिर की। पीएम ने आईएनएस कलवरी देश को समर्पित करने के बाद कहा, '... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले दर्शनार्थियों के लिए एक बुरी खबर है। नैशनल ग्रीन ट्राइब्यूनल ने अमरनाथ गुफा में जयकारे लगाने और मंत्रों के उच्चारण पर रोक लगाने का आदेश दिया है। एनजीटी ने अमरनाथ को साइलेंस जोन घोषित करने का आदेश देते हुए कहा कि यह इलाका पर्यावरण की दृष्टि से बेहद संवेदनशील है। इस इलाके में ग्लेशियरों की संवेदनशीलता क... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज के दूसरे वनडे में मेजबान टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने वनडे करियर में तीसरी बार दोहरा शतक जड़ने का मुकाम हासिल कर लिया। रोहित अंत तक नाबाद रहे। भारत ने रोहित शर्मा (208*) के दोहरे शतक की बदौलत 50 ओवर में 4 विकेट पर 392 रन बनाए।  रोहित ने करियर का तीसरा दोहर... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>>  कोयला घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा,  पूर्व कोयला सचिव एच सी गुप्ता समेत चार लोगों को आपराधिक साजिश रचने और भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत दोषी करार दिया गया है। सजा की बिन्दु पर कल सुनवाई होनी है।  दिल्ली की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, पूर्व कोयला सचिव एसची गुप्ता... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस में शामिल हो चुके ओबीसी एकता मंच के नेता अल्पेश ठाकोर ने पीएम नरेंद्र मोदी के गाल लाल होने के पीछे 4 लाख के मशरूम को वजह बताया था। ठाकोर ने कहा था कि मोदी रोजाना 4 लाख का मशरूम खाते हैं जिसकी वजह से उनके गाल लाल हो रहे हैं, जबकि पहले उनका रंग गहरा था। ठाकोर ने कहा था कि यह मशरूम ताइवान से मंगाया जाता है लेकिन उनका यह बयान वास्तव ... Read more
Logo
कराची (एजेंसी) >>>>>> भारत के सबसे बडे दुश्मन और मोस्ट वाटेंड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके साथी छोटा शकील में फूट की खबर आ रही है। दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील अब अलग हो चुके है। कहा जा रहा है कि शकील जब मुंबई से 1980 में दाऊद के साथ मुंबई छोड़ कर गया था तब से ही वहां पर उसके साथ ही रह रहा था। लेकिन अब उसने अपना पता भी बदल दिया है। अंग्रेजी अखबार, टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इंटेलीज... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात में मंगलवार को पीएम मोदी और कांग्रेस के नामित अध्यक्ष राहुल गांधी ताबड़तोड़ रैली की। दूसरे चरण के मतदान के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियां अब तक ज़ोर-शोर से चुनाव प्रचार किया। मंगलवार शाम गुजरात में प्रचार का शोर थम जाएगा। दूसरे चरण के तहत विधानसभा की 182 में से 92 सीटों पर 14 दिसंबर को मतदान होना है। कांग्रेस अध्यक्ष र... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात विधानसभा चुनाव में आज प्रचार का आखिरी दिन है। इसी को देखते हुए राज्य में प्रचार का मेगा शो देखने को मिला है। पहले तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जगन्नाथ मंदिर में जाकर माथा टेका और अपना प्रचार खत्म किया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अंबाजी मंदिर में जाकर दर्शन किए। पीएम मोदी साबरमती नदी से मेहसाणा जिले के धरो... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए ओबीसी एकता मंच के नेता अल्पेश ठाकोर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमला बोला है। अल्पेश ने मंगलवार को कहा कि मोदी का रंग पहले उनकी तरह गहरा हुआ करता था, लेकिन अब उनके गाल लाल हैं। उन्होंने कहा कि मोदी रोजाना चार लाख रुपये का मशरूम खा रहे हैं, जिससे उनके गाल लाल हो रहे हैं। ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>>>  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा शादी के बंधन में बंध गए हैं। ये शादी इस साल की सबसे बड़ी शादी थी। विराट और अनुष्का की शादी इटली के सियेना शहर में हुई है। दोनों ने परिजनों और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में सात फेरे लिए। हालांकि सोमवार की शाम से ही मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से दोनों की शादी की खबर... Read more
Logo
अहमदाबाद (एजेंसी) >>>>>>>> गुजरात में दूसरे चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन है। आज गुजरात में मेगा शो का दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती नदी से मेहसाणा जिले के धरोई बांध तक सी-प्लेन में सफर किया। यहां से मोदी सरदार ब्रिज से उड़ान भर अम्बा जी के दर्शन करने जाएंगे। कहा जा रहा है कि धरोई बांध से लेकर अम्बा जी तक सड़क से सफर तय करेंगे। इस दौरान कई जगह बीजेपी कार्यकर्ता पीएम ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी का निर्विरोध तरीके से सोमवार को पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया। इस शीर्ष पद के लिए केवल राहुल ने ही नामांकन किया था। राहुल के सभी 89 नामांकन पत्र सही पाए गए। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव प्राधिकार (CEA) के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने राहुल के अध्यक्ष निर्वाचित होने की घोषणा की। राहुल के 16 ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पाकिस्तान को आडे हाथ लेते हुए कहा कि हमें हिंदुस्तान के लोकतंत्र के बारे में बिल्कुल नसीहत ना दें। उन्होंने साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में तो बिल्कुल भी नहीं। प्रसाद ने कहा है कि हमें देश के लोकतंत्र पर गर्व है। देश में कौन जीतेगा, ये भारत की जनता तय करेगी।  कांग्रेस पर निश... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी हर दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार से ट्विटर पर सवाल पूछ रहे हैं। सोमवार को उन्होंने 'गुजरात मांगे जवाब' सीरीज के तहत 13वां सवाल किया। इसमें उन्होंने केंद्र सरकार पर लोकपाल को दरकिनार करने, कथित घोटालों और चंद कारोबारियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया। राहुल ने पूछा कि ‘म... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात विधानसभा चुनाव में पाक के दखल के पीएम मोदी के आरोपों के बाद राजनीति तेज होने पर पाकिस्तान ने पूरे मामले से पल्ला झाड़ा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर गुजरात विधानसभा चुनाव में दखल देने के आरोपों पर कहा, 'अपनी चुनावी बहस में भारत को पाकिस्तान को घसीटना बंद करना चाहिए। साजिशों की बज... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात में पहले चरण की वोटिंग के बाद दूसरे चरण के लिए पार्टियों के चुनाव प्रचार को तगड़ा झटका लगा है। सोमवार को अहमदाबाद में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो को गुजरात पुलिस ने मंजूरी नहीं दी। इसके अलावा पुलिस ने हार्दिक पटेल का रोड शो भी रद्द कर दिया। बावजूद इसके हार्दिक ने रोड शो क... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने का ऐलान आज शाम दिल्ली में होगा। दरअसल आज कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की शाम को बैठक होनी है जिसमें राहुल के नाम का अध्यक्ष पद के लिए ऐलान कर दिया जाएगा।अभी तक किसी ने भी कांग्रेस खेमे से नामांकन दाखिल नहीं किया।  पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार 1 से 4 दिसंबर तक नामांकन की तारीख थी। राहुल गांधी ने 4 दिसंबर तारी... Read more
Logo
अहमदाबाद (एजेंसी) >>>>>>> गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में शनिवार को 89 सीटों के लिए 68 प्रतिशत मतदान हुआ। चुनाव आयोग ने नई दिल्ली में देर शाम प्रेस कांफ्रेस में बताया कि राज्य की 19 जिलों की 89 सीटों के लिए सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक करीब 68 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इस चरण में कुल 977 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गयी। शाम पांच बजे मतदान की समय ... Read more
Logo
बगदाद (एजेंसी) >>>>>>> इराक ने पिछले कुछ वर्षों से दहशत का पर्याय बने खूंखार संगठन ISIS के खिलाफ जारी जंग के खात्मे का ऐलान किया है। सीरिया बॉर्डर से सटे रेगिस्तानी इलाके से ISIS के आतंकियों के सफाये के बाद इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी ने ऐलान किया कि IS के खिलाफ युद्ध खत्म हो चुका है। इराक के लिए निश्चित तौर पर यह ऐतिहासिक दिन है। उसे इस युद्ध में अमेरिकी सेना और कुर्द लड़ाकों का भ... Read more
Logo
महिसागर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात विधानसभा के पहले फेज की 89 सीटों पर वोटिंग के बीच वार-पलटवार का सिलसिला जारी है। कांग्रेस पर उसके नेताओं के बयानों के जरिए लगातार हमले कर रहे पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भी यह सिलसिला जारी रखा। प्रधानमंत्री ने शनिवार को महिसागर की रैली में कांग्रेस के एक ओर नेता के बयानों का जिक्र कर हमला बोला। उन्होंने कहा- "कांग्रेस का ए... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर ट्वीट कर सीधे प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा है कि गुजरात में 22 सालों से बीजेपी की सरकार है लेकिन इस बार मोदी के भाषणों से 'विकास' गायब है। पिछले 10 सवालों के भी जवाब नहीं मिले। वोटिंग शुरू हो गई, अब तक घोषणा पत्र तक नहीं आया तो क्या 'अब भाषण ही शासन' है? बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> दिल्ली के शालीमार बाग के मशहूर मैक्स हॉस्पिटल में डॉक्टरों की लापरवाही बरतने के मामले में केजरीवाल सरकार द्वारा अस्पताल लाइसेंस कैंसल कर दिये जाने के बाद आज हरियाणा सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए फोर्टिस अस्पताल के जमीन की लीज रद्द करने का आदेश दिया है।  हरियाणा के गुरुग्राम स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल में डेंगू पीड़ित एक सात साल ... Read more
Logo
बनासकांठा (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिशंकर अय्यर के बयान को लेकर कांग्रेस पर एक बार फिर हमला बोला है। शुक्रवार को बनासकांठा में पीएम मोदी ने कहा कि मैं पीएम बना था तो मणिशंकर पाकिस्तान गए थे और मेरी सुपारी दी थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान के लोगों से कहा था मोदी को हटाओ फिर देखो भारत-पाकिस्तान शांति का क्या होत... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> केंद्र सरकार ने शुक्रवार को पैन कार्ड को आधार से जोडऩे की समयसीमा तीन महीने बढ़ाकर 31 मार्च 2018 कर दी। इससे पहले यह समय सीमा 31 दिसंबर, 2017 थी। वित्त मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘संज्ञान में आया है कि कुछ करदाताओं ने पैन को आधार से जोडऩे की प्रक्रिया पूरी नहीं की है। इसे ध्यान में रखते हुए हमने आधार को पैनै से जोडऩे की समय सी... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> मणिशंकर अय्यर के नरेंद्र मोदी को नीच कहने के बाद राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया है। मामले पर अब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है, "अय्यर को पार्टी से बाहर किया जाना एक सोची-समझी रणनीति है। मेरी लोगों से अपील है कि कांग्रेस के इस खेल को समझें।" बता दें कि गुरुवार को अय्यर ने मोदी को नीच आदमी बताया था। मोदी ने सूरत की सभा में इ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> वंदेमातरम गाने पर कुछ लोगों की आपत्तियों पर पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पूछा है कि अगर हम मां को सलाम नहीं करेंगे तो किसको करेंगे। एक कार्यक्रम के दौरान उपराष्ट्रपति ने कहा कि अगर मां को सलाम नहीं करेंगे तो क्या अफजल गुरु को सलाम करेंगे। उन्होंने आश्चर्य जताया कि कुछ लोग इसे गाने के लिए मना कर रहे हैं।  उन्होने कहा है कि वं... Read more
Logo
नई दिल्ली (एजेंसी) >>>>>>>> अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को एक और बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा उत्कृष्ट निर्यात नियंत्रण व्यवस्था देखनेवाली संस्था वासेनर आरेंजमेंट (डब्ल्यूए) ने गुरुवार को भारत को अपना नया सदस्य बनाया है।  भारत के वासेनर अरेंजमेंट का 42वां सदस्य बनने से अप्रसार क्षेत्र में देश का कद बढ़ने के साथ महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियों को ह... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रैस अनुष्का शर्मा जल्दी ही शादी कर सकते हैं। हालांकि अनुष्का के प्रवक्ता ने इस बात से इंकार किया है। लेकिन गुरूवार रात अनुष्का शर्मा अपने परिवार के साथ मुंबई एयरपोर्ट से इटली के लिए रवाना हुईं। कई दिनों से अनुष्का और विराट की शादी को लेकर आ रही ख़बरों के बाद आखिरकार यह अब कहा जा सकता ह... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले मणिशंकर अय्यर को कांग्रेस ने सजा दे दी है। उनको कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। साथ ही मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया, ''यही हैं कांग्रेस का गां... Read more
Logo
सूरत (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने गुरुवार को नरेंद्र मोदी के बारे में विवादास्पद बयान दिया। उन्होंने कहा कि वे नीच किस्म के हैं। अय्यर का यह बयान सामने आने के कुछ ही देर बाद गुजरात के सूरत के लिंबायत में मोदी ने रैली की। उन्होंने कहा, ‘‘श्रीमान मणिशंकर अय्यर ने आज कहा कि मोदी नीच है। मोदी नीच जाति का है। क्या यही भारत की महान परंपरा है? ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर इनदिनों सियासत गर्माई हुई है। इसी कडी में राजनेता एक के बाद एक विवादित बयान दे रहे है। कांग्रेस लीडर मणिशंकर अय्यर ने कहा, "मुझको लगता है कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का लगता है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस तरह की गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है।"  गौरतलब है कि आज कांग्रेस के वरिष्ठ ने... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यहां डॉ. अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर का इनॉगरेशन किया। मोदी ने कहा- "हमें स्वीकारना होगा कि हम बाबा साहब के सपनों को पूरा नहीं कर पाए। आज की पीढ़ी में वो क्षमता है जो सामाजिक बुराइयों को खत्म कर सकती है। ये देश जाति के नाम पर बंटकर वैसा आगे नहीं बढ़ पाएगा, जैसा उसे बढ़ना चाहिए।'' इस मौके पर मोदी ने कांग्रेस... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आधार कार्ड जरूरी करने की डेडलाइन को सरकार अब बढ़ाकर 31 मार्च करेगी। सुप्रीम कोर्ट में आधार कार्ड की अनिवार्यता को लेकर सुनवाई के दौरान सरकार ने यह बात कही है। केंद्र सरकार की ओर से शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर आधार की अनिवार्यता की डेडलाइन को बढ़ाया जाएगा। अब तक अधिकतर कल्याणकारी योजनाओं का लाभ ... Read more
Logo
नई दिल्ली (एजेंसी / सोर्स / लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> कहा जाता है कि दो नए दोतों से अच्छा एक पुराना दोस्त होता है। भारत पर यह चरितार्थ होता हुआ उस समय देखने को मिला जब NSG की सदस्यता के मुद्दे पर रूस ने चीन और पाकिस्तान को जोर का झटका देते हुए भारत का समर्थन किया।  मास्को ने कहा है कि एनएसजी सदस्यता के लिए भारत की दावेदारी को पाकिस्तान के साथ नहीं जोड़ा जा सकता है। मास्को इस ब... Read more
Logo
अहमदाबाद / नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के कुल 89 सीटों पर आज शाम 5 बजे चुनाव प्रचार खत्म  हो जायेगा। प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गजों की रैलियां हैं। पहले चरण की वोटिंग 9 दिसंबर को होनी है।  PM मोदी सूरत में रैली को संबोधित करेंगे तो अमित शाह कडना, खरेलू, सिद्धपुर में रैलियां ... Read more
Logo
नई दिल्ली (एजेंसी) >>>>>>> भारत और चीन के बीच विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को चीन की ओर से दावा किया गया है कि भारत का एक ड्रोन (UAV) उसके एयरस्पेस में घुस गया है। इस पर चीन ने घोर आपत्ति जताई है। बता दें कि ये मामला तब सामने आया है जब 11 दिसंबर को चीन के विदेश मंत्री वांग यी भारत दौरे पर आने वाले हैं। चीन के वेस्टर्न कमांड ज्वाइंट स्टाफ डिपार्टमेंट के डिप्टी हेड झांग शुइल... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप का केंद्र देहरादून से 121 किमी दूर बताया जा रहा है। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर  5.5 मापी गई है।  हालांकि अभी तक किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि भूकंप के झटकों को करीब 10 सेकेंड तक महसूस किया जाता रहा।  उत्... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> महंगाई के मोर्चे पर किए गए ट्वीट में गलत आंकड़े पेश कर आलोचना का सामना कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए भाजपा को गलतियां बताने के लिए आभार जताया। राहुल ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह नहीं हैं। वह इंसान हैं और गलतियां करते हैं। उन्होंने भाजपा से गलतियां बताने के सिलसिले को ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मसले की सुनवाई को अगले लोकसभा चुनाव तक टालने की दलील देने के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील कपिल सिब्बल चौतरफा घिरते दिख रहे हैं। पीएम मोदी और बीजेपी के हमले के बाद अब उस सुन्नी वक्फ बोर्ड ने ही सिब्बल से किनारा कर लिया है, जिसका पक्ष रखते हुए उन्होंने शीर्ष अदालत में यह दलील दी थी।  सुन्नी वक्फ बोर्ड के स... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> गुजरात विधानसभा चुनाव का प्रचार करते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि एक परिवार ने बाबा भीमराव अम्बेदकर साहब के साथ बहुत अन्याय किया।  मोदी ने धांधुका में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बीआर अबंडेकर के बहाने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि एक परिवार ने बाबा साहेब और सरदार पटेल... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> गुजरात चुनाव के बीच एक बार फिर राम मंदिर का मुद्दा सियासत को गरमा रहा है। कल सर्वोच्च न्यायालय में कपिल सिब्बल की दलीलों के साथ शुरू हुई बयानवाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। भाजपा नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने बुधवार सुबह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला और उन्हें 'बाबर भक्त-खिलजी का रिश्तेदार' बता डाला. नरसिम्हा से ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> देश में राम मंदिर पर एक बार फिर सियासत गरमा गई है। गुजरात चुनाव के बीच भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस नेता और राम मंदिर मामले में सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील कपिल सिब्बल के बहाने कांग्रेस पर हमला बोला है। शाह ने कहा कि कांग्रेस अपना स्टैंड साफ करे कि वो राम मंदिर चाहती है या नहीं? बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ''आज एक आश्चर्य जनक दलील सुप्... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> बुधवार को बाबरी विध्वंस की 25वीं बरसी से पहले सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई। जिसमें सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील कपिल सिब्बल ने इसकी टाइमिंग को लेकर सवाल उठा दिए है। सिब्बल ने मांग है कि 2019 लोकसभा चुनाव के बाद इस पर सुनवाई हो। वहीं मुस्लिम पक्ष ने कहा कि मामला संविधान पीठ को भेजा जाए।  उधर सुप्रीम कोर्ट ने सभी दस्तावेज जमा करने को... Read more
Logo
इस्लामाबाद (एजेंसी) >>>>>>> करोड़ों डॉलर की लागत वाले चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के तहत बन रहे कम से तीन बड़े रोड प्रॉजेक्ट में भ्रष्टाचार के आरोप के कारण चीन ने अस्थायी रूप से इन परियोजनाओं के लिए फंड रोकने का फैसला किया है।  मंगलवार को जारी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन के इस कदम से पाकिस्तान के अधिकारी स्तब्ध हैं।  समाचार पत्र 'डॉन' के अनुसार चीन सरकार के इस फैसले क... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज गुजरात के कच्छ में रैली की। उन्होंने कहा कि मेरा वजन बढ़ रहा है। आप लोगों ने मेरी आदत बिगाड़ दी। कल मेरी बहन घर आई थी। उन्होंने कहा कि तुम्हारे किचन में आचार, मूंगफली समेत खाने की सब चीजें गुजराती हैं। राहुल ने प्रधानमंत्री की रैली पर कहा कि कल मैंने मोदीजी का भाषण सुना। करीब 60% मेरे और कांग्रेस ... Read more
Logo
मुम्बई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>  बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर शशि कपूर का अंतिम संस्कार शांताक्रूज के श्मशान घाट पर आज 12:52 बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ कर दिया गया। अंतिम संस्कार के वक्त बॉलीवुड समेत राजनीतिक जगत की हस्तियां भी मौजूद रही। केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले और महाराष्ट्र सरकार के कुछ मंत्री भी मौजूद रहे। मुंबई पुलिस की एक टुकड़ी ने शशि कपूर को आख़िरी सल... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> बाबरी मस्जिद विध्वंस की 25वीं वर्षगांठ से ठीक एक दिन पहले आज  सुप्रीम कोर्ट में 68 साल पुरानी रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद स्वामित्व विवाद पर अंतिम सुनवाई करने जा रही है। सामाजिक के साथ-साथ राजनीतिक रूप से भी अति संवेदनशील इस मामले की सुनवाई आज से भारत के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की विशेष प... Read more
Logo
जम्मू (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> आखिरकार भारतीय सेना ने देश से किये अपना वायदे पर खरे उतरे। उन्होंने अपना वादा पूरा करते हुए अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमला करने वाले सभी आतंकियों को मार गिराया है। उक्त जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एस.पी. वैद्य ने दी है। डीजीपी एस.पी. वैद्य ने आज सुबह ट्वीट कर जानकारी दी है, ‘’पहले अबु इस्माइल और अब बाकी के बचे तीन आतंकि... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> अपने अलग अंदाज और जबरदस्त एक्टिंग से सबको अपना दीवाने बनाने वाले शशि कपूर का आज निधन हो गया। मुंबई के कोकिला बेन अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। वह काफी समय से बीमार थे। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार दोपहर 12 बजे किया जाएगा। अभिनेता रणधीर कपूर ने खबर की पुष्टि की। रणधीर कपूर ने बताया, ''हां उनका निधन हो गया। उनको पिछले कई वर्षों ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता शशि कपूर का सोमवार को लंबी बीमारी के बाद 79 साल की उम्र में मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया। पृथ्वीराज कपूर के सबसे छोटे बेटे शशि कपूर का जन्म 18 मार्च 1938 को कोलकाता में हुआ था। साल 2011 में उनको भारत सरकार ने पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया था। उन्हें साल 2014 के दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मा... Read more
Logo
इस्लामाबाद (एजेंसी) >>>>>>> पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय आतंकी और 26/11 हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ अगले साल होने वाले आम चुनाव में गठबंधन के लिए तैयार हैं। खुद को हाफिज और लश्कर का सबसे बड़ा समर्थक बताने वाले मुशर्रफ ने पाकिस्तानी 'आज' न्यूज चैनल द्वारा जमात-उद-दावा प्रमुख सईद के साथ गठबंधन पर पूछे सवाल के जवाब में यह कहा। ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस कार्यकर्ता और नेताओं को जिस पल का इंतजार था आखिरकार वह पल आज आ ही गया। राहुल गांधी आज सोमवार सुबह पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर दिया है। राहुल के नामांकन भरने के बाद कांग्रेस में जश्न का माहौल है। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने राहुल गांधी को शुभकामनाएं दी। राहुल गांधी के प्रस्तावक बने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने उन्हें प... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस अध्यक्ष पद के राहुल गांधी ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह उनके नाम के प्रस्तावकों में शामिल रहे। समझा जा रहा है कि चुनाव में राहुल अकेले उम्मीदवार ही रहेंगे। सोमवार को नामांकन की आखिरी तारीख है। रविवार तक किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया था। पांच दिसंबर को इनकी स्क्रूटनी होगी। अगर रा... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>  कांग्रेस के युवा नेता शहजाद पूनावाला ने एक बार फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला है। शहजाद पूनावाला ने कहा है कि कांग्रेस राहुल के खिलाफ डमी उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने कहा है कि ये मेरी पार्टी के लिए सबसे काला दिन है। इससे पहले भी शहजाद ने वंशवाद का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा था। शहजाद पूनावाला ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> अयोध्या में राम जन्मभूमि पर ही राम मंदिर बनने के संघ  (आरएसएस) के सर संघचालक मोहन भागवत के बयान पर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पलटवार किया है। भागवत के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने पूछा है कि क्या मोहन भागवत चीफ जस्टिस है। असदुद्दीन ओवैसी ने मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए कहा कि अयोध्या विवाद अभी सुप्रीम कोर... Read more
Logo
लंदन / नई दिल्ली (एजेंसी) >>>>>>>> संकटग्रस्त भारतीय उद्योगपति विजय माल्या को भारत भेजने संबंधी मामले की सुनवाई आज से लंदन की एक अदालत में शुरू होगी। माल्या इस सुनवाई के लिए वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में उपस्थि​त रहेंगे। सुनवाई के दौरान सीबीआई के अधिकारियों का दल वहां मौजूद रहेगा।   भारत में धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे माल्या इस समय लंदन में जमान... Read more
Logo
हैदराबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> सोमनाथ मंदिर के रजिस्टर में राहुल गांधी का नाम गैर हिंदू कॉलम में लिखने को लेकर हुआ विवाद अभी भी नहीं थमा है। एआईएमआईएम प्रमुख असद्दुदीन ओवैसी ने इस मामले में कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर निशाना साधा है। ओवैसी ने हैदराबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदू बनाम जनेऊधारी हिंदू विवाद ने बीजेपी और कांग्रेस के झूठ का पर्दाफ... Read more
Logo
लखनऊ (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> यूपी निकाय चुनावों में जहां बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया, वहीं बीएसपी भी अपनी साख बचाने में कामयाब रही। मायावती ने कहा कि बीजेपी ने सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल किया, नहीं तो बीएसपी के और मेयर जीतते। बीएसपी सुप्रीमो यहां बौद्ध भिक्षु डॉ. प्रज्ञानंद के निधन के बाद श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंची थीं। शुक्रवार को निकाय चुनाव के नती... Read more
Logo
चेन्नई/तिरुवनंतपुरम (भास्कर) >>>>>>>> चक्रवाती तूफान ओखी की वजह से तमिलनाडु और केरल में मौत का आंकड़ा 12 पहुंच गया है। निचले इलाके पूरी तरह पानी में डूब गए हैं। इंडियन एयरफोर्स ने केरल के समुद्र में लापता 30 मछुआरों की तलाश और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। शुक्रवार को नेवी और कोस्ट गार्ड्स ने त्रिवेंद्रम के पास फंसे 59 मछुआरों को रेस्क्यू किया। सरकार ने 29 रिहैबलिटेशन सेंटर बनाए... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रोजाना पीएम मोदी से एक सवाल कर गुजरात में 22 सालों का हिसाब मांग रहे है। ज्ञातव्य है कि गुजरात चुनाव को लेकर कांग्रेस ने एक कैंपेन चला रखा है। इस कैंपेन के तहत राहुल गांधी रोजाना पीएम मोदी से एक सवाल कर रहे हैं और गुजरात में 22 सालों का हिसाब मांग रहे हैं। इस कैंपेन को 22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब न... Read more
Logo
वाशिंगटन (एजेंसी) >>>>>>> अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर बातचीत कर पिछले महीने हैदराबाद में हुए वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन के सफल आयोजन पर संतुष्टि जाहिर की। इस दौरान ट्रंप की बेटी और उनकी वरिष्ठ सलाहकार इवांका ट्रंप के नेतृत्व में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने तीन दिवसीय कार्यक्रम में शिरकत की। इस कार्यक्रम का विषय महिला, सभी क... Read more
Logo
लखनऊ (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद आज एक बार फिर उत्तर प्रदेश में मोदी और योगी लहर बरकरार है। उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के नतीजे आ सामने आ रहे हैं। ज्ञातव्य है कि यह योगी आदित्यनाथ की पहली परीक्षा है। योगी आदित्यनाथ ने अपनी पहली परीक्षा में ही बडी जीत दर्ज की है। यूपी निकाय चुनावों में 16 मेयर पदों में ... Read more
Logo
लखनऊ (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> यूपी निकाय चुनावों में बीजेपी की बंपर जीत पर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष डॉ.महेंद्र नाथ पांडे ने राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्य के बीजेपी के सभी नेताओं के साथ जनता का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हम इससे पहले के निकाय चुनाव में भी जीते थे लेकिन क्योंकि राज्य और केंद्र में हमारी सरकार नहीं थी इसलिए हम अपना बेहतर नहीं दे सके थे... Read more
Logo
नई दिल्‍ली (आइएएनएस) >>>>>>>> अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने बताया कि उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से निजी तौर पर कहा है कि किसी देश को धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए। ओबामा एक मीडिया हाउस के वार्षिक समिट में भाग लेने के लिए दिल्‍ली आए हैं। ओबामा ने कहा कि एक देश को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित नहीं किया जाना चाहिए और इस बात पर बल दिया जाना चाह... Read more
Logo
चेन्नई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> तमिलनाडु और केरल में चक्रवात ओखी और मूसलाधार बारिश ने जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त कर दिया है। चक्रवात ओखी के कारण तमिलनाडु और केरल में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। इस चक्रवात के कहर को देखते हुए चेन्नई, कन्याकुमारी, तूतीकोरिन, कंचीपुरम, विल्लुपुरम, मदुरई, थेनी, थनजावुर और थिरुवरूर में शुक्रवार को भी स्कूल-कॉलेज बंद रहे। वहीं जिन ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>>> गुजरात चुनाव से पहले मोदी सरकार के लिए आर्थिक मोर्चे से राहत की खबर आई है। भारत की जीडीपी 5.7 से बढ़कर 6.3 प्रतिशत हुई। पहली तिमाही में जीडीपी 5.7 प्रतिशत थी और दूसरी तिमाही में ये बढ़कर 6.3 प्रतिशत पहुंच गई। ये आंकड़ा जुलाई से सितंबर के बीच का है। जीएसटी जुलाई में लागू हुआ था और कहा जा रहा था कि इसका जीडीपी पर असर देखने को मिलेगा। लगातार प... Read more
Logo
श्रीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> जम्मू कश्मीर में सेना को आतंकियों के खिलाफ बडी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर में पांच आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। जम्मू कश्मीर के बडगाम और सोपोर में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड हुई। इन मुठभेडों में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने बडगाम में 4 और सोपोर में 1 आतंकी को मार ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में किये जा रहे बदलाव पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बडा बयान देकर राजनीतिक सरगर्मियां बढा दी है। उन्होंने कहा कि वह जानते हैं कि देश को वह जिस मंजिल पर पहुंचाना चाहते हैं, उसके लिए उन्हें बड़ी राजनीतिक कीमत चुकानी पड़ सकती है, लेकिन वह पीछे नहीं हटेंगे।  दिल्ली में हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट के 15... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> कांग्रेस आलाकमान द्वारा जहां एक ओर पार्टी की कमान राहुल गांधी को सौंपने की तैयारी की जा रही है, वहीं पार्टी के एक युवा नेता कांग्र्स अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं। ये नेता हैं टीवी चैनलों पर अक्सर पार्टी का बचाव करते दिखने वाले शहजाद पूनावाला। महाराष्ट्र कांग्रेस के सचिव शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस में... Read more
Logo
अहमदाबाद (सोर्स) >>>>>>> जरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के समर्थन से चुनाव लड़ रहे छोटू भाई वसावा ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से अपनी जान को खतरा बताया है। नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जनता दल यूनाइटेड से अलग हुए गुजरात के एकमात्र आदिवासी नेता छोटू भाई वसावा का आरोप है कि अमित शाह अपने चुने हुए पुलिस अधिकारियों के जरिए उनका एनकाउंटर करवाना चाहते हैं।  छोटू वसावा ने इस संदर्भ म... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> अब शगुन देने के लिए एक रूपये का सिक्का लगे लिफाफे आने लगे हैं, लेकिन एक दौर ऐसा था कि परिवार के सदस्य एक रूपये के नोट को ढूंढते फिरा करते थे। आज एक रूपये के नोट का सौ साल पूरा हो गया है और इसकी शुरूता का इतिहास भी बड़ा दिलचस्प है।  हुआ यूं कि दौर था पहले विश्वयुद्ध का और देश में हुकूमत थी अंग्रेजों की। उस दौरान एक रुपये का सिक्का चला करता थ... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज फिर से गुजरात के चुनावी रण में हैं। पीएम मोदी की आज गुजरात में 4 रैलियां हैं। पीएम मोदी ने अपनी आज पहली रैली मोरबी में की। मोरबी में पीएम मोदी ने गुजराती भाषा में लोगों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अच्छे और बुरे वक्त में जनसंघ और बीजेपी मोरबी के लोगों के साथ खडे रहे। पी... Read more
Logo
चेन्नै (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> बहुचर्चित लव जिहाद केस से चर्चा में आईं केरल की हादिया ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तीन दिन बाद बुधवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस में अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि वो अपने पति से मिलना चाहती हैं और एक भारतीय नागरिक की तरह आजादी से जिंदगी जीना चाहती हैं। बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने हादिया को सलेम स्थित शिवराज मेडिकल कॉलेज में अपनी पढ़ाई प... Read more
Logo
चंडीगढ़ (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पद्मावती फिल्म को लेकर विवादित बयान देने वाले बीजेपी हरियाणा के चीफ मीडिया कोऑर्डिनेटर सूरजपाल अम्मू ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अम्मू ने अपने इस्तीफे के लिए हरियाणा के सीएम खट्टर को जिम्मेदार ठहराया और जमकर भड़ास निकाली।  अम्मू ने खट्टर पर भड़कते हुए कहा कि उन्होंने भारी मन से इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा, 'मैं ... Read more
Logo
इस्लामाबाद (एजेंसी) >>>>>>> पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने आतंकी संगठन लश्कर को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि वे आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के सबसे बडे समर्थक हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि लश्कर भी उनको काफी पसंद करता है। परवेज मुर्शरफ ने एक पाकिस्तानी चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि वे लश्कर ए तैयबा और जमात उद दावा के सबसे बडे समर्थक हैं... Read more
Logo
हैदराबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हैदराबाद मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर प्रथम चरण का उद्घाटन कर दिया है। इस मौके पर तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव भी मौजूद थे। पीएम मोदी ने मियापुर मेट्रो स्टेशन पर हैदराबाद मेट्रो को हरी झंडी दिखाई। हैदराबाद मेट्रो के प्रथम फेज का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर ... Read more
Logo
इस्लामाबाद (एजेंसी) >>>>>>> मुंबई हमलों के मास्टर माइंड और मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद ने संयुक्त राष्ट्र में अर्जी लगाई है कि उसका नाम आतंकियों की लिस्ट से हटा दिया जाए। हाफिज सईद ने यूएन में यह अर्जी लाहौर की एक कानूनी फर्म के जरिए लगाई है। इस फर्म का नाम है मिर्जा एंड मिर्जा। मिर्जा एंड मिर्जा फर्म की ओर से दाखिल की गई यह अर्जी उस समय दाखिल की गई थी जब हाफिज सईद नजरबंद था। हाफि... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात कैडर के आईपीएस राकेश अस्थाना सीबीआई में स्पेशल डायरेक्टर बने रहेंगे। राकेश अस्थाना की नियुक्ति के खिलाफ दायर की गई याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। ज्ञातव्य है कि एक एनजीओ कॉमन कॉज ने सुप्रीम कोर्ट में राकेश अस्थाना की सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर पर नियुक्ति के खिलाफ याचिका दायर की थी। एनजीओ ने आरोप लगाया था क... Read more
Logo
हैदराबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भारत पहुंच गई है। ज्ञातव्य है कि इवांका ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट में हिस्सा लेने भारत आई है। इवांका सुबह 5 बजे हैदराबाद पहुंची। ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट में करीब 150 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे, जिनकी सुरक्षा में करीब 10,000 जवान तैनात हैं। वहीं इवांका के लिए सुरक्षा व्यवस... Read more
Logo
हैदराबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पीएम मोदी आज हैदराबाद मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव भी मौजूद रहेंगे। हैदराबाद मेट्रो के प्रथम फेज का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी और चंद्रशेखर राव मेट्रो में सफर करेंगे। वे मियापुर से कुकतपल्ली तक जाएंगे और वापस आएंगे। कल बुधवार से हैदराबाद मेट्रो का परिचालन आम ... Read more
Logo
मुंबई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> लगातार क्रिकेट और साउथ अफ्रीका दौरे के लिए कम समय मिलने को लेकर विराट कोहली की नाराजगी को बीसीसीआई ने गंभीरता से लिया है। उन्हें श्री लंका के साथ तीन वनडे सीरीज में आराम दिया गया है। सोमवार को टीम का ऐलान किया गया। कोहली की गैर-मौजूदगी में टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे। बता दें कि पहले से ही ऐसी खबरें थी कि दक्षिण अफ्रीका के महत्वपूर... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> आयकर विभाग ने आम आदमी पार्टी को बडा झटका देते हुए 30 करोड रुपए से भी ज्यादा का नोटिस थमा दिया है। आप पार्टी पर आरोप है कि उसने आयकर विभाग को 2014 में अपने चंदे को लेकर जो सूचनाएं दी थी, वो सही नहीं थी। ज्ञातव्य है कि विपक्षी दल शुरू से ही आप पार्टी के चंदे को लेकर सवाल उठाती रही हैं। वहीं आप पार्टी ने कल ही अपनी स्थापना के पांच वर्ष पूरे किए ... Read more
Logo
पटना (श्वेता) >>>>>>>>>> आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे के बोल फिर बिगड़े हैं। बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी के बेटे को शादी में घुसकर मारने के बयान के बाद अब पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने आज एक बार फिर से अंसवैधानिक भाषा का इस्तेमाल किया। इस बार तो लालू के लाल तेजप्रताप ने सीधे पीएम मोदी पर हमला बोल दिया। अब तेजप्रताप यादव ने कहा है कि वह पीएम मोदी की खाल उ... Read more
Logo
भुज (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पीएम मोदी आज गुजरात के चुनावी रण में हैं। पीएम मोदी आज एक दिन में चार रैलियां करेंगे। पीएम ने सबसे पहली रैली भुज के लालन मैदान में की। चुनावी रैली करने से पहले पीएम मोदी आशापुरा माता के मंदिर गए। पीएम मोदी ने आशापुरा माता के दर्शन किए और पूजा अर्चना की। इसके बाद पीएम मोदी ने पहली रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत गुजर... Read more
Logo
नागपुर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सोमवार को दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को एक पारी और 239 रनों से हराकर जीत दर्ज की। भारत ने इस जीत के साथ ही श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच अब दो दिसम्बर से दिल्ली को फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी कर दी है। ज्ञातव्य है कि आज ही दूसरे चरण के चुनावों के लिए नामांकन दाखिले करने का आखिरी दिन है। वहीं बीजेपी में टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी में पहले से घमासान मचा हुआ है। ज्ञातव्य है कि इससे पहले बीजेपी पांच लिस्टों में 147 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर च... Read more
Logo
इस्लामाबाद (एजेंसी) >>>>>>> इस्लामिक कट्टरपंथियों की ओर से लगातार कई दिनों से जारी विरोध प्रदर्शनों के दवाब में पाकिस्तान के कानून मंत्री जाहिद हामिद ने रविवार देर रात अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कानून मंत्री के इस्तीफे के बाद कट्टरपंथियों ने अपना आंदोलन वापस ले लिया है। ज्ञातव्य है कि कट्टरपंथियों ने कानून मंत्री जाहिद हामिद पर ईशनिंदा का आरोप लगाया है। कट्टरपंथी इसके व... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की आज अंतिम तारीख है। इस बीच कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। तीसरी सूची में कांग्रेस के 76 उम्मीदवारों के नाम है। कांग्रेस ने अपनी तीसरी सूची रविवार देर रात जारी की। यह सूची कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति के प्रभारी ऑस्कर फर्नाडिंस ने जार... Read more
Logo
नागपुर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> भारत ने यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली पारी में 98 ओवरों में दो विकेट खोकर 312 रन बना लिए हैं। इसी के साथ उसने मेहमान टीम पर 107 रनों की बढ़त ले ली है। भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को पहले दिन 205 रनों पर ही ढेर ... Read more
Logo
इस्लामाबाद (एजेंसी) >>>>>>> पाकिस्तान में तहरीके-ए-लब्बैक (टीएलपी) या रसूल अल्लाह नाम के इस्लामिक संगठन का 20 दिन से धरना-प्रदर्शन जारी है। धरने को खत्म कराने के लिए शनिवार सुबह पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई की। प्रदर्शनकारियों से सख्ती से पेश आने पर वे भडक़ गए और पत्थरबाजी का दौर शुरू हो गया। प्रदर्शनकारियों की तादाद ज्यादा नहीं है, लेकिन पत्थर-डंडों से... Read more
Logo
गुरुग्राम (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पद्मावती विवाद को लेकर नेताओं के विवादस्पद बयान आ रहे हैं। हरियाणा के बीजेपी नेता सूरज पाल अम्मू ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। इस बार अम्मू के निशाने पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हैं। ममता बनर्जी द्वारा पद्मावती का समर्थन करने पर सूरज पाल ने ममता को कहा है कि वह शूर्पणखा का हश्र ना भूलें। ज्ञातव्य है कि एक कार्यक्... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में आई कमी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि किराये में वृद्धि से दिल्ली मेट्रो ठप हो जाएगी। किराये में वृद्धि के बाद मेट्रो के यात्रियों की संख्या को लेकर आरटीआई द्वारा हुए एक खुलासे पर केजरीवाल ने शनिवार को प्रतिक्रिया देत... Read more
Logo
चित्रकूट / लखनऊ (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>>> चित्रकुट के मानिकपुर स्टेशन पर देर रात एक बड़ा हादसा हो गया है। पटना जा रही वास्को डि गामा एक्सप्रेस(12741) ट्रेन मानिकपुर स्टेशन पर पलट गई। इस हादसे में तीन लोगों के मरने की खबर है। वहीं 12 लोग घायल हो गए। हालांकि रेलवे अधिकारी ने हादसे में किसी की भी मौत की खबर से इंकार कर दिया है।  हादसा मानिकपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नं... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। गुजरात ने अपने इस दौरे की शुरुआत पोरबंदर में बापू की जन्मस्थली जाकर कर दी है। इस  दौरे पर वह दलित समुदाय द्वारा बनाए गए एक विशाल तिरंगे को स्वीकार करेंगे। हालांकि, यह राष्ट्रीय ध्वज कुछ महीने पहले गुजरात के मुख्यमंत्री को पेश किया जाना था लेकिन राज्य सरकार के अ... Read more
Logo
भोपाल (एजेंसी) >>>>>>> व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत में गुरुवार को चार्जशीट दाखिल करने के बाद कार्यवाही देर रात ढाई बजे चली। सीबीआई ने यहां प्री मेडिकल टेस्ट (पीएमटी 2012) में अनियमितताओं के सिलसिले में 592 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। इस दौरान निजी मेडिकल कालेज के संचालकों समेत 30 आरोपियों की अग्रिम जमा... Read more
Logo
गुवाहाटी (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>>>  असम के मंत्री हेमंत बिस्व सरमा अजीबो गरीब बयान देकर विवादों में घिर गए हैं। गुवाहाटी में एक कार्यक्रम में हेमंत बिस्व सरमा ने कहा कि कैंसर पाप का फल है। उन्होंने कहा, ''कैंसर होना, एक्सीडेंट होना ये सब पूर्व जन्म के कर्मों का नतीजा है। ये ईश्वरीय न्याय है, ईश्वरीय न्याय होकर रहता है। कोई इससे बच नहीं सकता। हेमंत बिस्व सरमा ने ... Read more
Logo
गुरूग्राम / नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्युम्न मर्डर केस में गिरफ्तार आरोपी बस कंडक्टर अशोक कुमार 76 दिनों तक हिरासत में रहने के बाद बुधवार की देर शाम अपने घर पहुंच गया। हाल ही में कोर्ट ने उसे जमानत दी थी। अशोक ने रिहाई के बाद कहा, 'मैं भगवान का शुक्रगुजार हूं कि उसने मुझे न्याय दिया। हमें न्यायपालिका पर पूरा विश... Read more
Logo
शिमला (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> अपने  लेफ्टिनेंट कर्नल की बेटी को कर्नल अपने घर बुलाया, शराब पिलाई और फिर किया रेप। हालांकि इस मामले में शिमला पुलिस ने आर्मी कर्नल को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि कर्नल ने लड़की को मॉडलिंग का झांसा देकर अपने घर बुलाया और उससे रेप किया। मिली जानकारी के अनुसार, रेप का आरोपी कर्नल आर्मी ट्रेनिंग कमांड में तैनात है। यह कमांड देश... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>  मुंबई हमले का गुनहगार आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान में नजरबंदी से रिहा होते ही कश्मीर राग छेड़ दिया। हाफिज सईद ने एक वीडियो संदेश में कहा कि मेरी रिहाई से भारत की किरकिरी हुई है। भारत मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता, कश्मीर आजाद होकर रहेगा। उसने कहा, ''हुकूमत के जितने लोग और सरकार के अधिकारी ये सब आकर ये कह रहे थे कि इनको रिहा नहीं करना ले... Read more
Logo
लखनऊ (लाइव हिन्दुस्तान ) >>>>>>>>  यूपी के 24 जिलों में मतदान जारी है। 12 बजे  तक 25 फीसदी मतदान हो चुका है। बूथों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी है। सभी मतदान केंद्रों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात है। मेरठ, गोंडा , उन्नाव, गोरखपुर, शामली में वोटिंग जारी है। मेरठ में अब तक 12 फीसदी मतदान हुआ है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अपना वोट डाला और कहा कि विपक्ष किसी भी कीमत से नहीं जीत ... Read more
Logo
अहमदाबाद / नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> गुजरात विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे के मामले में विगत कुछ दिनों से चल रही विवादों के बीच पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल मीडिया के समक्ष आकर अपनी सफाई दी है। हार्दिक ने अपनी सफाई में कहा है कि कांग्रेस का फार्मूला उन्हें मंजूर है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के लिए वह चुनाव प्रचार नहीं करेंगे और भाज... Read more
Logo
नई दिल्ली (सोर्स) >>>>>>>>> देश भर में कई ट्रेन हादसे होने के बावजूद रेलवे प्रशासन की लापरवाही रुकने का नाम नहीं ले रही है। रेलवे अधिकारियों को न तो यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा की परवाह है और न ही अपनी जिम्मेदारी का ख्याल. अब एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सबको हैरान कर दिया है। दिल्ली से महाराष्ट्र के लिए रवाना हुई ट्रेन रेलवे प्रशासन की गलती की वजह से मध्य प्रदेश पहुंच गई। ... Read more
Logo
श्रीनगर / नई दिल्ली (आजतक) >>>>>>>>> आतंक का पनाहगाह पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। घाटी में सुरक्षा बलों से मुंहतोड़ जवाब मिलने के बाद अब वह भारत में अपनी दहशतगर्दी को अंजाम देने के लिए नए-नए तरीके अपना रहा है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI शीर्ष भगवा नेताओं की हत्या कराने और कश्मीर समेत भारत के कई हिस्सों में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने की फिराक में ... Read more
Logo
लंदन (एजेंसी) >>>>>>> प्रत्यपर्ण केस में चल रही सुनवाई के दौरान भगोड़े भारतीय कारोबारी विजय माल्या ने भारत में जान के खतरे की आशंका जताई है। यूके की वेस्टमिन्स्टर कोर्ट में सोमवार को हुई प्री-ट्रायल सुनवाई के दौरान माल्या के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल को भारत में जान का खतरा है। अब अभियोजन पक्ष भारत सरकार द्वारा माल्या की सुरक्षा की तैयारी की रूपरेखा प्रस्तुत करने की तैयारी ... Read more
Logo
कोलकाता (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> भारत और श्रीलंका के बीच यहां के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस स्टेडियम में तीन मैच की सीरीज का पहला टेस्ट ड्रा हो गया है। श्रीलंका के सामने 231 रन का लक्ष्य था। खराब रोशनी के कारण खेल खत्म होने के समय श्रीलंका के दूसरी पारी में 26.3 ओवर में सात विकेट पर 75 रन हो गए थे। भारत जीत से सिर्फ तीन विकेट दूर रह गया।  भुवनेश्वर कुमार ने चार, मोहम्मद शमी ने दो... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस की वर्किंग समिटी की बैठक में राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने का रास्ता साफ हो गया है। गौरतलब है कि आज सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक हुई। इस बैठक में राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव पारित हो गया। बैठक में हुए फैसले के अनुसार कांग्रेस के अध्यक्ष के चुनाव के लिए 1 दिस... Read more
Logo
भोपाल (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर चल रहे विवाद के बीच मध्य प्रदेश में भी राजपूत समाज इसके प्रदर्शन का विरोध कर रहा है। राजपूत समाज के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर अपना विरोध दर्ज कराया। इस पर चौहान ने उन्हें भरोसा दिलाया कि फिल्म भले ही रिलीज हो जाए मगर राज्य में वह प्रदर्शित नहीं ह... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है।इस लिस्ट में बीजेपी ने 28 नामों का एलान किया है।कुल मिलाकर अब तक 134 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए है।  जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने जारी किए तीसरे लिस्ट में सीनियर नेता रमण वोरा और पूर्व मंत्री सौरभ पटेल की सीटें बदल दी है।जबकि एक पूर्व मंत्री का टिकट काटा गया है।  इ... Read more
Logo
गांधीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने सोमवार को गुजरात विधानसभा की 182 सीटों पर अकेले ही चुनाव लडऩे का फैसला किया। एनसीपी इससे पहले गुजरात में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लडने के लिए बातचीत कर रही थी। एनसीपी के प्रवक्ता यूसुफ परमार ने बताया कि हमने गुजरात विधानसभा चुनाव अकेले और अपने दम पर लडऩे का फैसला किया है। हम कांग्रेस के साथ ग... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> कांग्रेस के अगले अध्यक्ष राहुल गांधी होंगे। इस बात का फैसला लगभग तय हो गया है। बस औपचारिकताएं बांकि रह गई है। 19 दिसम्बर को इस बात का ऐलान हो जायेगा।  पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए आज अध्यक्ष सोनिया गांधी के 10 जनपथ स्थित आवास पर कांग्रेस कार्यसमिति की अहम बैठक चल रही है। इस बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>  गुजरात में कांग्रेस ने 77 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के बाद गुजरात कांग्रेस और पाटीदार नेताओं में कोहराम मच गया है। 77 की लिस्ट में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति से सिर्फ दो लोगों के नाम होने पर पाटीदारों ने जमकर बवाल मचाया है। अहदमदाबाद में गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के घर के बाहर पाटीदारों ने ज... Read more
Logo
श्रीनगर (सोर्स) >>>>>>>> आईएसआईएस ने पहली बार कश्मीर में हुए किसी आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। वहीं, जम्मू कश्मीर पुलिस ने आईएस की घाटी में किसी भी तरह की मौजूदगी से साफ इनकार कर दिया है। हालांकि पुलिस ने यह बात जरूर कही है कि आईएसआईएस के दावे की जांच जरूरी है। आईएसआईएस की न्यूज एजेंसी अमाक की ओर से दावा किया गया है कि श्रीनगर के जाकुरा में 17 नवंबर को जो हमला हुआ था वह हमला उसके आ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>  कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर को रविवार को मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर के लिए 'चिल्लर' शब्द का प्रयोग करना भारी पड़ गया। उन्हें इसके लिए जबरदस्त आलोचनाएं झेलनी पड़ीं। इसके बाद अब थरूर ने अपने इस मजाकिया लहजे में की गई अपनी टिप्पणी पर सफाई दी है। थरूर ने रविवार को लोगों से शांत रहने का निवेदन किया। मालूम हो कि 16 साल बाद इंतजार के ... Read more
Logo
लखनऊ (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज डेस्क) >>>>>>>>>> फिल्म \'पद्मावती\' का विरोध कर रही करण सेना ने बॉलिवुड ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण पर हमले की धमकी दी है। करणी सेना के अध्यक्ष लोकेंद्र नाथ ने कहा कि हमें उकसाना जारी रखा गया तो हम दीपिका की नाक काट देंगे। उन्होंने कहा कि हमने 1 दिसंबर को फिल्म के रिलीज के दिन भारत बंद का भी ऐलान किया है। बता दें कि दीपिका ने फिल्म के विरोध की आलोचना कर... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की हालिया बैठक में अति व्यापक बदलाव के बाद तय जीएसटी की नई दरें बुधवार से लागू हो गई हैं। जीएसटी स्लैब में बड़े बदलाव के जरिए 200 से अधिक वस्तुओं पर टैक्स कम कर चुकी है। इसी बीच केंद्रीय कैबिनेट ने ग्राहकों को फायदा देने के लिए जीएसटी के तहत मुनाफाखोरी निरोधक प्राधिकरण के गठन को मंजूरी दे दी है। केंद्र... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर कहा कि मीडिया नरेंद्र मोदी से सवाल क्यों नहीं पूछता। राहुल गांधी बोले, "आप (मीडिया) मुझसे इतने सारे सवाल पूछते हैं, मैं सही तरीके से उनका जवाब देता हूं। आप लोग राफेल डील के बारे में पीएम से सवाल क्यों नहीं करते? उन्होंने एक बिजनेसमैन को फायदा पहुंचाने के लिए पूरी डील ही बदल दी। आप ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> मोदी सरकार के लिए गुजरात चुनावों से पहले अच्छी खबर आई है। एक सर्वे के अनुसार भारतीय राजनीति में पीएम मोदी का जादू अभी भी बरकरार है। ज्ञातव्य है पीएम मोदी नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसलों को लेकर देश में आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद सर्वे में पीएम मोदी को भारतीय राजनीति में सबसे लोकप्रिय हस्ती माना है। यह सर्वे अमेर... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> आधार के बाद अब सरकार आपके आवासीय पते को भी डिजिटल करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डाक विभाग को इस संबंध में पायल प्रॉजेक्ट के लिए आदेश दिए गए हैं। एक अखबार की रिपोर्ट के अनुसार इसमें तीन पिन कोड लोकेशन वाली प्रॉपर्टी के लिए एक 6 अक्षरों वाला डिजिटल अड्रेस दिया जाएगा। फिलहाल इस पायलट प्रॉजेक्ट की मंजूरी दिल्ली और ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुवाहाटी में जीएसटी कांउसिंल की बैठक जो पिछले दिनों हुई थी, उसमें लिए गए फैसलों के परिणाम आज से आने शुरू हो गए है। लेकिन प्रोडक्ट के दाम कम होने के लिए आपको थोड़ा और इंतजार करना होगा।लेकिन आप आज से ही होटल में खाना खाने जा रहे हैं तो आपको सिर्फ 5% टैक्स देना होगा।  बता दें कि होटल एसी हो या नॉन एसी दोनों में सिर्फ 5 फीसदी टैक्स देना होग... Read more
Logo
चंडीगढ़ (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से चिंतित सीएम अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बीच बुधवार को चंडीगढ़ में मुलाकात हुई। राजधानी में जहरीले स्मॉग के कारण केजरीवाल पिछले कुछ समय से खट्टर और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने की इच्छा जता रहे थे। हालांकि पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल से मुलाका... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात चुनाव से पहले पाटीदार समाज के नेता हार्दिक पटेल सेक्स विडियोज के भंवर में फंसते दिख रहे हैं। सोमवार और मंगलवार को एक-एक विडियो इंटरनेट पर वायरल होने के बाद अब हार्दिक पटेल के 4 और कथित विडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं। इन विडियोज में हार्दिक पटेल कथित तौर पर अपने कुछ साथियों संग शराब पीते और एक महिला के साथ दिख रहे हैं। इनम... Read more
Logo
लखनऊ (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> उत्तर प्रदेश में राम मंदिर निर्माण को लेकर सुलह कराने की कोशिश में जुटे आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर हुई इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है।  श्री श्री रविशंकर ने मुलाकात के दौरान अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलीपींस दौर में भारत-आसियान और पूर्व एशिया शिखर सम्मेल में भाग लेंगे और देर रात को स्वदेश लौटेंगे। तीन दिवसीय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने एक्ट ईस्ट पॉलिसी को आगे बढ़ाया। आसियान शिखर सम्मेलन में अमेरिका, चीन, दक्षिण कोरिया, जापान, भारत, यूरोपीय संघ, रूस, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और संयुक्त राष... Read more
Logo
मनीला (एजेंसी) >>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारत-आसियान सम्मेलन और पूर्वी एशिया सम्मेलन से पहले जापान व ऑस्ट्रेलिया समेत पांच देशों के नेताओं से मुलाकात की। मोदी ने अपनी दिन की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मेलकम टर्नबुल से मुलाकात के साथ की। मोदी ने टर्नबुल से मुलाकात के बाद ट्वीट में कहा, "आपसे मिलकर खुशी हुई। हमारी बातचीत से भारत और ऑस्ट्रेलिया क... Read more
Logo
मुंबई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुंबई में मौजूद संपत्तियों की नीलामी हो गई है। दाऊद की संपत्तियों को सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट (एसबीयूटी) ने साढ़े 11 करोड़ रुपये में खरीद लिया है, जिसमें रौनक अफरोज होटल, शबमन गेस्ट हाउस और डांबरवाला इमारत शामिल है।  इन तीनों के अलावा औरंगाबाद फैक्ट्री, मजगांव फ्लैट, दादरीवाला चॉल की नीलामी भी ... Read more
Logo
अयोध्या (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर 16 नवंबर को अयोध्या जाकर राम मंदिर मामले से जुड़े सभी पक्षकारों से मुलाकात करेंगे। इस मामले में उनकी मध्यस्थता को लेकर हालांकि सवाल भी उठ रहे हैं। श्रीश्री अपने अयोध्या दौरे के पहले लखनऊ में मुख्यमंत्री से भी मुलाकात करेंगे। सोमवार को अयोध्या पहुंचे उनके प्रतिनिधि भव्य तेज ने यह ज... Read more
Logo
अहमदाबाद/नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की कथित सीडी ने चुनावी राजनीति को गरमा दिया है। प्रदेश के स्थानीय चैनलों में इस विडियो के टेलिकास्ट के बाद से आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति तेज है। इस बीच सीडी प्रकरण पर प्रतिक्रिया देते हुए हार्दिक पटेल ने कहा कि मैं नामर्द नहीं हूं, लेकिन मैं विडियो में होता तो खुलकर सामने आता। हार्द... Read more
Logo
मनीला (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जापान के प्रधानमंत्री से चर्चा की। दोनों नेताओं के बीच स्ट्रैटजिक पार्टनरशिप को लेकर बातचीत हुई। भारत ने जापान को भरोसेमंद दोस्त करार दिया। बता दें मोदी 12 नवंबर को आसियान की मीटिंग में हिस्सा लेने फिलीपींस की राजधानी मनीला पहुंचे थे। सोमवार को मोदी ने डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात की थी। ट्रम्प ने मोदी को बे... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुरुगाम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्यम्न मर्डर केस में एक नया मोड सामने आया है। इस केस में आरोपी 11वीं कक्षा के नाबालिग छात्र ने सीबीआई पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। सोमवार को आरोपी ने काउंसिलिंग और उसके बयान लेने पहुंची बाल सुरक्षा एवं संरक्षण अधिकारी के सामने उसने कहा कि मैंने प्रद्युम्न को नहीं मारा है। सीबीआई ने मुझसे ... Read more
Logo
मनीला (एजेंसी) >>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन (आसियान) के शिखर सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया। इस मौके पर फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने पीएम मोदी का स्वागत किया। मनीला में आसियान सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भारत को पूरी तरह बदलने का काम अभूतपूर्व स्तर पर चल रहा है। उन्होंने कहा कि व्यवस... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में जहरीजले वायु प्रदूषण के स्तर को चिंताजनक बताया। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा। इतना ही नहीं कोर्ट ने सरकारों को प्रदूषण को गंभीर समस्या मानते हुए इससे निपटने के लिए कुछ सुझाव भी दिए। देश की ... Read more
Logo
मनीला (एजेंसी) >>>>>>> पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने सोमवार को आसियान समिट से इतर द्विपक्षीय मुलाकात की। इस द्विपक्षीय वार्ता के बाद पीएम मोदी ने कहा कि यह बातचीत बेहद सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई है। हम पूरी दुनिया और अमेरिका की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। इस बैठक में दोनों नेताओं ने एशिया के भविष्य और संबंधों को लेकर चर्चा की। मोदी ने कह... Read more
Logo
गुरुग्राम/नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> अपने जूनियर 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या करने से पहले आरोपी छात्र के हाथ नहीं कांपे, उसे जरा भी रहम नहीं आया, उसने एक बार भी नहीं सोचा कि वह क्या करने जा रहा है? सीबीबाई द्वारा उसे आरोपी बनाए जाने के बाद से सबके मन में ऐसे कई सवाल उठ रहे हैं। पूछताछ और जांच की छोटी-छोटी कड़ियों को जोड़ने पर जांचकर्ताओं ने पाया कि हत्या करने से ... Read more
Logo
मनीला (एजेंसी) >>>>>>> पीएम मोदी फिलीपींस के मनीला में है जहां आज पीएम ने लोस बानोस के अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान पहुंचकर राइस फील्ड लैब का उद्घाटन किया।इस दौरान खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने धान के खेत में बेलचा भी चलाया। बता दें कि इंटरनेशनल राइस रिसर्च इंस्टीट्यूट चावल के बीज की बेहतर गुणवत्ता के विकास और भोजन की कमी के मुद्दे पर काम कर रहा है। इस रिसर्च इंस्टीट्यूट में... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई राज्य जहरीली स्मॉग और प्रदूषण की चपेट में है। इसके बावजूद आज दिल्ली-एनसीआर में स्कूल खुल गए है। रविवार को वायु प्रदूषण का स्तर फिर से बढ़ गया जिसके साथ वायु गुणवत्ता खतरनाक हो गयी। गाजियाबाद जिला अधिकारी ने वायु प्रदूषण के मद्देनजर 12 तक के सभी स्कूल को सुबह 9 बजे से खोलने के आदेश दिए ह... Read more
Logo
तेहरान (एजेंसी) >>>>>>> ईरान-इराक की पहाड़ी सीमा पर 7.3 की तीव्रता का भूकंप आने से 207 लोगों की मौत हो गई और 1700 लोग घायल हैं. वहीं भूकंप के कारण हुए भूस्खलन बचाव कार्यों में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं. टि्वटर पर पोस्ट किये गये एक फुटेज में घबराए हुए लोग उत्तरी इराक में सुलेमानिया स्थित इमारतों से बाहर निकलते नजर आ रहे हैं. निकटवर्ती दरबंदीखान में भी कई प्रमुख दीवारें और कंक्रीट के ढांचे ढह ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को ऑड-ईवन योजना लागू नहीं होगी। दिल्ली सरकार ने ऑड-ईवन को रद्द करने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार अब सोमवार को राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) के समक्ष गुहार लगाएगी और ऑड-ईवन में छूट की मांग करेंगी। दिल्ली के ट्रांसपॉर्ट मिनिस्टर ने कहा, ऑड ईवन रद्द किया गया। इससे पहले एनजीटी ने दिल्ली में 13 से 17 ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला ने पीओके को लेकर विवादित बयान दिया है। अब्दुल्ला ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का हिस्सा है और उसे पाकिस्तान से कोई छीन नहीं सकता। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कश्मीर का जो हिस्सा भारत के पास है, वह भारत का है। चाहे कितनी भी जंग क्यो... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच घमासान जारी है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ताबडतोड दौरे कर रहे है। राहुल गांधी आज एक बार फिर तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंच गए है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अपने दौरे की शुरुआत मंदिर जाकर की है। सबसे पहले वे गांधीनगर के अक्षरधाम मंदिर पहुंचे। यहां रा... Read more
Logo
पुणे (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पुणे के सावित्री बाई फुले विश्वविद्यालय इन दिनों अपने नए फरमान को लेकर सुर्खियों में छाया हुआ है। पुणे विश्वविद्यालय के इस सर्कूलर के अनुसार अब विद्यार्थियों को शाकाहारी होने या होने के आधार पर गोल्ड मेडल दिया जाएगा। विश्वविद्यालय की ओर से गोल्ड मेडल पाने की शर्तों में शाकाहारी होना, भारतीय संस्कृति का समर्थक होना आदि शामिल है। वह... Read more
Logo
चेन्नई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> आयकर (आईटी) विभाग के अधिकारियों ने काले धन के खिलाफ कार्रवाई के तहत शनिवार को लगातार तीसरे दिन ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कडग़म (एआईएडीएमके) की नेता वी.के.शशिकला के परिजनों, उनके कारोबारी सहयोगियों और उनसे संबंधित संगठनों के परिसरों पर छापेमारी जारी रखी। आयकर विभाग के अधिकारियों ने लगातार तीसरे दिन भी कई परिसरों में छापेमारी ज... Read more
Logo
गुवाहाटी (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> जीएसटी पर आम आदमी को बडी राहत मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुवाहाटी में चल रही जीएसटी काउंसिल की बैठम में राहत देते हुए 177 चीजों पर जीएसटी की दरों में कटौती का फैसला लिया गया है। खबरों की माने तो इन 177 चीजों पर जीएसटी 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी की जाएगी। हांलांकि इसके बारे में आधिकारिक ऐलान शाम तक हो सकता है। ज्ञातव्य है कि गुवाहाटी में वित... Read more
Logo
नई दिल्ली (भास्कर) >>>>>>>> नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने कहा कि दिल्ली सरकार ऑड-ईवन फॉर्मूला इस तरह से लागू नहीं कर सकती। NGT ने कहा कि दिल्ली सरकार ये साबित करे कि ऑड-ईवन स्कीम से पॉल्यूशन घटेगा, वरना हम इस पर रोक लगा देंगे। इस मामले पर शनिवार को भी सुनवाई जारी रहेगी। इस बीच, दिल्ली सरकार ने रोजाना सफर करने वालों के लिए डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ्त यात्रा का एलान किया है। दिल्ली ... Read more
Logo
जयपुर/दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म पद्मावती की रिलीज को लेकर विवाद बढता ही जा रहा है। फिल्म की शूटिंग से शुरू हुआ विवाद अब अपने चरम पर पहुंच गया है। राजस्थान मेें इस फिल्म को लेकर घमासान मचा हुआ है। राजपूत समाज फिल्म पद्मावती को किसी भी कीमत पर रिलीज नहीं होने देना चाहता। वहीं जयपुर राजपरिवार और मेवाड राजपरिवार ने भी इस फिल्म की रि... Read more
Logo
जयपुर / नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> 1 दिसम्बर को रिलीज होनेवाली फिल्म संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की शूटिंग के दौरान से हीं शुरू हुआ विवाद अपने चरम पर पहुंच गया है। राजपूत संगठन किसी भी कीमत पर फिल्म रोकने के पक्ष पर है।  जानकारी के मुताबिक राजस्थान के अलग अलग हिस्सों में फिल्म के कंटेंट पर आपत्ति जताई जा रही है। इस बीच पूर्व राजघरानों के वारिस भी खुलक... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>  जीएसटी काउंसिल की बैठक आज गुवाहाटी में वित्त मंत्री अरूण जेटली की अध्यक्षता में शुरू हो चुकी है। माना जा रहा है कि इस बैठक में टैक्स कटौती को लेकर कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। सरकार डिजिटल पेमेंट को बढावा देने के लिए ग्राहकों को छूट देने पर विचार कर रही है।  खबरों के मुताबिक सरकार आज कैश ट्रांजेक्शन करने वालों को कार्ड या फिर इल... Read more
Logo
पटना (अनिरूद्व कुमार) >>>>>>>>  "बिहार से जो स्नेह मिला उसे भूल नहीं सकता। यही से मैं राष्ट्रपति भवन पहुंचा। राष्ट्रपति भवन में राजेन्द्र प्रसाद को मैं रोज प्रणाम करता हू। मेरे कक्ष में भी प्रथम राष्ट्रपति राजेन्द्र प्रसाद की प्रतिमा है।" उक्त बातें आज पाटलिपुत्रा की ऐतिहासिक धरती से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा।  पटना के नवनिर्मित बापू सभागार से आज महामहिम ने 1 लाख... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> दिल्ली की हवा में फैल रहे जहर को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में सुनवाई शुरू हो गई है। सुनवाई के दौरान प्रदूषण को लेकर एनजीटी ने दिल्ली सरकार, एमसीडी और पडोसी राज्यों को कडी फटकार लगाई है। एनजीटी ने सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि अस्पताल जाकर देखिए लोगों को किस तरह की परेशानी हो रही है। एनजीटी ने फटकार लगाते हुए कहा कि आपने लोगों ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रद्युम्न मर्डर केस में सीबीआई आज आरोपी छात्र से पूछताछ कर रही है। 11वीं कक्षा के आरोपी छात्र को पूछताछ के लिए सुधारगृह से सीबीआई हेडक्र्वाटर लाया गया है। ज्ञातव्य है कि सीबीआई ने गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में की गई प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के मामले में स्कूल के ही 11वीं कक्षा के छात्र को गिरफ्तार किया है। सीबीआई का कहना ... Read more
Logo
शिमला (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। सभी 68 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग सुबह 8 बजे से जारी है। वोटिंग शाम 5 बजे तक होगी। हिमाचल विधानसभा चुनावों के लिए दोपहर 12 बजे तक 28.6 फीसदी मतदान हुआ। वहीं सुबह दो घंटे में यानी 10 बजे तक 13.72 फीसदी मतदान हुआ। केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने बिलासपुर में अपना वोट डाला। हिमाचल प्रदे... Read more
Logo
नई दिल्ली/गुरूग्राम (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> बहुचचर्चित प्रद्युम्न मर्डर केस में अब बच्चे के पिता वरूण ठाकुर ने अपने वकील के साथ प्रेस क्रांफ्रेंस की है। उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच में सामने आए खुलासे के बाद उनका परिवार पूरी तरह से संतुष्ट है। वहीं परिवार ने सीबीआई से जल्द चार्जशीट की मांग की है। परिवार ने बताया कि पिंटो परिवार भी साजिश का हिस्सा हो सकता है। इसक... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> दिल्ली समेत पूरा एनसीआर गुरुवार को भी घने-जहरीले स्मॉग की चपेट में है। हरियाणा व पंजाब में किसानों द्वारा अक्टूबर व नवंबर महीने में पराली में लगाई गई आग के बाद पैदा हुए स्मॉग ने प्रदूषण के स्तर को कई गुणा बढ़ा दिया है। फॉग में धुआं मिलने के कारण स्मॉग बन गया है। ऐसे में नासा ऑब्जर्वेटरी ने सैटेलाइट से ली कुछ तस्वीरें जारी की है।  ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> दिल्ली में बढ रहे वायु प्रदूषण के कारण दिल्ली सरकार ने बडा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए स्कूलों को रविवार तक बंद रखने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि बुधवार सुबह भी दिल्ली स्मॉग की चादर में लिपटी हुई नजर आई। सुबह मॉर्निंग वॉक पर जाने वाले लोगों को स्मॉग के कारण विजिबिलिटी कम होने से परेशानी का ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पिछले कुछ महीने से आम आदमी पार्टी में चल रही आतंरिक कलह के बीच चौंकाने वाला फैसला सामने आ सकता है। आशंका जताई जा रही है कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गर्वनर रघुराम राजन को आम आदमी पार्टी राज्यसभा भेज सकती है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से राज्य सभा की तीन सीटें है, जिनके लिए जनवरी में चुनाव होने वाले है।  मीडिया रिपोर्ट क... Read more
Logo
गुरुग्राम (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>> भोंडसी के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा 2 के छात्र प्रद्युमन की हत्या में आज उस समय एक नया नया मोड़ आ गया है, जब सीबीआई ने इसी स्कूल के 11वीं के छात्र को हिरासत में ले लिया है।  हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआई ने आज एक नया नया खुलासा करते हुए कहा कि पेरेंट्स टीचर मीटिंग और एक्जाम को टालने के लिए प्रद्युम्न का कत्ल किया गया था। सीबीआई ने... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>>  नोटबंदी के आज एक साल पूरे हो गये हैं। इस मौके पर जहां मोदी सरकार "काला धन विरोध दिवस"मना रही है, वहीं विपक्ष इसे 'काला दिवस' के तौर पर मना रही है। सरकार और विपक्ष दोनों की तरफ के इसके फायदे और नुकसान के तर्क दिए जा रहे हैं। मोदी सरकार के सभी दिग्गज और केंद्रीय मंत्री आज देश के  कई अलग-अलग शहरों में जाकर प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरि... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव दिल्ली न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>>  दिल्ली-एनसीआर आज लगातार दूसरे दिन भी जहरीली धुंध की चपेट में है। हवा में घुले प्रदूषक तत्वों की परत से बनी धुंध के अगले तीन दिनों तक और अधिक गहराने की आशंका है।  लोगों को दिल्ली में सांस लेने मुश्किल आ रही है. प्रदूषण का स्तर 475 तक पहुंच गया है। दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर की वजह से घर के बाहर निकलने पर 20 से 30 सिगरेट पीने जितना ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> नोटबंदी की सालगिरह से एक दिन पहले कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। इसके जवाब में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नोटबंदी के फायदे गिनाते हुए कांग्रेस को जमकर आड़े हाथ लिया। नोटबंदी की पहली वर्षगांठ से एक दिन पहले जेटली ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियां नोटबंदी को लेकर लोगों को गुमर... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर विपक्ष ने सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। इसी क्रम में पूर्व पीएम और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने मंगलवार को सरकार पर करारा वार किया है। मनमोहन सिंह ने अहमदाबाद में कहा कि नोटबंदी एक संगठित लूट है। मनमोहन सिंह ने कहा कि 8 नवंबर भारत के लोकतंत्र के इतिहास का काला दिन है।  साथ ही उन्होंने कहा कि दुनिय... Read more
Logo
श्रीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना को सोमवार देर रात सुरक्षा बलों को बडी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने यहां तीन आतंकियों को मार गिराया। इस ऑपरेशन में एक जवान भी शहीद हो गया। यह मुठभेड पुलवामा के अगलर कांडी इलाके में हुई। तनाव को देखते हुए पुलवामा समेत आसपास के इलाकों में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। इस मुठभेड में मारे गए आतं... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> सर्दी शुरू होने के साथ ही दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण स्तर बढने लगा है। धुंध की चादर ने दिल्ली को फिर से अपने कब्जे में लेना शुरू कर दिया है। धुंध का प्रकोप इतना हो गया है कि इंडिया गेट और राष्ट्रपति भवन जैसी बिल्डिंग को पास से देखना भी मुश्किल हो गया है। प्रदूषण का स्तर खतरे के निशान से आगे निकल गया है। प्रदूषण के बढते स्तर को देखते ह... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> नोटबंदी को कल बुधवार को एक वर्ष पूरा होने जा रहा है। ज्ञातव्य है कि पीएम मोदी ने 8 नवंबर को नोटबंदी का ऐलान किया था। जहां विपक्षी नोटबंदी के एक साल पर घेरने की तैयारी कर रही है, वहीं सरकार लोगों को नोटबंदी के फायदे बता रही है। नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर आम नागरिकों सहित विपक्ष की नजर इस पर बनी है कि नोटबंदी का एक वर्ष पूरा होने पर पी... Read more
Logo
कोलकाता (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> नोटबंदी की पहली सालगिरह पर एक तरफ कांग्रेस सहित विपक्षी दल काला दिवस मनाने की तैयारी कर रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए वस्तु एंव सेवा कर (जीएसटी) को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला है। तृणमूल कांग्रेस नेता ममता ने लोगों का उत्पीडन करने और अर्थव... Read more
Logo
पेइचिंग (एजेंसी) >>>>>>> रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के अरुणाचल प्रदेश दौरे पर चीन ने आपत्ति जताई है। चीन ने सोमवार को कहा कि सीतारमण का विवादित इलाके का दौरा क्षेत्र में शांति के लिए ठीक नहीं है। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा कि भारतीय रक्षा मंत्री के अरुणाचल प्रदेश दौरे पर आपको चीन की स्थिति के बारे में बिल्कुल स्पष्ट रहना होगा। एक सवाल के जवाब में उन्ह... Read more
Logo
चेन्नई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज चेन्नई दौरे पर हैं। चेन्नई दौरे पर गए पीएम मोदी ने डीएमके चीफ करुणानिधि से मुलाकात की। पीएम मोदी की इस मुलाकात से दक्षिण भारत की राजनीति में नई अटकलें लगाना शुरू हो गई है। वहीं पीएम मोदी द्वारा करुणानिधि से मुलाकात करने पहुंचने पर राजनीतिक जानकार हैरत में हैं। ज्ञातव्य है कि बीजेपी को डीएमके का धुर वि... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पनामा पेपर्स का खुलासा करने वाले अखबार ने अब ब्लैक मनी को लेकर बडा खुलासा किया है। जर्मनी के अखबार जीटॉयचे साइटुंग यह खुलासा किया है। इसमें 96 मीडिया ऑर्गेनाइजेशन के साथ मिलकर इंटरनेशनल कॉन्सोर्टियम ऑफ इंवेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स ने पैराडाइज पेपर्स नामक दस्तावेजों की छानबीन की है। पैराडाइज पेपर्स के जरिए उन फर्मों और फर्जी कंप... Read more
Logo
टेक्सास (एजेंसी) >>>>>>> अमेरिका के टेक्सस में एक चर्च में प्रार्थना सभा के दौरान भयंकर गोलीबारी हुई। इस गोलीबारी में 27 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे है। माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर घटना पर शोक जताते हुए कहा है कि वह जापान से हालात पर नजर बनाए हुए हैं। सदरलैंड स्प्रिंग्स स्थित चर्च मे... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> नीति आयोग का कहना है कि वर्ष 2022 तक भारत से गरीबी और भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा। ज्ञातव्य है कि नीती आयोग को सरकार का थिंक टैंक माना जाता है। नीति आयोग का कहना है कि वर्ष 2022 तक गरीबी, गंदगी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, जातिवाद और साम्प्रदायिकतावाद से मुक्त हो जाएगा। नीति आयोग ने न्यू इंडिया ऐट 2022 डॉक्यूमेंट पेश किया है। यह डॉक्यूमेंट नीति आयोग ... Read more
Logo
कांगड़ा (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के लिए जनता से वोट की अपील करने दो दिवसीय हिमाचल प्रदेश के दौरे पर पहुंचे। यहां कांगड़ा में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि कांग्रेस दल बदलने वालों के सहारे चुनाव लड़ रही है। उन्‍होंने कहा कि सीएम वीरभद्र सि... Read more
Logo
मुंबई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> देश की मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी और ओलिंपिक मेडल विजेता पीवी सिंधु के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। इंडिगो एयरलाइन के कर्मचारी के दुर्व्यवहार से आहत सिंधु ने ट्विटर पर अपना दर्द बयां करते हुए एयरलाइन से शिकायत की है। वहीं, सिंधु की शिकायत पर नोटिस लेते हुए इंडिगो ने मामले की जांच के लिए उनसे बात करने का समय मांगा है। घटना उस समय की ह... Read more
Logo
पटना/बेगूसराय (श्वेता) >>>>>>>>>> बिहार के बेगूसराय में कार्तिक पूर्णिमा पर्व के दौरान बड़ा हादसा हो गया। शनिवार की सुबह पूजा कर लौट रहे लोगों में भगदड़ मचने से 3 बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई है। वहीं, 10 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।  स्‍थानीय पुलिस अधिकारियों के मुताबिक अफवाह के चलते भगदड़ मची। शनिवार की सुबह ही बेगूसराय के स... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इज ऑफ डूइंग बिजनेस में भारत की रैंकिंग में सुधार का जिक्र करते हुए आलोचकों पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा कि मैंने तो कभी वर्ल्ड बैंक की बिल्डिंग भी नहीं देखी, जबकि पहले तो वर्ल्ड बैंक को चलाने वाले यहां बैठा करते थे। यदि इन्साल्वेंसी और बैंकरप्टी कोड जैसे सुधार आपके समय म... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> अनूठी उपलब्धि के तहत डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गनाइजेशन ने अपना ग्लाइड बम बनाने में सफलता हासिल की है। सरकार का कहना है कि जल्द इसे सशस्त्र सेनाओं के सुपुर्द किया जाएगा। इससे सेनाओं की मारक क्षमता में व्यापक बढ़ोतरी होगी। ओडिशा के चांदीपुर में स्वदेश में विकसित इस हल्के ग्लाइड बम का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया। 120 किग्रा... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> आधार कार्ड पर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि बैंक खातों को 31 दिसंबर से पहले आधार कार्ड से लिंक कराना ही होगा। वहीं, मोबाइल से लिंक करने की आखिरी तारीख 6 फरवरी है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बैंकों और मोबाइल फोन सेवा मुहैया कराने वाली कंपनियों से कहा कि वे खातों और मोबाइल फोन ... Read more
Logo
भोपाल (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> मध्यप्रदेश की राजधानी में 19 वर्षीय छात्रा के गैंगरेप को फिल्म कहानी बताने वाले थाना प्रभारी सहित 7 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। प्रशासन ने थाना प्रभारी मोहित सक्सेना सहित दो एसआई एक सीएसपी और चार टीआई पर एक्शन लेते हुए निलंबित कर दिया। ज्ञातव्य है कि भोपाल के हबीबगंज इलाके में यूपीएससी की कोचिंग कर रही 19 वर्षीय छात्रा से चार... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> दुनियाभर में व्हाट्सएप क्रैश हो गया। इसके बाद करोड़ों यूजर्स में अफरा-तफरी मच गई। हर कोई एक-दूसरे को फोन करके व्हाट्सएप चलने की जानकारी लेते नजर आए। हालांकि, करीब एक घंटे के बाद भारत में व्हाट्सएप शुरू हो गया है। व्हाट्स एप करीब घंटेभर के लिए डाउन हुआ था और मैसेज और कॉलिंग बंद हो गई थी। आपको बता दें कि 180 देशों में व्हाट्सएप यूज होता ... Read more
Logo
श्रीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की कमर तोड़ने के लिए भारतीय आर्मी लगातार बहादुरी का परिचय दे रही है। सेना के हवाले से आज दी गई जानकारी के मुताबिक पिछले छह महीने में 80 आतंकी को मार गिराया गया है, जबकि 115 आतंकी अब भी एक्टिव है। अधिकतर आतंकी दक्षिण कश्मीर में है। सेना के अफसर बीएस राजू ने शुक्रवार को अपने बयान में कहा कि इन 115 आतंकियों में से 99 लोकल ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विज्ञान भवन में 'वर्ल्ड फूड इंडिया फेस्ट 2017' का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में 70 देशों के प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। विज्ञान भवन में मेले का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने इंडिया गेट लॉन में फूड स्ट्रीट का दौरा किया। इस इवेंट का आयोजन खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है, जो... Read more
Logo
वाशिंगटन (एजेंसी) >>>>>>>> सीनेट की मंजूरी के साथ ही भारत में अमेरिकी राजदूत के रूप में केनेथ जस्टर की नियुक्ति पक्की हो गयी है। वह जल्दी ही अपना कार्यभार संभालने के लिए भारत पहुंचेंगे। भारत के साथ जस्टर के संबंध काफी पुराने हैं और उन्होंने भारत—अमेरिका असैन्य परमाणु समझौते में महत्वूपर्ण भूमिका निभाई थी। मालूम हो कि जस्टर भारत में शीर्ष अमेरिकी राजनयिक के रूप में रिचर्ड व... Read more
Logo
पुलवामा (एजेंसी) >>>>>>> दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार देर रात सर्च ऑपरेशन के दौरान यहां आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों का एनकाउंटर हुआ। इस एनकाउंटर में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया जबकि दो जवान शहीद हो गए हैं। यहां पर सेना को खबर मिली थी कि पंपोर के सांबूरा गांव में दो से तीन आंतकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन लॉन्च कर दिया। सर्च ऑपरेशन... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप केस ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। लेकिन, अब निर्भया का भाई इंडिगो का पायलट बन गया है। यह निर्भया के परिवार के लिए अच्छी खबर है। निर्भया के परिवार ने इसके लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का शुक्रिया अदा किया है। निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि निर्भया का भाई आज अगर पा... Read more
Logo
कांगडा (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> हिमाचल प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है। यहां 9 नवबंरको विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में यहां कांग्रेस और बीजेपी किला फतह करने की पूरी कोश्शि में जुटी है। बीजेपी ने भी यहां अपनी सरकार बनाने के लिए कमर कस ली है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी पिछले तीन दिनों से हिमाचल में पार्टी का चुनाव प्रचार कर रहे हैं और चुनावी रैल... Read more
Logo
रायबरेली (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> यूपी के रायबरेली में एनटीपीसी ऊंचाहार ईकाई में हुए हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।मौत का आंकड़ा अब तक 27 हो गया है। एनडीआरएफ की टीम कल शाम हादसे के बाद से अब तक राहत कार्य में जुटी है। गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों को लखनऊ और कुछ लोगों को दिल्ली एम्स भेजा गया है। बाकियों का इलाज रायबरेली में चल रहा है। कांग्रेस... Read more
Logo
रायबरेली (लाइव उत्तरप्रदेश न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>  एनटीपीसी में बॉयलर फटने से झुलसे मजदूर पूरी तरह से स्याह हो गए। चमड़ी उधड़ गई। ऐसे में ये मजदूर सिसकियां भी नहीं भर पा रहे। अंदर का मंजर और भयावह थी। कहीं किसी की लाशें लटकी नजर आ रही है तो कहीं मजदूरों के चिथड़े हुए बदन। रात करीब पौने नौ बजे जब रायबरेली से गया बिहार का झुलसा मजदूर चंदन सिविल अस्पताल पहुंचा तो उसे देख हर किसी की रु... Read more
Logo
डेनेवर (एजेंसी) >>>>>>>> अमेरिका के डेनेवर में बुधवार को वॉलमार्ट के स्टोर में फायरिंग हुई है। स्थानीय पुलिस की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक घटना में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। वहीं दूसरी ओर अमेरिकी मीडिया की ओर से जो बताया गया है उसके मुताबिक अब तक एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हैं। पुलिस ने स्थानीय नागरिकों को इलाके से दूर रहने की सलाह ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> तेल कंपनियों ने रसोई गैस की कीमतों में 93 रुपए तक की बढ़ोतरी कर दी है. वहीं सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर साढ़े चार रुपए तक महंगा हो गया है. घरेलू रसोई गैस के सब्सिडीयुक्त 14.2 किलोग्राम के एक सिलेंडर की नई कीमत अब 495.69 रुपए होगी. जुलाई 2016 में सरकार के हर महीने कीमत बढ़ाकर गैस सिलेंडर पर सब्सिडी खत्म करने के निर्णय के बाद यह सिलेंडर की कीमत में 19व... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में सजायाफ्ता सांसदों-विधायकों के चुनाव लडने पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की बात कही है। दरअसल बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका पर सुनवाई के दौरान ऐसे सांसदों और विधायकों के चुनाव लडने पर आजीवन प्रतिबंध लगा देना चाहिए जो सजायाफ्ता हों। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी मामला की गंभीरता को देखते हुए इन केसों क... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> विश्व बैंक ने कल मंगलवार को बिजनेस रैकिंग पर रिपोर्ट दी। इस ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में भारत 130 वें नंबर से छलांग लगाकर 100 वें नंबर पर आ गया। विश्व बैंक की इस रिपोर्ट के बाद जहां मोदी सरकार खुद की तारीफ कर रही है, वहीं कांग्रेस इस पर सवाल उठा रही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की हकीकत सबको म... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस के इस घोषणा पत्र में कर्मचारियों पर फोकस रखा गया है। इसके अलावा छात्रों को लैपटॉप और किसानों को बिना ब्याज के कर्ज देने का वायदा किया गया है।  घोषणा पत्र की खास बातें कांग्रेस ने मेधावी छात्रों को लैपट़ॉप देने की घोषणा की है।  छोटे किसानो... Read more
Logo
न्यूयार्क (एजेंसी) >>>>>>> अमेरिका के न्यूयॉर्क में आतंकी हमला हुआ है. न्यूयॉर्क के लोअर मैनहट्टन में मंगलवार दोपहर एक ट्रक सवार ने साइकिल और पैदल पथ पर लोगों को रौंदना शुरू कर दिया. घटना में 8 लोगों की मौत हो गई है जबकि 10 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. पुलिस ने संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है. आरोपी के पास से 2 नकली बंदूक भी बरामद हुई हैं. न्यूयॉर्क पुलिस ने इलाके को कब्जे में... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> घरेलू बाजारों की अच्छी बढ़त के साथ शुरुआत की है। निफ्टी पहली बार 10400 के पार जाने में कामयाब हुआ है, जबकि सेंसेक्स ने 33451.3 का नया रिकॉर्ड ऊपरी स्तर छुआ है। सेंसेक्स और निफ्टी में 0.75 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार देखने को मिल रहा है। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीदारी नजर आ रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी बढ़ा है, जबकि निफ्टी ... Read more
Logo
शिमला (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने एक बाद फिर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल पर भरोसा जताया है। बीजेपी के राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को एक रैली के दौरान ऐलान किया कि हिमाचल में प्रेम कुमार धूमल ही बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार होंगे। इस... Read more
Logo
बीजिंग (एजेंसी) >>>>>>> चीन ने उस मीडिया रिपोर्ट को 'झूठी और गलत' बताते हुए मंगलवार को खारिज किया जिसमें कहा गया था कि अरूणाचल प्रदेश की सीमा से लगे तिब्बत में ब्रह्मपुत्र नदी के जलप्रवाह को शिनजियांग की तरफ मोड़ने के लिए 1,000 किलोमीटर लंबी सुरंग बनाने की योजना बनाई जा रही है। हांगकांग के अखबार साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में कहा था कि चीनी इंजीनियर ऐसी तक... Read more
Logo
लखनऊ (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> राम मंदिर मुद्दे को सुलझाने के लिए श्री श्री रविशंकर मध्यस्ता कर रहे हैं। इसी सिलसिले में आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर ने यूपी के शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी से मुलाकात की। दोनों के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत चली। श्री श्री रविशंकर से मुलाकात के बाद रिजवी ने कहा कि वहां पर अब कोई मस्जिद नहीं है, सिर्फ मंदिर है। साथ ह... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> "देश की नई पीढ़ी को सरदार वल्लभभाई पटेल से परिचित ही नहीं करवाया गया। इतिहास के झरोखे से सरदार साहब के नाम को मिटाने का प्रयास हुआ या उनके नाम को छोटा करने का प्रयास हुआ। कोई राजनीतिक दल उनके माहात्म्य को स्वीकार करे या न करे, लेकिन हमारी पीढ़ी उन्हें इतिहास से ओझल होने देने के लिए तैयार नहीं है।" उक्त बातें आज प्रधानमंत्री नरें... Read more
Logo
नई दिल्ली (एबीपी) >>>>>>> आज देश की पहली महिला प्रधानमंत्री और जवाहर लाल नेहरु की बेटी श्रीमती इंदिरा गांधी की 33वीं पुण्यतिथि है. देश की सबसे ताकतवर और पक्के इरादों वाली नेत्री के तौर पर उन्हें याद किया जाता है. इंदिरा गांधी के शासनकाल के दौरान 1971 में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक लड़ाई लड़ी थी और उसे धूल चटाई. आज हम आपको भारत -पाकिस्तान के बीच हुए 1971 की जंग की दास्तां सुनाएंगे... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ की सोमवार को हॉटलाइन पर बातचीत हुई, जो पहले से तय नहीं थी। पाकिस्तान ने इस बातचीत के लिए अनुरोध किया था। इस बातचीत के दौरान पाकिस्तान के डीजीएमओ ने आरोप लगाया कि भारतीय सुरक्षाबलों ने नियंत्रण रेखा पर उकसावे के फायरिंग की। भारतीय डीजीएमओ ने कहा कि भारतीय सैनिकों द्वारा जवाबी गोलीबारी केवल पाकिस्तान... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> जम्मू कश्मीर में स्थाई नागरिकता की परिभाषा तय करने वाले आर्टिकल 35 ए को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 8 हफ़्ते के लिए टल गई है। इस मामले में अटॉनी जनरल ने कहा कि सरकार ने जम्मू कश्मीर में विभिन्न पक्षों से बातचीत के लिए वार्ताकार नियुक्त किया है। अटॉनी जनरल ने कोर्ट से इस मामले में सुनवाई छह महीने तक टालने का आग... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी महासचिवों और राज्य प्रभारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम भी शामिल हुए। बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने देश पर दो बम फोडे हैं नोटबंदी और जीएसटी। सरकार ने अर्थव्यवस्था को दो झटके दिए। ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> मोबाइल और आधार लिंक अनिवार्य करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को भी सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई है।कोर्ट ने कहा है कि केंद्र के कानून को राज्य चुनौती नहीं दे सकता है। इस पर अगर ममता बनर्जी को कोई आपत्ति है तो उन्हें निजी तौर पर याचिका दायर करने की सलाह दी है।  ममता बनर्जी ने ख... Read more
Logo
मुंबई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> शिवसेना ने कहा है कि हिंदुस्तान पहले हिंदुओं का देश है, इसके बाद अन्य धर्म के लोगों का है। पार्टी के मुखपत्र सामना में सोमवार को लिखे संपादकीय में यह कमेंट किया गया है। इसके मुताबिक सरसंघचालक ने हिंदुस्तान को हिंदुओं के साथ-साथ अन्य लोगों का भी बताया, लेकिन शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने यही विचार प्रखर और तीखी भाषा में रखा था। बा... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता अहमद पटेल से जुड़े अस्पताल में कथित आईएस आतंकियों के नौकरी करने के आरोप के बाद मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर कांग्रेस ने शनिवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर आरोप लगाया कि वह गुजरात चुनाव की हार से बचने के लिए घृणित प्रयास के तहत राज्यसभा सांसद अहमद पटेल पर आतंकवादियों से संबंध होन... Read more
Logo
राजकोट (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात के राजकोट में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने शनिवार को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल पर लगे आरोंपों पर सफाई दी। पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने अहमद पटेल के इस्तीफे की मांग पर हैरानी जताते हुए कहा, मैंने अपने दोस्तों से कुछ तथ्य जु... Read more
Logo
पालोंगखाली (एजेंसी) >>>>>>> बांग्लादेश में रह रहे रोहिंग्याओं की बढती जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए उनकी नसबंदी कराने की योजना बनाई है। ज्ञातव्य है कि बीते माह बांग्लादेश ने रोहिंग्याओं के कैंप में कॉन्डम भी बांटे थे, लेकिन उसका कोई खास असर नहीं दिखा। रोकहिंग्याओं की बढती जनसंख्या को रोकने के लिए तमाम उपाय फेल हो जाने के बाद अब यह योजना बनाई गई है।  ज्ञातव्य है कि फिलहाल ... Read more
Logo
सियोल (एजेंसी) >>>>>>> अमेरिकी रक्षामंत्री जेम्स मैटिस ने शनिवार को चेतावनी देते हुए कहा कि उत्तर कोरिया द्वारा अमेरिका या उसके सहयोगियों पर किसी भी संभावित परमाणु हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा और उसे व्यापक सैन्य कार्रवाई से असफल कर दिया जाएगा। अगर उत्तर कोरिया से युद्ध छिड़ता है तो परमाणु हथियारों के इस्तेमाल नहीं होने की स्थिति में भी लाखों लोग मारे जाएंगे। स्थिति इतन... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज पत्रकारों के लिए आयोजित दिवाली मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दिवाली मिलन कार्यक्रम में पीएम मोदी और अमित शाह के अलावा बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए। बीजेपी मुख्यालय के पास वाले 9 अशोक रोड पर आयोजित हुए इस कार्यक्रम में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए पीएम म... Read more
Logo
नई दिल्‍ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> अयोध्‍या में राम मंदिर मुद्दे को लेकर आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने कहा है कि अब हालात बदल चुके हैं और लोग शांति चाहते हैं। आध्यात्मिक गुरु ने न्‍यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि एक मंच की जरूरत है, जहां दोनों समुदाय के लोग भाईचारा दिखाएं। आध्यात्मिक गुरु ने आगे कहा, साल 2003-04 भी इसको लेकर प्रयास हुए थे, लेकिन हालात अब ज्या... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 2015-16 के दौरान द्रमुक की आय 77.63 करोड़ रुपये थी जो सभी क्षेत्रीय दलों में सर्वाधिक थी. इसके बाद अन्नाद्रमुक की आय थी और उसके पास 54.93 करोड़ रुपये की राशि जमा हुई. तेलगू देशम पार्टी के पास 15.97 करोड़ रुपये जमा हुए. एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार, '2015-16 के लिए 32 क्षेत्रीय दलों की... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> उज्जैन के महाकाल का अभिषेक अब दही, शक्कर और शहद से नहीं किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिए हैं कि उज्जैन के महाकाल का महाभिषेक सिर्फ आरओ के पानी से ही होगा। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर के उस प्रस्ताव को पास कर दिया जिसमें कमेटी ने चढ़ावे की क्वांटिटी को तय करने की सिफारिश की थी। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार उज्जैन ... Read more
Logo
रायपुर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> छत्तीसगढ पुलिस ने सीडी कांड और ब्लैकमेलिंग के आरोप में वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को आज तडके उनके गाजियाबाद स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उनको गिरफ्तार करने के बाद इंदिरापुरम थाने लेकर गई। वहां पुलिस ने विनोद वर्मा से पूछताछ की। कोर्ट ले जाते वक्त विनोद वर्मा ने मीडियाकर्मियों से कहा कि उनके पास छत्तीसगढ के एक बडे नेता ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> खुफिया एजेंसियों को आशंका है कि गुजरात में चुनावी रैलियों पर पाकिस्तान 26/11 जैसा हमला करवा सकता है। खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के अनुसार इसी माह पाकिस्तान सुरक्षा बलों ने मैरीटाइम इंटरनेशनल बॉर्डर के पास भारतीय मछुआरों की नावें जब्त कर ली थी। साथ ही उन्होंने इन मछुआरों के पहचान पत्र भी जब्त कर लिए। ज्ञातव्य है कि गुजरता चुना... Read more
Logo
मुंबई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं. राउत ने कहा कि माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू किए जाने के खिलाफ गुजरात के लोगों में रोष इस बात का संकेत है कि भाजपा को चुनाव में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. गौरतलब है कि राज्य में विधानसभा चुनाव दिसंबर में होने का कार्यक्रम है. इ... Read more
Logo
टोक्यो (एजेंसी) >>>>>>> चीन के वन बेल्ट वन रोड प्रोजेक्ट को जापान ने तगडा झटका दिया है। चीन के वन बेल्ट वन रोड के जवाब में जापान हाई स्पीड रोड नेटवर्क योजना लाएगा। इस योजना के जरिए जापान एशिया को अफ्रीका से जोडेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार जापान के इस प्रोजेक्ट में अमेरिका और भारत भी शामिल होगा। इसके साथ ही जापान ऑस्ट्रेलिया को भी साथ लाने की तैयारी में है। जापान की इस नई परियोज... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को 70वें इन्फेंट्री दिवस पर भारतीय सेना को बधाई दी। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इन्फेंट्री दिवस पर बटालियन के सभी सदस्यों को बधाई। हमें हमारी सेना के अदम्य साहस और देश के प्रति उनके समर्पण पर गर्व है। उन्होंने कहा कि मैं उन सभी इन्फेंट्री शहीदों को नमन करता हूं जिन्होंने अपना जीवन देश के लिए न्यो... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> नोटबंदी का एक साल पूरा होने के मौके पर मोदी सरकार ने नोटबंदी की कामयाबी का जश्न मनाने का ऐलान किया है। विपक्षी दलों ने एक साल पहले सरकार द्वारा लिए गए नोटबंदी के फैसले के विरोध में आठ नवम्बर को काला दिवस मनाने का फैसला किया है। वहीं, बीजेपी ने आठ नवम्बर को कालाधन विरोधी दिवस मनाने का फैसला किया है।  आपको बता दें कि बीते साल इसी तार... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> भारत दौरे पर आए अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने सुषमा स्वराज से मुलाकात की। दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच पाक में आतंकियों के सुरक्षित ठिकानों को खत्म करने को लेकर भी बात हुई। इस मुलाकात के बाद दोनों देशों के नेताओं ने साझा प्रेस की। इस साझा प्रेस कांफ्रेंस में दोनों देशों के नेताओं ने आतंकवाद पर पाकिस्तान को लता... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> चुनाव आयोग ने आज बुधवार को गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार ज्योति ने एक प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि गुजरात चुनावों में वीवीपीटी मशीनों का इस्तेमाल होगा। साथ ही उन्होंने गुजरात चुनावों की तारीखों का ऐलान करते हुए कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में होगा। पहले चरण में 89 सीटों पर वो... Read more
Logo
शोपियां (एजेंसी) >>>>>>> घाटी में आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाने और आतंकियों को पकड़ने के मकसद से सुरक्षाबलों ने बुधवार को सुबह शोपियां जिले में घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने लगभग 13 गांवों की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया। बताया जा रहा है कि इस अभियान में राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के जवानों के साथ सेना की 62 आरआर, 44 आरआर, 1 आरआर और सीआरपीएफ की 14वीं ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एमपी में निवेश बढाने के उद्देश्य से इन दिनों अमेरिकी दौरे पर है। यूएस-इंडिया स्ट्रैटजिक पार्टनरशिप फोरम में बोलते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश की सडक़ें अमेरिका सडक़ों से बेहतर हैं। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं पिछले 12 साल से मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री हूं, मैं यह बात हमेशा ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> केंद्रीय कैबिनेट ने मंगलवार को रोड कनेक्टिविटी को बूस्ट करने के लिए भारतमाला परियोजना को मंजूरी दे दी है। केंद्र सरकार ने ऐलान किया कि पांच साल में भारतमाला परियोजना के तहत 34,800 किलोमीटर सडक़ का निर्माण किया जाएगा। भारतमाला परियोजना के तहत 7 फेज में 34,800 किलोमीटर सडक़ें बनाई जाएंगी। इसका बजट 5.35 हजार करोड़ रुपए होगा। अशोक लवासा ने कहा भ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को कहा कि पिछले 3 सालों से भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था है। उन्होंने कहा सरकार के दुष्टिकोण में देश का जो आर्थिक ढ़ांचा है वह आज भी मजबूत है और और हम चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार हैं। जेटली ने कहा कि फैसलों के लिए सरकार जिम्मेदार भी है और तैयार भी।  जेटली न... Read more
Logo
श्रीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी सैयद सलाहुद्दीन के बेटे शाहिद यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया है। शाहिद यूसुफ की गिरफ्तारी को सुरक्षाबलों के लिए बडी कामयाबी मानी जा रही है। एनआईए ने यूसुफ शाहिद को 2011 हवाला फंडिंग केस में गिरफ्तार किया है। सैयद सलाहुद्दीन का बेटा शाहिद जम्मू-कश्मीर सरकार के कृषि विभाग में जूनिय... Read more
Logo
आगरा (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर आज भारतीय वायुसेना के विमान अपना पराक्रम दिखा रहे हैं। सबसे पहले हरक्यूलिस 130 मालवाहक विमान ने एक्सप्रेस वे पर लैंड किया। इस विमान में से गरुड कमांडो अपनी गाडियों और साजोसामान के साथ उतरे। विमान से उतरने के बाद गरुड कमांडोज ने अपनी पोजिशन ली। गरुड कमांडोज एयर स्ट्रिप को सुरक्षित करेंगे। ज्ञातव्य है कि ह... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की गुप्त मुलाकात पर अभी भी संशय बरकरार है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कल सोमवार को अहमदाबाद के एक होटल में राहुल गांधी और हार्दिक पटेल के बीच मुलाकात हुई थी। वहीं हार्दिक पटेल ने इस मुलाकात की खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि अगर उनको राहुल गांधी से मिलना होता तो वे सबके सा... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> केन्द्र सरकार द्वारा कश्मीर में बातचीत की पहल फिर से शुरू की जा रही है। इस पहल में आईबी के पूर्व चीफ दिनेश्वर शर्मा काफी महत्तवपूर्ण भूमिका निभाएंगे। मोदी सरकार की बात को दिनेश्वर शर्मा ही रखेंगे। दिनेश्वर शर्मा का कहना है कि हुर्रियत के नेता भी इस देश के नागरिक हैं इसलिए वे उनसे भी बातचीत करेंगे। दिनेश्वर शर्मा ने एक न्यूज चैनल ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को होने वाली कैबिनेट मीटिंग को मंगलवार को बुलाई है। इस मीटिंग में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित कई पार्टी के शीर्ष नेता शामिल होंगे। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसमें गुजरात से जुडे कुछ फैसले लिए जा सकते है। इसके बाद गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित हो सकत... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में बातचीत करने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि पूर्व आईबी प्रमुख दिनेश्वर शर्मा केंद्र सरकार के प्रतिनिधि होंगे। जम्मू कश्मीर में मोदी सरकार ने एक बड़ी पहल की है। केंद्र सरकार की तरफ से प्रतिनिधि पूर्व आईबी चीफ दिनेश्वर शर्मा को हर बातचीत की आजादी होगी... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को तीन दिन के गुजरात दौरे पर गांधीनगर पहुंचे। यहां वे ओबीसी सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर कई मुद्दों पर तंज कसे। जीएसटी का जिक्र करते हुए कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट ने कहा, “इनका जो GST है, ये GST नहीं, ये है गब्बर सिंह टैक्स है।” राहुल ने कहा- गुजरात में आज एक भी ऐसा शख्स ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात चुनावों में खरीद फरोख्त और घूसखोरी के मामले को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है और मामले जांच सुप्रीम कोर्ट के जज से कराने की मांग की है। कांग्रेस नेता मनीरूा तिवारी ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी को घेरा। मनीष तिवारी ने कहा कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जीतू वधानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा क... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात चुनावों से पहले बीजेपी को एक और झटका लगा है। 15 दिन पहले बीजेपी में शामिल हुए पाटीदार नेता निखिल सवानी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। ज्ञातव्य है कि निखिल सवानी पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के साथी रहे हैं लेकिन निखिल ने बीजेपी ज्वाइन कर ली। लेकिन 15 दिन बाद आज सोमवार को निखिल सवानी ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी से इस्तीफा दे... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> यदि आपका ट्रेन का टिकट कन्फर्म नहीं हुआ तो आप अपना सफर एयर इंडिया की फ्लाइट से तय कर सकेंगे. इससे आपको अपने गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी नहीं होगी और आप समय से अपने सभी काम कर सकेंगे. हालांकि इसके लिए ट्रेन और फ्लाइट के टिकट के रेट में जो भी अंतर होगा, वह आपको देना होगा. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी जब एयर इंडिया के चेयरमैन थे... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उन्हें खरीदने की कोशिश की है। नरेंद्र पटेल के अनुसार उन्हें एक करोड़ रुपये की पेशकश की गई। आपको बता दें कि नरेंद्र पटेल रविवार शाम 7 बजे ही बीजेपी में शामिल हुए थे और रात में 11 बजे उन्होंने मीडिया को बताया कि बीजेपी ने उन्हें पार्टी में शामिल होने के लिए एक कर... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरा खत्म होने जा रहा है, ऐसी खबरें आ रही है कि निर्वाचन आयोग आज गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान कार्यक्रम का ऐलान कर सकते है। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार आज शाम तक गुजरात में चुनावी कार्यक्रम की घोषणा कर सकते है।  आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के चुनावी कार्यक्रम का एलान करते समय भी म... Read more
Logo
भावनगर, गुजरात (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर हैं। विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले यह उनकी आखिरी अहम रैली मानी जा रही है। इस दौरान मोदी सबसे पहले भावनगर के घोघा पोर्ट पहुंचे। जहां उन्होंने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट फेरी सेवा का शुभारंभ किया।  इस दौरान पीएम ने अपने भाषण में यूपीए सरकार पर भी निशाना सा... Read more
Logo
नयी दिल्ली (एजेंसी) >>>>>>>> केंद्र सरकार ने आतंकवादी संगठन अलकायदा, इस्लामिक स्टेट, आईएसआईएस, सीरिया से संचालित दायेश सहित करीब 38 आतंकी संगठनों एवं संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित समूहों तथा जाकिर नाईक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) समेत 17 गैर कानूनी संगठनों को प्रतिबंधित सूची में डाला है।  सूचना का अधिकार के तहत गह मंत्रालय के आंतरिक सुरक्षा प्रभाग से प्राप्त जा... Read more
Logo
हंदवाड़ा (सोर्स) >>>>>>>  जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के लांगेत इलाके में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया।  सेना के एक अधिकारी ने बताया कि यहां से 100 किलोमीटर दूर लांगेत में सुरक्षा बलों की तरफ से शुरू किए तलाशी अभियान के दौरान आज सुबह आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि एक आतंकवादी मारा गया और मुठभेड़ अभ... Read more
Logo
वाशिंगटन (एजेंसी) >>>>>>> अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के साथ शांति कायम करने के लिए ऐसे रास्ते में नहीं बढ़ सकते जिससे उनके देश की सुरक्षा खतरे में पड़ती हो।    अधिकारी ने कहा कि भारत के साथ वाणिज्यिक संबंध फिर से स्थापित करने के लिए उसके साथ भरोसा कायम करना पाकिस्तान के हित में है। विदेश मंत्... Read more
Logo
श्रीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>>>  जम्मू-कश्मीर में चोटीकांड के बाद लोग भड़के हुए हैं। हिंसा का दौर चल पड़ा है, लेकिन इसपर सेना प्रमुख का कहना है कि चोटी काटने की घटना देश भर में हुई है और ये कश्मीर में सेना के लिए चुनौती नहीं है, बल्कि कानून व्यवस्था का मामला है। चोटीकांड की घटना के खिलाफ कश्मीर में हुई तीव्र प्रतिक्रिया को लेकर मीडिया के सवाल के जवाब में सेना प्र... Read more
Logo
गाजीपुर / लखनऊ (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पूर्वी यूपी के गाजीपुर में आरएसएस के ब्लॉक प्रभारी और पत्रकार राजेश मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। राजेश मिश्रा को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारी। घटना आज सुबह सात बजे की है, जब बाइक सवार बदमाशों ने राजेश मिश्रा को थाना करंडा के ब्राम्हण पूरा गांव में एक दुकान पर गोली मार दी। उन्हें बचाने की कोशिश की गई, जिसमें उ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेट्वर्क) >>>>>>>>> केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने कर्नाटक के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर टीपू सुल्तान को हिंदू विरोधी और बर्बर हत्यारा बताते हुए राज्य में होने वाले टीपू जयंती से जुड़े कार्यक्रमों में निमंत्रित न करने को कहा है। कर्नाटक सरकार ने घोषणा की है कि हर साल 10 नवंबर को टीपू जयंती का आयोजन किया जाएगा। हेगड़े के सौजन्य से मंत्री के निजी ... Read more
Logo
बीजिंग (आज तक) >>>>>>>>>>  चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) के एक सीनियर अधिकारी ने शनिवार को पार्टी कांग्रेस में पाकिस्तान को चीन का पक्का दोस्त बताया है। हर पांच साल पर होने वाला कम्युनिस्ट पार्टी का यह कार्यक्रम हफ्ते भर तक चलता है। सीपीसी इंटरनेशनल डिपार्टमेंट में उपमंत्री गुओ जोऊ ने कहा कि 'पाकिस्तान हमारा पक्का दोस्त है और दोनों देशों की दोस्ती शहद सी मीठी और लोहे सी म... Read more
Logo
केदारनाथ, उत्तराखंड (सोर्स) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले छह महीने के बाद आज दूसरी बार केदारनाथ मंदिर पहुंचे। जहां मंदिर के गर्भ गृह में करीब 20 मीनट तक पूजा की। पीएम ने यहां रुद्राभिषेक किया। उसके बाद उन्होंने मंदिर का परिक्रमा भी किया। इन धार्मिक कार्यों के बाद मोदी आदिगुरू शंकराचार्य की क्षतिग्रस्त समाधि के जीर्णोद्वार सहित पांच कार्य का शिलान्यास किया। इस ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> गुजरात में चुनाव तारीखों की घोषणा में देरी को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार और चुनाव आयोग पर जमकर हमला बोला है। पी. चिदंबरम ने ट्वीट कर तंज कसा कि चुनाव आयोग छुट्टी पर है और जब गुजरात सरकार हर तरह की छूट का ऐलान कर लेगी तब जाकर वह चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा। चिदंबरम यहीं नहीं रुके और तंज कसते हु... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट की ओर से पटाखों की बिक्री पर रोक लगाने का कोई असर नहीं देखा गया। दिवाली की रात राष्ट्रीय राजधानी में जमकर आतिशबाजी की गई जिससे धुंध छा गई। शहर के प्रदूषण निगरानी स्टेशन के ऑनलाइन संकेतक ने हवा की गुणवत्ता  बहुत खराब बताई क्योंकि शाम करीब सात बजे पीएम 2.5 और पीएम 10 की मात्रा हवा में तेजी से बढ़ गई। यह कण श्वसन प्... Read more
Logo
मुंबई (एजेंसी) >>>>>>> इंटरनेट कंपनी गूगल भारत में सबसे भरोसेमंद ब्रांड बनकर उभरा है। उसके बाद माइक्रोसॉफ्ट, अमेजन, मारुति सुजुकी और एपल को यहां के उपभोक्ताओं ने भरोसे के लायक माना है। न्यूयॉर्क में स्थित वैश्विक संचार कंपनी कॉन एंड वोल्फ के एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आयी है। सर्वेक्षण के अनुसार सोनी, यूट्यूब, बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज बेंज और ब्रिटिश एयरवेज शीर्ष 10 में शामिल अ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> दिवाली के मौके पर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी भारत में बड़े आतंकी हमले को अंजाम दे सकते है। आशंका जताई जा रही है कि जैश के आतंकी नगरोटा-जम्मू-पठानकोट इलाके को अपना निशाना बना सकते हैं। खुफिया विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जैश के करीब 10 आतंकी पाकिस्तान के रास्ते भारत में घुस आए हैं। इसे लेकर सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है। मीडिया ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने लुधियाना में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ता रविंदर गोसाई की हत्या की निंदा की है। साथ ही उन्होंने कहा कि हिंसा को स्विकार नहीं किया जा सकता। राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट किया कि मैं आरएसएस नेता रविंदर गोसाई की हत्या की कडी निंदा करता हूं। आगे उन्होंने लिखा कि दोषियों के खिलाफ क... Read more
Logo
लखनऊ (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> विश्व के सात अजूबों में से एक ताजमहल पर भाजपा विधायक संगीत सोम द्वारा दिए विवादास्पद बयान के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। विनय कटियार की ओर से ताज महल को हिंदू मंदिर के ऊपर बनाए जाने के दावे के बाद अब समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने बेहद तीखी प्रतिक्रिया दी है। आजम खान ने विनय कटियार के बयान की बाबत सवाल पूछे जाने पर... Read more
Logo
वाशिंगटन (एजेंसी) >>>>>>> अमेरिका की ओर से संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी सदस्या को लेकर बडा बयान आया है। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेल ने कहा है कि अगर रूस और चीन बाधा ना बनें तो भारत को यूएनएससी की स्थायी सदस्यता मिल सकती है। दरअसल निक्की हेल अमेरिका भारत मैत्री परिषद द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रही थ। इस कार्यक्रम में बालते हुए निक्की हेल ने कहा ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने दिवाली के मौके पर सभी राज्यों को अलर्ट रहेने के निर्देश दिए हैं। गृह मंत्रालय ने त्योहार के मौके पर सभी राज्यों को आतंकी घटनाओं को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी है। गृहमंत्रालय ने आशंका व्यक्त की है कि कुछ विध्वंसकारी ताकत त्योहार के मौके पर सांप्रदायिक सौहाद्र बिगाडने की कोशिश कर सकते हैं। गृहमंत्रालय द... Read more
Logo
श्रीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाक लगातार सीमा पार से गोलीबारी कर रहा है। जम्मू-कश्मीर में पुंछ के बालाकोट सेक्टर में छोटी दीवाली के दिन एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघयन किया है। पुंछ के साथ-साथ राजौरी के मंजाकोट सेक्टर में भी सीजफायर का उल्लंघन किया है। भारत की तरफ से भी पाकिस्तानी गोलीबारी का म... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस आज अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है। टिकट फाइनल करने को लेकर पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज सुबह 10 बजे 10 जनपथ पर होगी। सोनिया गांधी इस समिति की अध्यक्ष हैं। इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के प्रभारी महासचिव सुशील कुमार शिं... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने ताज महल पर दिए गए संगीत सोम सिंह के बयान पर और तीखी प्रतिक्रिया दी है. आजम का कहना है कि देश से गुलामी की सभी निशानियों को मिटा देना चाहिए. आजम खान ने कहा है कि अकेले ताज महल ही क्यों, पार्लियामेंट, राष्ट्रपति भवन, कुतुब मीनार, लाल किला ये सब गुलामी की निशानी हैं. बीजेपी के विधायक संगीत सोम द्वारा ताज म... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज दिल्ली के सरिता विहार में देश के पहले अखिल आयुर्वेद संस्थान का उद्घाटन किया और इसे देश को समर्पित किया। ज्ञातव्य है कि इस आयुर्वेद संस्थान को एम्स की तर्ज पर बनाया गया है। पीएम ने अखिल आयुर्वेद संस्थान के उद्घाटन के मौके पर सभी देशवासियों को दिवाली की बधाई दी। साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी देश विक... Read more
Logo
लखनऊ (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> योगी आदित्यनाथ सरकार ने फर्जीवाडे को रोकने के लिए 2632 मदरसों के खिलाफ कडी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन मदरसों की मान्यता रद्द कर दी जाएगी जिन्होंने अंतिम तिथी से पहले वेबसाइट पर विवरण अपलोड नहीं किया। ज्ञातव्य है कि वेबसाइट पर विवरण अपलोड करने की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर थी। ज्ञातव्य है कि मदरसा शिक्षा परिषद ... Read more
Logo
सिरसा (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार को डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में दबिश दी। आयकर विभाग की टीम ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद यह दबिश दी है। असिस्टेंट डायरेक्टर दाताराम के नेतृत्व में सात सदस्यीय टीम डेरा सच्चा सौदा की संपत्ति की जांच करेगी। इस टीम में विभागीय इंस्पेक्टर उपदेश कुमार और संदीप भी शामिल है। ज्ञातव्य है कि पुलिस न... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कांग्रेस उपाध्यक्ष के बयान पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि विरोधी बीजेपी पर महिला विरोधी होने का आरोप लगाते हैं, लेकिन इसी पार्टी ने देश को 4 महिला मुख्यमंत्री, 4 महिला गवर्नर और 6 कैबिनेट मिनिस्टर दी हैं। सुषमा स्वराज अहमदाबाद में 'महिला टाउन हॉल' कार्यक्रम में बोल रहीं थीं। बता दें कि बीते दिनों राह... Read more
Logo
पटना (अनिरूद्व कुमार) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बिहार दौरे पर हैं। पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश के 10 प्राइवेट और 10 पब्लिक यूनिवर्सिटी को वर्ल्ड स्टैंडर्ड बनाने के लिए सरकार के कानूनों से मुक्ति देने की योजना है। इसके लिए अगले पांच वर्षों में चयनित विश्वविद्यालय को दस हजार करोड़ रूपये दिये जाय... Read more
Logo
बेंगलुरु (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश के हत्यारों का अभी तक पुलिस की एसआईटी टीम कोई सुराग नहीं लगा पाई है। अब पुलिस ने हत्या के एक माह के बाद तीन संदिग्धों के स्केच जारी किए हैं। साथ ही पुलिस ने स्केच जारी कर लोगों से मदद करने की अपील भी की है। पुलिस का कहना है कि उन्होंने जानकारी के आधार पर ये स्केच जारी किए हैं। पुलिस एसआईटी के प्रमुख बीके सिंह... Read more
Logo
पुलवामा / जम्मू-कश्मीर (सोर्स) >>>>>>> जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना और सुरक्षाबलों के साथ आज हुई एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी ढेर हो गए। इनमें से एक आतंकी वसीम शाह, लश्कर का कमांडर था और एक आतंकी का नाम हाफिज निसार था। शनिवार सुबह से ही लश्कर आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है और एक आतंकी फंसा है। दोनों तरफ से भारी गोलीबारी जारी है। पुलिस को मारे गए आतंकियों के पास से भार... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> रोहिंग्या मुसलमानों को देश में शरण देने या फिर वापस भेजने के मसले पर अभी सुप्रीम कोर्ट ने कोई फैसला नहीं लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने रोहिंग्या पर सुनवाई को 21 नवंबर तक के लिए टाल दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान सभी पक्षों को अपने तर्क तैयार करने को कहा है। इस मामले पर प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> सर्वोच्च न्यायालय ने दिल्ली व राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पटाखों की बिक्री पर रोक लगाने संबंध नौ अक्टूबर के अपने फैसले को बदलने से शुक्रवार को इंकार कर दिया और इस आदेश को सांप्रदायिक रंग दिए जाने पर नाखुशी जाहिर की। न्यायमूर्ति ए.के. सीकरी ने कहा, हम यह सुनकर बेहद दुखी हैं कि कुछ लोग हमारे आदेश को सांप्रदायिक रंग दे रहे हैं। कोई ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव बिहार न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>>> दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. पुलवामा के त्राल में भारतीय सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने ज्वाइंट ऑपरेशन कर हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आतंकी का नाम गुलजार डार बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि गुलजार डार की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी. डार की गिरफ्तारी त्... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> केरल के सबरीमाला मंदिर में 10-50 आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश पर लगे प्रतिबंध के मामले को सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को संवैधानिक पीठ को भेज दिया। अब संविधान पीठ इस पर फैसला करेगी कि क्या इस आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश पर प्रतिबंध भेदभावपूर्ण है और अनुच्छेद-14 के तहत मिलने वाले समानता के अधिकार का उल्लंघन है।  मुख्य न्यायाधीश... Read more
Logo
भोपाल (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात, महाराष्ट्र और हिमाचल के बाद अब मध्यप्रदेश में भी पेट्रोल-डीजल के दाम कम हो गए हैं। मध्यप्रदेश सरकार ने पेट्रोल-डीजल के स्टेट वैट में कटौती की है। सरकार ने वैट घटाकर राज्य के लोगों को दीवाली का तोहफा दिया है। मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह सरकार ने पेट्रोल पर 3 फीसदी और डीजल पर 5 फीसदी वैट घटाया है। यह वैट घटने के बाद मध्यप्रदेश में प... Read more
Logo
अहमाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात में आगामी चुनावों को देखते हुए राज्य में बीजेपी और कांग्रेस की सरगर्मियां शुरू हो चुकी हैं। जहां पीएम मोदी बीते माह तीन बार गुजरात पहुंचे तो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी 9-11 अक्टूबर तक गुजरात दौरे पर थे। बीजेपी की ओर से गुजरात में गौरव यात्रा की जा रही है। बीजेपी की यह गौरव यात्रा 1 अक्टूबर को शुरू हुई थी। यह गौरव यात्रा 15 ... Read more
Logo
श्रीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन लगातार हो रहा है। पाकिस्तान ने फिर से पुंछ सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की। पाकिस्तानी सेना पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में फायरिंग कर रही है और भारी मोर्टार सेल भी दागे ज... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को वोटिंग होगी और 18 दिसंबर को काउंटिंग होगी। एक उम्मीदवार 28 लाख रुपये तक खर्च कर सकता है। मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार ज्योति ने गुरुवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान किया। मुख्य चुनाव आयुक... Read more
Logo
नोएडा (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> आरुषि-हेमराज मर्डर केस में गुरुवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने तलवार दंपती को बरी कर दिया है। इस फैसले को सुनने के बाद आरुषि के पिता राजेश तलवार और मां नूपुर तलवार भावुक हो गए और रो पड़े। दोनो रोते हुए एक-दूसरे से गले मिले। बता दें कि इस मामले में सीबीआई कोर्ट ने आरुषि के पैरेंट्स राजेश और नूपुर तलवार को 2013 में उम्रकैद की सजा सुनाई थी। तब से ह... Read more
Logo
इलाहाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> नोएडा के बहुचर्चित आरुषि एवं हेमराज हत्याकांड के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गुरुवार को अपना अहम फैसला सुनाते हुए तलवार दंपति को बड़ी राहत दी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राजेश तलवार और नुपुर तलवार को बरी कर दिया है। इस मामले में न्यायमूर्ति बीके नारायण और न्यायमूर्ति अरविंद कुमार मिश्र की खंडपीठ ने दोपहर करीब तीन बजे अपना फैसला... Read more
Logo
श्रीनगर / नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>>>  जम्मू कश्मीर सरकार की तरफ से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के एक पोस्टर को लेकर विवाद हो गया है। दरअसल जम्मू कश्मीर सरकार की तरफ से अनंतनाग में एक कार्यक्रम के का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को लेकर एक पोस्टर लगाया गया। इस पोस्टर पर जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती, अंतरिक्ष यात्री कल्पना चा... Read more
Logo
लाहौर (एजेंसी) >>>>>>> लाहौर हाई कोर्ट ने आगाह किया है कि अगर पाकिस्तान सरकार मुंबई आतंकवादी हमले के सरगना हाफिज सईद के खिलाफ सबूत दाखिल नहीं करती है तो उसकी नजरबंदी रद्द कर दी जाएगी. जमात उद-दावा का प्रमुख सईद 31 जनवरी से ही नजरबंद है. लाहौर हाई कोर्ट ने मंगलवार को उसकी हिरासत के खिलाफ एक याचिका पर सुनवाई की. माना जा रहा था कि इस सुनवाई में गृह सचिव उसकी हिरासत से संबंधित मामले के पू... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> नाबालिग पत्नी से शारीरिक संबंध बनाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज एक बडा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि नाबालिग पत्नी से शारीरिक संबंध बनाना रेप का अपराध है।  जस्टिस मदन लोकुर और दीपक गुप्ता की बेंच ने आज फैसला सुनाते हुए कहा है कि सहमति से सेक्स करने की उम्र भी 18 से नीचे नहीं माना जा सकता है। 15 से 18 साल की पत्... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को जनसंघ के बडे नेता नानाजी देशमुख की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने ग्राम संवाद ऐप लांच किया। इस ऐप के जरिए इस बात की निगरानी की जा सकेगी कि सरकार द्वारा गांवों के विकास के लिए जो योजनाएं चलाई जा रहीं हैं, वो ग्राम पंचायत स्तर पर किस तरह काम कर रही हैं।... Read more
Logo
बांदीपोर / श्रीनगर (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> जम्मू कश्मीर के बांदीपोर में बुधवार तड़के सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। ताजा जानकारी मिलने तक सुरक्षाबलों ने बांदीपोर के हाजिन में दो आतंकियों को मार गिराया, इस मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए और चार जवान घायल हैं। सेना को बांदीपोर में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। फिलहाल एनकाउंटर खत्म ह... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन मैचों की सीरीज का दूसरा ट्वंटी20 मैच मंगलवार को गुवाहाटी में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। मैच के बाद जब ऑस्ट्रेलियाई टीम बस में बैठकर होटल लौट रही थी तो उनकी बस पर हमला कर दिया गया। भारत की हार से गुस्साए क्रिकेट फैन्स ने ऑस्ट्रेलिया की टीम ब... Read more
Logo
पंचकूला (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> पंचकूला. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की सबसे करीबी हनीप्रीत इंसां को मंगलवार को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। पुलिस ने हनीप्रीत का 5 दिन का रिमांड खत्म होने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया था। पुलिस ने दलील दी कि वो पूछताछ में सहयोग नहीं कर रही है।उसे अभी कई ठिकानों पर ले जाना है। वह आदित्य और पवन इंसां के बारे में जानत... Read more
Logo
शामली (एजेंसी) >>>>>>> पश्चिमी यूपी के शामली स्थित एक चीनी मिल से गैस रिसाव के कारण 300 से ज्‍यादा बच्‍चे बीमार पड़ गए हैं. न्‍यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, यहां सरस्‍वती शिशु विद्या मंदिर स्‍कूल के करीब 300 छात्र शुगर मिल में रसायन के इस्‍तेमाल से बीमार पड़ गए. इनमें 30 बच्‍चों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.  इस घटना के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सहारनपुर के कमिश्‍... Read more
Logo
अमेठी (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> कांग्रेस पार्टी के गढ़ अमेठी में अमित शाह ने भी केंद्रीय स्मृति ईरानी और सीएम योगी आदित्यनाथ के बाद विशाल जनसभा को संबोधित किया। सबसे पहले शाह ने अमेठी की जनता को धन्यवाद कहा क्योंकि जनता ने यूपी विधानसभा चुनाव में 5 सीटों में 4 सीटें जीतने में योगदान दिया।  शाह ने स्मृति की तारीफ करते हुए कहा कि जीते हुए नेता यहां नहीं आते लेकिन ... Read more
Logo
लखनऊ (लाइव उत्तर प्रदेश न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> योगी आदित्यनाथ सरकार अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान श्रीराम की विशाल मूर्ति स्थापित करने की योजना बना रही है। इस संबंध में राज्य के पर्यटन विभाग ने यूपी के राज्यपाल राम नाईक को एक प्रजेंटेशन दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की अनुमति मिलने के बाद प्रतिमा पर काम शुरू होगा। योगी सरकार के प्रस्ताव के अ... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> केन्द्र सरकार की अपनी के बाद गुजरात सरकार के पेट्रोल-डीजल के दामों में बडी कटौती करने का ऐलान किया है। गुजरात सरकार की कैबिनेट बैठक के बाद सीएम विजय रूपाणी ने राज्य में पट्रोल-डीजल की कीमत मेंं 4 फीसदी वैट कटौती का ऐलान किया है। गुजरात में राज्य कैबिनेट के इस फैसले के बाद पेट्रोल की कीमत में 2.93 रुपये की कमी आई है। अब गुजरात में 1 लीटर प... Read more
Logo
नई दिल्ली (एजेंसी) >>>>>>> भारत और चीन के बीच सद्भावना बढ़ाने के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का नाथुला का दौरा एक अच्छा कदम साबित हुआ. शनिवार को किए गए इस दौरे के बाद चीन ने कहा कि वह सीमावर्ती इलाकों में भारत के साथ संयुक्त रूप से शांति बनाए रखने को तैयार है. सिक्किम के नाथुला सीमा चौकी का दौरा करने पर उन्होंने चीनी सैनिकों से बातचीत भी की थी. इस दौरान उन्होंने बाड़ के उस तरफ म... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> सहारा कंपनी के खिलाफ सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी ने सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की हैं। इस अवमानना याचिका में सेबी ने कहा है कि एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया में सहारा रूकावट डाल रही है। इस मामले में सेबी ने याचिका लगाते हुए जल्द सुनवाई की मांग की है। इस पर जस्टिस गोगोई ने कहा कि चे चीफ जस्टिस के सल... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> जी हां अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि इस दिवाली आप पटाखे नहीं जला पाएंगे। यानि आपको बिन पटाखों के ही ये दिवाली मनाई पड़ेगी।ये फैसला सुप्रीम कोर्ट का है। स्थाई और अस्थाई दोनों लाइसेंस कैंसिल कर दिया गए है।पुलिस ने जो लाइसेंस जारी किए थे, वो भी लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए है। दरअसल पिछले बार दिवाली और उसके ह... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात हाईकोर्ट ने सोमवार को साल 2002 में हुए गोधरा कांड पर अपना फैसला सुनाया है. कोर्ट ने साल 2011 में आए एसआईटी कोर्ट के फैसले को बदलते हुए 11 दोषियों की फांसी की सजा को उम्रकैद में बदल दिया है. जबकि 20 दोषियों की उम्रकैद की सजा को बरकरार रखा है. इसके साथ ही हाईकोर्ट ने पीड़ित परिवारों को 10-10 लाख का मुआवजा देने का आदेश दिया है. गौरतलब है कि साब... Read more
Logo
नई दिल्ली (पीटीआई) >>>>>>>>> अरुणाचल प्रदेश के तवांग में हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले सात वायुसेना कर्मियों के शवों को प्लास्टिक की बोरियों रखकर फिर उन्हें गत्तों में बांधकर लाए जाने की तस्वीरें सामने आने के बाद से लोगों में आक्रोश है। इस मामले में सेना ने एक बयान जारी कहा है कि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में लाने ले जाने में काफी दिक्कत होती है क्योंकि हेलीकॉप्टर पूरा लोड ... Read more
Logo
अहमदाबाद (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> गुजरात विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक गहमागहमी बढ़ती जा रही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मिशन गुजरात के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए अहमदाबाद पहुंच गए हैं। राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात के खेड़ा में जनसभा को संबोधित किया।केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने जीएसटी हमारे ऊपर थोप ... Read more
Logo
जामनगर, गुजरात (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जामनगर से अपने गुजरात दौरे का आगाज कर दिया है। पीएम मोदी एयरपोर्ट से द्वारकाधीश मंदिर पहुंचे और यहां पर उन्होंने दर्शन और पूजा की। पीएम मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर है और एक साल में यह उनका तीसरा गुजरात दौरा है। जामनगर में मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने पीएम मोदी का स्वागत किया। वडनगर से पहले प्रध... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>>>>  डोकलाम को लेकर चीन एकबार फिर सीनाजोरी कर रहा है। डोकलाम में सड़क चौड़ी करने और सेना बढ़ाने पर चीन के विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है। चीनी विदेश मंत्रालय का कहना है कि डोकलाम हमारा हिस्सा इसलिए सेना की मौजूदगी विवाद का मुद्दा नहीं होना चाहिए अपनी संप्रभुता की रक्षा करना हमारा अधिकार है। जानकारी हो कि चीन ने डोकलाम में उ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>> जीएसटी परिषद की शुक्रवार को हुई 22वीं बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि परिषद ने आम उपयोग वाले 27 वस्तुओं पर जीएसटी दर में कटौती का फैसला किया। जीएसटी दर में कटौती होने के बाद इन आइटम्स के दाम घटेंगे और जनता को थोड़ी राहत मिलेगी।  बिना ब्रांड वाले नमकीन, बिना ब्रांड वाले आयुर्वेदिक दवाओं, अमचूर और खाकड़ा पर जीएसटी 12 प्रतिशत... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> दुनिया को परमाणु हथियारों से मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाने वाली संस्था आईकैन को अपने दशक लंबे प्रयास के लिए नोबेल शांति पुरस्कार देने की घोषणा की गई है। इंटरनेशल कैंपेन टू एबोलिश न्यूक्लियर वीपन्स (आईसीएएन) संस्था परमाणु हथियारों के खिलाफ अभियान चलाती है।  आपको बता दें कि ये अभियान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर न्यूक्लियर हथियारो... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> सुप्रीम कोर्ट ने मौत की सजा पाने वाले मुजरिम को मृत्यु होने तक फांसी पर लटकाने के कानूनी प्रावधान को चुनौती देने वाली याचिका पर शुक्रवार को केंद्र से जवाब मांगा. प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति एएम खानविलकर और न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड़ की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने मौत की सजा पर अमल के लिये मृत्यु होने तक फांसी पर ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने डोकलाम मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ज्ञातव्य है कि केन्द्र सरकार ने डोकलाम मुद्दे को सुलझाने का दावा किया था लेकिन चीन एक बार फिर से डोकलाम में अपने सैनिकों की तैनाती बढा रहा है। अब राहुल ने इसी मुद्दे पर पीएम मोदी को निशाना बनाते हुए ट्वीट किया है। राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा है ... Read more
Logo
नई दिल्ली (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> नोटबंदी के बाद कालेधन को सफेद करने खेल में 13 बैंकों से बडी जानकारी मिलने के बाद सरकार ने 2 लाख कंपनियों पर बडा एक्शन लिया गया है। दरअसल नोटबंदी के बाद कालेधन को सफेद करने की कोशिश का बडा खुलासा हुआ है। केन्द्र सरकार को इस मामले में करीब 13 बैंकों से लेन देन की जानकारी मिली है।  यह जानकारी मिलने के बाद 2 लाख से ज्यादा कंपनियों पर रोक लग... Read more
Logo
इस्लामाबाद (एजेंसी) >>>>>>>>> पाकिस्तानी सेना ने मान लिया है कि उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई यानी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस के आतंकवादियों से लिंक्स है। पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को आईएसआई और आतंकियों के कनेक्शन पर अमेरिकी दावों को लेकर एक सवाल के जवाब में डायरेक्टर जनरल मेजर आसिफ गफूर ने कहा कि समर्थन करने और लिंक्स होने में फर्क है। उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह नहीं कि आईएसआ... Read more
Logo
नई दिल्ली (एजेंसी) >>>>>>>>> जीएसटी काउंसिल की शुक्रवार (आज)  होने वाली बैठक में निर्यातकों को राहत संभव को तेजी से धन वापसी के साथ अनुपालन के संदर्भ में कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। अधिकारियों ने कहा कि माल एवं सेवा कर परिषद (जीएसटी) की पूर्ण बैठक में जीएसटी नेटवर्क के कामकाज में सुधार का भी आकलन किये जाने की संभावना है। परिषद की यह 22वीं बैठक होगी। अधिकारियों ने कहा कि जीएसटीएन ... Read more
Logo
मुंबई (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> मुंबई के एलफिन्स्टन रेलवे ब्रिज पर मची भगदड़ के विरोध में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने गुरुवार को मुंबई मेट्रो स्टेशन से चर्चगेट स्टेशन तक रेलवे के खिलाफ मार्च निकाला। हालांकि, उन्हें इसकी इजाजत मुंबई पुलिस की ओर से नहीं मिली है इसके बावजूद वे वेस्टर्न रेलवे हेडक्वॉटर पहुंचे। यहां मनसे चीफ राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को संबो... Read more
Logo
बठिंडा (लाइव इंडिया न्यूज नेटवर्क) >>>>>>>>> डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसां और उसकी सहयोगी सुखदीप कौर को हरियाणा पुलिस गुरुवार को बठिंडा लेकर पहुंची। यहां पर पुलिस ने करीब ढाई घंटे पूछताछ की। हालांकि, इस दौरान हनीप्रीत ने अपना मुंह नहीं खोला और आनाकानी करती नजर आई। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस हनीप्रीत से सच उगलवाने के लिए उसका नार... Read more